ताज़ा समाचार-->:
अब खबरें देश-दुनिया की एक साथ एक जगह पर-->

अपराध जगत

शक की सूई निधि पर क्यों जा रही है?

आकाश श्रीवास्तव

थर्ड आई वर्ल्ड न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली, 5 जनवरी 2023

देश की राजधानी दिल्ली के कंझावला लड़की को 10 किमी घसीटे जाने के मामले में जिस युवती की दर्दनाक मौत हुई, उसकी सहेली निधि के बयानों पर सवाल उठ रहे हैं। कथित हादसे के वक्त अंजलि के साथ वह भी स्कूटी पर सवार थी। निधि जब इस जानलेवा हादसे के बाद आधी रात घर पहुंची, तो पड़ोस के मकान में एक सीसीटीवी कैमरे में वह कैद हो गई। सीसीटीवी फुटेज में निधि पिंक कलर की जैकेट पहने दिखाई दे रही है। फुटेज में निधि के हाव-भाव से इस बात का जरा भी पता नहीं लग रहा कि वह एक ऐसे हादसे से बचकर लौटी है, जिसमें उसकी सहेली की जान चली गई है। वह घर का दरवाजा खटखटाती दिख रही है। जब दरवाजा नहीं खुलता, तो वह कुछ आगे बढ़ जाती है और फिर वापस लौटकर घर का दरवाजा खुलवाती है। 
निधि के पड़ोस में रहने वाले राहुल और उसके भाई ने एक न्यूज चैनल से बातचीत में बताया कि उस रात वे जगे हुए थे और आग ताप रहे थे। राहुल ने बताया कि उस रात उन्होंने निधि को देखा था। निधि ने काफी देर तक घर का दरवाजा खटखटाया, लेकिन दरवाजा नहीं खुला। इसके बाद उसने डेड हो चुके मोबाइल को घर में चार्ज करने के लिए रखा और फिर घर का दरवाजा खटखटाया। इसके बाद वह मोबाइल लेकर घर में चली गई। राहुल ने बताया कि बातचीत में उसे कहीं से भी यह अंदेशा नहीं हुआ कि वह एक जानलेवा हादसे से लौटकर आई है।

अभी तक इस मामले में जो निकलकर आया है उसमें शराब के नशे में हुड़दंगियों ने कार से अंजलि की स्कूटी को ठोकर मार दी। वह कार के पहिए में फंस गई। निधि बच गई। उसका दावा है कि उसने शोर मचाया। कार में बैठे आरोपियों को भी यह बात पता चल गई कि पहिए में लड़की फंसी हुई है लेकिन वे दरिंदे 10 किलोमीटर तक अंजलि की घसीटते रहे। निधि से मंगलवार को दिल्ली पुलिस ने पूछताछ की। दिनभर टीवी चैनलों पर उसके बयान चलते रहे लेकिन उसके दावों पर सवाल उठ रहे हैं। उसने दावा किया कि अंजलि नशे में धुत थी। उससे स्कूटी चल भी नहीं पा रही थी। लेकिन पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से उसके दावों पर सवाल उठे हैं। उस दिन उसके घर पहुंचने का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आ चुका है जिसमें उसके हाव-भाव और सस्पेंस बढ़ा रहे हैं। क्या निधि झूठ बोल रही है? क्या ये सिंपल हिट ऐंड रन का नहीं बल्कि मर्डर का केस है, जैसा अंजलि के परिवार का दावा है? ऐसे तमाम सवाल उठ रहे हैं।

