ताज़ा समाचार-->:
अब खबरें देश-दुनिया की एक साथ एक जगह पर-->

अपराध जगत

महिलाओं के साथ बढ़ते दुष्कर्म के खिलाफ राजधानी में सड़कों पर उतरे लोग

आकाश श्रीवास्तव

थर्ड आई वर्ल्ड न्यूज़

नई दिल्ली, ७ दिसंबर २०१९

देश में महिलाओं के साथ हो रहे जघन्य दुष्कर्म के खिलाफ देश में अक्रोश बढ़ता जा रहा है। उधर हैदराबाद से लेकर उन्नाव तक बेटियों के साथ गैंगरेप और जलाने की दर्दनाक घटनाओं के खिलाफ दिल्ली के पास राजघाट से लेकर इंडिया गेट तक आम लोगों ने जमकर प्रदर्शन किया। बता दें कि शुक्रवार को देर रात उन्नाव रेप पीड़िता की मौत हो गई थी, जिसे जमानत पर छूटे आरोपियों ने ही जिंदा जलाने की कोशिश की थी। पीड़िता की मौत के बाद से ही लोगों में गुस्सा देखने को मिल रहा है और उत्तर प्रदेश की योगी सरकार सवालों के घेरे में है।


समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इस घटना के विरोध में विधानसभा के बाहर धरना दिया। वहीं बीएसपी चीफ मायावती ने गवर्नर आनंदी बेन पटेल से मुलाकात कर महिलाओं के खिलाफ हिंसा को रोकने के लिए कदम उठाए जाने की मांग की। इधर शनिवार को दिल्ली के राजघाट से लेकर इंडिया गेट तक लोगों ने कैंडल मार्च का आयोजन किया है। कांग्रेस के छात्र संगठन एनएसयूआई और दिल्ली महिला आयोग की चेयरमैन स्वाति मालीवाल समेत कई संगठन इस प्रदर्शन में हिस्सा ले रहे हैं। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए कई जगहों पर पानी की बौछार भी की। पुलिस कार्रवाई के विरोध में कई लोग पुलिस बैरिकेडिंग को तोड़ते हुए भी दिखे। उधर दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता एम.एस रंधावा ने कहा कि आंदोलनकारी पुलिस पर मशाल फेंकने की कोशिश रहे थे।

इस पर हमें पानी की बौछार का सहारा लेना पड़ा। प्रदर्शनकारियों को अरुण जेटली स्टेडियम तक आने की अनुमति नहीं हैं। हम लोगों को मनाने की कोशिश कर रहे हैं कि वे आंदोलन के लिए तय स्थान पर ही प्रदर्शन करें। यही नहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी उन्नाव पहुंचकर पीड़िता के परिजनों से मुलाकात की और ढांढस बंधाया। उन्नाव मामले पर घिरी योगी सरकार ने इस बीच पीड़िता के परिजनों के लिए 25 लाख रुपये के मुआवजे और घर देने का ऐलान किया है।





जरा ठहरें...
 
 
Third Eye World News
इन तस्वीरों को जरूर देखें!
Jara Idhar Bhi
जरा इधर भी

Site Footer
इस पर आपकी क्या राय है?
 
     
ग्रह-नक्षत्र और आपके सितारे
शेयर बाज़ार का ताज़ा ग्राफ
'थर्ड आई वर्ल्ड न्यूज़' अब सोशल मीडिया पर
 फेसबुक                                 पसंद करें
ट्विटर  ट्विटर                                 फॉलो करें
©Third Eye World News. All Rights Reserved.