ताज़ा समाचार-->:
अब खबरें देश-दुनिया की एक साथ एक जगह पर-->

चर्चा में

पटाखे पर लगे प्रतिबंध से व्यापारियों में भारी नाराजगी, भाजपाध्यक्ष से मिला प्रतिनिधि मंडल

थर्ड आई वर्ल्ड न्यूज़

नई दिल्ली

११ अक्टूबर २०१७

जामा मस्जिद स्थित पटाखों के थोक व्यापार के व्यापारियों का एक प्रतिनिधिमंडल दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी से मिला और अपनी समस्याओं से अवगत कराया। तिवारी ने उन्हें आश्वस्त किया कि वे उनकी समस्या के निवारण के लिये यथा संभव प्रयास करेंगे। दिल्ली भा.ज.पा. के प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने कहा है कि यह अत्यंत खेद का विषय है की एन.जी.टी. नाकारात्मक रवैये से काम करती है और उसके अव्यवाहरिक सिफारिशों के चलते न्याय पालिका एवं सरकार को भी अवयवाहरिक निर्णय लेने पडते हैं ।


पूर्व  के अनेक अन्य मामलों के बाद आज पुनः एन.जी.टी. ने पटाखों पर प्रतिबंध लगवाने के लिए उच्चतम न्यायालय में जो नकारात्मक रवैया अपनाया वह अचंभित करता है। दुनिया के सौ से अधिक देशों में किरशमिस एवं नये वर्ष पर पटाखे जलाये जाते हैं पर जिस तरह एन.जी.टी. ने रोक लगवाई उसने ना सिर्फ हिन्दुओं के पर्व की रौनक कम की है बल्कि लाखों कारीगरों एवं व्यपारियों को आर्थिक बरबादी में धकेल दिया ।

समझ से परे है कि दिवाली के दो दिन की पटाखेबाजी के प्रदूषण पर एन.जी.टी. इतनी चिंतित है पर कुछ अन्य धर्मों के त्योहार  कारण होने वाले प्रदूषण पर चुप्पी साधे रहती है। प्रवीण शंकर कपूर ने केंद्रीय मंत्री डाॅ. हर्षवर्धन को पत्र लिख कर इस मामले में दखल दे कर दो दिन पटाखे जलाने एवं दिवाली पूर्व एक सप्ताह बेचने की अनुमति दिलवाने का अनुरोध किया है।





जरा ठहरें...
 
 
Third Eye World News
इन तस्वीरों को जरूर देखें!
Jara Idhar Bhi
जरा इधर भी

Site Footer
इस पर आपकी क्या राय है?
मोदी सरकार के तीन साल के कार्यकाल से आप खुश हैं?
हां
नहीं
कह नहीं सकते
 
     
ग्रह-नक्षत्र और आपके सितारे
शेयर बाज़ार का ताज़ा ग्राफ
'थर्ड आई वर्ल्ड न्यूज़' अब सोशल मीडिया पर
 फेसबुक                                 पसंद करें
ट्विटर  ट्विटर                                 फॉलो करें