जब पहली बार निधि के घर पहुंचने का सीसीटीवी फुटेज सामने आया तो उस पर दर्ज समय को लेकर सवाल उठे। फुटेज पर रात के 1 बजकर 36 मिनट दर्ज था जबकि हादसा रात दो-ढाई बजे के करीब हुआ था। ऐसे में सवाल उठने लगे कि जब हादसे से पहले ही वह घर पहुंच गई थी तो मौके पर मौजूद होने का उसका दावा झूठा है? लेकिन सीसीटीवी का टाइम स्टैंप करीब 45 मिनट स्लो था, इसलिए ये सवाल खारिज हो गए। निधि ने मंगलवार को दावा किया कि हादसे की रात दोनों एक होटल में दोस्तों के साथ पार्टी करने पहुंची थीं। वहां अंजलि ने बहुत ज्यादा शराब पी ली थी। इतना ज्यादा कि वह ठीक से स्कूटी भी नहीं चला पा रही थी लेकिन उसने जिद करके खुद ही स्कूटी ड्राइव की। दूसरी तरफ, अंजलि के फैमिली डॉक्टर ने निधि के इस दावे को खारिज किया है। डॉक्टर भूपेश ने दावा किया है कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में इस बात का जिक्र नहीं है कि अंजलि ने शराब पी रखी थी। ऑटोप्सी रिपोर्ट में उसके पेट में अल्कोहल का कोई भी निशान नहीं मिला है। जॉक्टर ने कहा, 'ऑटोप्सी रिपोर्ट के मुताबिक, पेट में सिर्फ खाना मिला। अगर उसने शराब पी होती तो रिपोर्ट में केमिकल की मौजूदगी का जिक्र होता। लेकिन रिपोर्ट में पेट के भीतर सिर्फ खाना पाए जाने की बात है।' ऐसे में सवाल उठता है कि क्या निधि झूठ बोल रही है? और अगर झूठ बोल रही है तो इसकी क्या वजह है? 









जरा ठहरें...
गृह मंत्रालय ने कंझावाला मामले में पुलिस वालों पर कार्रवाई के निर्देश दिए
देश की राजधानी आम लोगों के लिए सुरक्षित नहीं - कांग्रेस
दिल्ली में दिल दहला देने वाली घटना, युवती को कार सवार युवकों ने 4 किमी तक घसीटा
जबलपुर के पाटन का लेखपाल कैसे बना करोड़ों की संपत्ति का मालिक?
एनआईए की देश भर में पीएफआई और एसडीपीआई के ठिकानों पर छापे
प्रयागराज में हिंसा उकसाने के आरोपी का घर जमींदोज किया गया
उ.प्र. में शुक्रवार की नमाज के बाद हिंसक प्रदर्शन करने वाले 3 सौ से ज्यादा गिरफ्तार
ईडी ने फारुख अब्दुल्ला को पूछताछ के लिए बुलाया
आतंकी नेता यासिन मलिक दोषी, 25 मई को सुनाई जाएगी सजा
आजम खां को अब आएंगे जेल से बाहर, सर्वोच्च न्यायालय से मिली जमानत
शिवराज के राज में नंगे किए गए पत्रकार, थानेदार का बेहूदा जवाब कपड़े नहीं उतरवाते तो फांसी लगा लेते
CISF ने नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी मेट्रो स्टेशन से यात्री को देशी पिस्तौल के साथ पकड़ा
डोभाल ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकारों की बैठक की अध्यक्षता की
पाकिस्तानी आतंकी 15 साल से दिल्ली में रह रहा था, पुलिस ने किया गिरफ्तार
सावधान! इस मेल आईडी से आई मेल पर कोई जानकारी साझा न करें!
 
 
Third Eye World News
इन तस्वीरों को जरूर देखें!
Jara Idhar Bhi
जरा इधर भी

Third Eye World News: वीडियो
इन खूबियों से लैस है...
Site Footer
इस पर आपकी क्या राय है?
चीन मुद्दे पर क्या सरकार ने जितने जरूरी कठोर कदम उठाने थे, उठाए कि नहीं?
हां
नहीं
पता नहीं
 
     
ग्रह-नक्षत्र और आपके सितारे
शेयर बाज़ार का ताज़ा ग्राफ
'थर्ड आई वर्ल्ड न्यूज़' अब सोशल मीडिया पर
 फेसबुक                                 पसंद करें
ट्विटर  ट्विटर                                 फॉलो करें
©Third Eye World News. All Rights Reserved.