ताज़ा समाचार-->:
अब खबरें देश-दुनिया की एक साथ एक जगह पर-->

अपराध जगत

सोनौली बोर्डर से हिजबुल आतंकी नसीर गिरफ्तार

सोनौली, उ.प्र.

१५ मई २०१७

उत्तर प्रदेश में सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) ने महाराजगंज की नेपाल सीमा पर सोनौली बॉर्डर पारकर भारत में घुसने की कोशिश कर रहे आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी नसीर अहमद वानी उर्फ सादिक को गिरफ्तार किया। कड़ी सुरक्षा के बीच एसएसबी के हेड क्वार्टर लाए गए इस आतंकी से शनिवार देर रात चली पूछताछ में कई अहम जानकारी मिली है। सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के प्रवक्ता दीपक सिंह ने रविवार को आईएएनएस से कहा कि जम्मू एवं कश्मीर के डोलगाम गांव का निवासी नसीर अहमद (34) कश्मीरी कालीन और कश्मीरी सामान के विक्रेता के रूप में भारत में घुसपैठ का प्रयास कर रहा था, जब एसएसबी की प्रथम बटालियन ने उसे गिरफ्तार कर लिया।


फोटो फाइल उपयोग के लिए।

सिंह ने बताया कि अहमद जम्मू एवं कश्मीर के बुतपुरा गांव निवासी अपने साथी मोहम्मद शफी के साथ 10 मई को शारजाह के रास्ते पाकिस्तान के फैसलाबाद से नेपाल स्थित काठमांडू पहुंचा था। आतंकी के खिलाफ सोनौली थाने में मुकदमा दर्ज कर मामले की विवेचना एंटी टेररिस्ट स्क्वायड (एटीएस) को सौंप दी गई है। अब एटीएस नसीर को पुलिस रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी और उसके साथियों के बारे में पता लगाएगी। आतंकी नसीर को हिजबुल मुजाहिदीन का खास स्लीपर सेल बताया जा रहा है। एसटीएस प्रवक्ता के मुताबिक, पूछताछ में पता चला कि वह मूलत: जम्मू एवं कश्मीर राज्य के रामबन जिला के बनिहाल का निवासी है। बताया गया है कि नसीर बनिहाल (कश्मीर) से पाकिस्तान चला गया और 2002-2003 में हिजबुल मुजाहिदीन में शामिल हुआ, जिसके बाद वह हिजबुल मुजाहिदीन के साथ कई आतंकवादी घटनाओं में शामिल रहा।

एटीएस ने बताया, "पूछताछ में पता चला कि नसीर वर्ष 2002 में बनिहाल में सेना के साथ हुई मुठभेड़ में घायल हुआ, उसे दो 2 गोलियां लगी थीं। ठीक होने के बाद उसने पाकिस्तान में ऐके 47, एके 56, एसलएआर और असाल्टराइफल चलाने की तीन महीने की ट्रेनिंग ली। आतंकी नासिर में 2009 में पाकिस्तान के गुजरात राज्य के तहसील खारियन के लालामुसा की रहने वाली लड़की आशानईम से शादी की। यही पता उसके पाकिस्तानी पासपोर्ट में भी दर्ज है।" पूछताछ में नसीर ने बताया कि उसके साथ एक और व्यक्ति भी आया था। ये फैसलाबाद से शारजाह पहुंचे और शारजाह से काठमांडू आए। वे लोग गोरखपुर में रुकने वाले थे। इसलिए वे सोनौली के रास्ते गोरखपुर जा रहे थे।


पकड़े गए आतंकी के खिलाफ सोनौली थाना (महाराजगंज) में मुकदमा दर्ज किया गया है। अब यह मामला एडीजी कानून व्यवस्था आदित्य मिश्रा के आदेश पर एटीएस को स्थानांतरित कर दिया गया है। अब इस मामले की विवेचना एटीएस करेगी। प्रवक्ता ने बताया, "एटीएस गिरफ्तार आतंकी नसीर अहमद को पुलिस रिमांड पर ले कर पूछताछ करेगी। एटीएस आतंकी से उसके साथियों के बारे में पता करेगी। साथ ही उससे उसकी आतंकी गतिविधियों और भारत में वह किस मकसद से आया था, इस बारे में पूछताछ करेगी।"




जरा ठहरें...
लालू और चिदंबरम के बेनामी संपत्तियों पर छापे
न्यायमूर्ति कर्णन को ६ महीने की सजा
निर्भया गैंगरेप केस: सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया दोषियों की मौत की सजा बरकरार
शिकंजे में दिनाकरन!
पति के दोस्त ने किया बलात्कार
यौन उत्पीड़न के मामले में अधिकारी गिरफ्तार
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर अभद्र टिप्पणी करने वाले तीन जेल भेजे गए
उच्च न्यायालय के जज के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी
आतंकी बेटे का शव लेने से पिता ने किया इंकार
खुफिया और सुरक्षा एजेंसियों की नाकामी है IS आतंकी का मारा जाना!
रेल हादसे का मास्टरमाइंड नेपाल में गिरफ्तार : एनआईए
रेलवे में बढ़ते अपराधों पर नकेल कसने के लिए तैयार है आरपीएफ
दिल्ली में 13 करोड़ रूपए बरामद
सलमान के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई
पानी का काला खेल, होटल ताज में पानी की अवैध सप्लाई!
एनआईए ५ हजार फोन कॉल की जांच करेगी
ISI भारत के दलित और ईशाई एनजीओ को पैसा दे रहा है - गृहमंत्रालय
देश के उच्चतम न्यायालय के आठ भ्रष्ट न्यायाधीश हुए!
 
 
Third Eye World News
इन तस्वीरों को जरूर देखें!
Jara Idhar Bhi
जरा इधर भी

Site Footer
इस पर आपकी क्या राय है?
मोदी सरकार के तीन साल के कार्यकाल से आप खुश हैं?
हां
नहीं
कह नहीं सकते
 
     
ग्रह-नक्षत्र और आपके सितारे
शेयर बाज़ार का ताज़ा ग्राफ
'थर्ड आई वर्ल्ड न्यूज़' अब सोशल मीडिया पर
 फेसबुक                                 पसंद करें
ट्विटर  ट्विटर                                 फॉलो करें
©Third Eye World News. All Rights Reserved.