ताज़ा समाचार-->:
अब खबरें देश-दुनिया की एक साथ एक जगह पर-->

अपराध जगत

खुफिया और सुरक्षा एजेंसियों की नाकामी है IS आतंकी का मारा जाना!

आकाश श्रीवास्तव

थर्ड आई वर्ल्ड न्यूज़

नई दिल्ली, ८ मार्च २०१७

दुनिया के सबसे बड़े और खतरनाक आंतकी संगठन आईएसआईएस का आतंकी सैफुल्लाह का उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मारा जाना केंद्रीय सुरक्षा और खुफिया एजेंसियों का सबसे बड़ी नाकामी है। आईएस के आतंकी के मारे जाने से साबित हो जाता है कि खुफियां एजेंसिया हिंदुस्तान में आईएस की गतिविधियों पर विराम लगाने और उसके जाल को ध्वस्त करने में नाकाम साबित हो रही हैं। अगर ऐसा न होता तो देश के सबसे बड़े सूबे में आईएसआईएस का आतंकी नहीं पाया जाता। एक अकेले आईएस आतंकी के साथ चले आठ घंटे के मुठभेड़ ने साबित कर दिया है कि हमारा सुरक्षा तंत्र कितना लचर और असहाय हो चुका है।


उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के पास काकोरी इलाके में मंगलवार को छिपे आईएसआईएस के एक आतंकवादी के साथ मध्य प्रदेश पुलिस (मप्र) व उप्र एटीएस की मुठभेड़ हुई। देर रात तक चली मुठभेड़ में आतंकी सैफुल्लाह को मार तो गिराया गया, लेकिन इससे सुरक्षा एजेंसिया अपनी पीठ न ठोंके तो अच्छा है। सवाल है कि आंतकी नेटवर्क को ध्वस्त करने में हमारी सुरक्षा एजेंसियां कैसे नाकाम हुई। जबकि पूरी घटना पर एटीएस के आईजी असीम अरुण ने आठ घंटे बाद बताया कि घर में छिपे आतंकी को मार दिया गया। आठ घंटे तक पूरी पुलिस को हिलाकर रख देने वाला अकेला आतंकी को मार देने से पुलिस की कोई बहादुरी नज़र नहीं आती। इससे पहले एक अधिकारी के अनुसार उज्जैन यात्री रेलगाड़ी में मंगलवार सुबह हुए धमाके में एमपी पुलिस ने होशंगाबाद के पिपरिया से तीन संदिग्ध आतंकवादियों को पकड़ा था। इनसे मिली जानकारी यूपी पुलिस से साझा की गई।

इस आधार पर कानपुर से आईएस के दो संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया गया। इनकी सूचना पर एटीएस ने लखनऊ के काकोरी स्थित हाजी कॉलोनी में घेराबंदी की गई। आतंकवादी ने खुद को चारों तरफ से घिरता देख एक कमरे में बंद कर लिया। इस बीच दोनों ओर से रुक-रुककर गोलीबारी होती रही। आतंकवादी को जिंदा पकड़ने के लिए एटीएस ने अपना अभियान लंबा खींचा लेकिन अंत में उसे मुठभेड़ में मार गिराया गया।





जरा ठहरें...
 
 
Third Eye World News
इन तस्वीरों को जरूर देखें!
Jara Idhar Bhi
जरा इधर भी

Site Footer
इस पर आपकी क्या राय है?
देश में बढ़ती आतंकी घटना और सीमापार से पाकिस्तान की तरफ से हो रही गोलाबारी की घटना मोदी सरकार की नाकामी है...
जी हां बिल्कुल मोदी सरकार की नाकामी है।
कोई नाकामी नहीं है।
कह नहीं सकते।
 
     
ग्रह-नक्षत्र और आपके सितारे
शेयर बाज़ार का ताज़ा ग्राफ
'थर्ड आई वर्ल्ड न्यूज़' अब सोशल मीडिया पर
 फेसबुक                                 पसंद करें
ट्विटर  ट्विटर                                 फॉलो करें
©Third Eye World News. All Rights Reserved.