ताज़ा समाचार-->:
अब खबरें देश-दुनिया की एक साथ एक जगह पर-->

अपराध जगत

गृहमंत्री ने पुलिस कमीश्नर को हर महीने 100 करोड़ रूपए वसूलने को कहा

थर्ड आई वर्ल्ड न्यूज़ नेटवर्क

मुंबई, 21 मार्च 2021

बिजनेसमैन मुकेश अंबानी के घर के बाहर जिलेटिन से भरी स्‍कॉर्पियो मिलने के मामले  में बड़ी तेजी से घटनाक्रम बदल रहे हैं। कुछ दिन पहले मुंबई के पुलिस कमिश्‍नर पद से हटाए गए परमबीर सिंह ने महाराष्‍ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख पर सनसनीखेज आरोप लगाए हैं। शनिवार को मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे को लिखे पत्र में परमबीर सिंह का कहना है कि इस मामले में सस्‍पेंड किए गए एनकाउंटर स्‍पेशलिस्‍ट सचिन वझे को देशमुख ने हर महीने 100 करोड़ रुपये कलेक्‍ट करने के लिए कहा था। परमबीर सिंह के इन आरोपों के बाद महाराष्‍ट्र में सियासी गर्मी बढ़ गई है। गृह मंत्री अनिल देशमुख की कुर्सी पर खतरा मंडराने लगा है।


अनिल देशमुख, गृहमंत्री जिन्होंने पुलिस को 100 करोड़ रूपए हर महीने वसूलने को कहा था।

मुख्‍यमंत्री को लिखी चिट्ठी में परमबीर सिंह ने कहा कि गृह मंत्री अनिल देशमुख ने मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर विस्फोटक रखने के आरोपी पुलिसकर्मी सचिन वझे को हर महीने रेस्ट्रॉन्ट्स, होटल, बार आदि से 100 करोड़ उगाही करने के आदेश दिए थे। अपनी चिट्ठी में परमबीर सिंह ने लिखा कि मुंबई पुलिस की अपराध शाखा के क्राइम इंटेलिजेंस यूनिट के हेड सचिन वझे को महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने पिछले कुछ महीनों में कई बार अपने सरकारी आवास पर बुलाया था। यहां उन्‍होंने सचिन वझे को बार-बार हर महीने 100 करोड़ रुपये कलेक्‍ट करने का निर्देश दिया। पत्र में पूर्व पुलिस कमिश्‍नर ने लिखा है कि फरवरी में और उसके बाद अनिल देशमुख ने सचिन वझे को अपने सरकारी आवास पर बुलाया था। उस समय मौके पर गृह मंत्री के निजी सचिव समेत एक-दो कर्मचारी वहां मौजूद थे। सबके सामने गृह मंत्री ने सचिन वझे से कहा कि उनके पास हर महीने 100 करोड़ रुपये जमा करने का टारगेट है। देशमुख ने वझे को बताया कि मुंबई में करीब 1750 बीयर बार, रेस्तरां और अन्य स्‍थान हैं।

यदि हर जगह से 2-3 लाख रुपये कलेक्ट किए जाएं तो हर महीने 40- 50 करोड़ मिल जाएंगे। बाकी का कलेक्शन अन्य माध्यमों से किया जा सकता है। दूसरी ओर, इस पूरे मामले में गृह मंत्री अनिल देशमुख ने अपनी सफाई पेश की है। उन्‍होंने कहा कि परमबीर सिंह सचिन वझे मामले में खुद को कानूनी करवाई से बचाने के लिए झूठा आरोप लगा रहे हैं। देशमुख ने कहा कि मुकेश अंबानी सहित मनसुख हिरेन केस में भी सचिन वझे की संलिप्‍तता स्‍पष्‍ट हो रही है और जांच की आंच परमबीर सिंह तक भी पहुंच सकती है। इस बीच, बीजेपी ने महाराष्‍ट्र सरकार पर निशाना साधा है। बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता किरीट सौमैया ने कहा कि मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्‍नर ने कहा है कि मुंबई में जबरन वसूली चल रही थी और सचिन वझे गृह मंत्री के एजेंट थे। बीयर बार और अन्‍य जगहों से पैसे वसूले जा रहे थे। अनिल देशमुख को अब पद पर बने रहने का कोई अधिकार नहीं है। उन्‍हें पद से हटा देना चाहिए।


बीजेपी के एक अन्य नेता राम कदम ने कहा कि 16 महीने से महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे की सरकार है। हर महीने 100 करोड़ के हिसाब से 1600 करोड़ रुपये हो गए। कई जिले और कई शहर हैं, वहां से भी कई करोड़ रुपये के लिए कहा गया होगा। पुलिस डिपार्टमेंट एक डिपार्टमेंट है। उसी प्रकार 22 विभाग हैं तो क्या हर मंत्री ने अपने विभागों को वसूली करने के आदेश दिए हैं। सरकार जनता की रक्षा के लिए होती है, लेकिन तीन दलों की सरकार ने जनता का शोषण करने को कहा। इतना घिनौना काम कभी भी नहीं हुआ। अगर थोड़ी भी शर्म बची है तो जिम्मेदार मंत्री तुरंत इस्तीफा दे दें।




जरा ठहरें...
12 हजार करोड़ की चपत लगाने वाला नीरव मोदी जल्द आएगा भारत
मंत्री का वसूली कांड: सर्वोच्च न्यायालय ने कहा आप उच्च न्यायालय जाएं
लाल किला हिंसा मामले में मनिंदर सिंह गिरफ्तार
आजादी के बाद पहली बार किसी महिला को फांसी देने की तैयारी
बुजुर्गों की मौत बनी रहस्य ,घर के आँगन में पड़े हुए थे दोनों के शव
दिल्ली पुलिस ने हथियार तस्कर से कई पिस्तौल बरामद किए
पुलिस की घोर लापरवाही का परिणाम है बदायूं दुष्कर्म जिसने देश को हिला दिया है
वाह रे उ. प्र.पुलिस: डीजे बजाकर किशोरी के साथ दुष्कर्म!
उच्च न्यायालय ने प्रधानमंत्री की उड़ानों की जानकारी देने वाले आदेश पर लगाई रोक
केंद्र ने सर्वोच्च न्यायालय से कहा दो बच्चों के लिए लोगों को मजबूर नहीं कर सकते
बाप ने बेटी के खिलाफ डीजीपी से लिखित शिकायत की...!
हाथरस जांच में शामिल डीआईजी की पत्नी ने लगाई फांसी...!
पूर्व राज्यपाल, पूर्व सीबीआई निदेशक और हिमाचल के पूर्व डीजीपी ने की आत्महत्या
सावधान! इस मेल आईडी से आई मेल पर कोई जानकारी साझा न करें!
पत्रकार को अपनी ही जगह पर नहीं बनाने दिया जा रहा शौचालय
 
 
Third Eye World News
इन तस्वीरों को जरूर देखें!
Jara Idhar Bhi
जरा इधर भी

Site Footer
इस पर आपकी क्या राय है?
चीन मुद्दे पर क्या सरकार ने जितने जरूरी कठोर कदम उठाने थे, उठाए कि नहीं?
हां
नहीं
पता नहीं
 
     
ग्रह-नक्षत्र और आपके सितारे
शेयर बाज़ार का ताज़ा ग्राफ
'थर्ड आई वर्ल्ड न्यूज़' अब सोशल मीडिया पर
 फेसबुक                                 पसंद करें
ट्विटर  ट्विटर                                 फॉलो करें
©Third Eye World News. All Rights Reserved.