ताज़ा समाचार-->:
अब खबरें देश-दुनिया की एक साथ एक जगह पर-->

सिनेमा-मनोरंजन

दूरदर्शन की हालत ठीक करने के लिए, कई नामचीन प्रोडक्शन हाउस आगे आए, सरकार को लिखी चिट्ठी

थर्ड आई वर्ल्ड न्यूज़

नई दिल्ली

२६ जुलाई २०१९

दूरदर्शन की सेहत सुधारने और महानगरों से हट कर दूर दराज के गांवों में रहने वाली बड़ी आबादी को क्वालिटी मनोरंजन मुहैया कराने के लिए सात नामचीन प्रोडक्शन हाउस ने सरकार, दूरदर्शन और प्रसार भारती को पत्र लिखकर दूरदर्शन के लिए सीरियल बनाने मे रुचि दिखाई है। प्राइवेट चैनल पर टीआरपी के मामले में धमाल मचाने वाली एकता कपूर की प्रोडक्शन हाउस 'बाला जी टेलीफिल्म्स' पहले से ही दूरदर्शन के लिए सीरियल बना रही है।


प्रतीकात्मक तस्वीर।

सूत्रों के अनुसार प्राइवेट चैनलों के लिए दर्जनों लोकप्रिय सीरियल बनाने वाली प्रोडक्शन हाउस व जाने माने फिल्मकार सुभाष घई ने अपने प्रोडक्शन हाउस 'मुक्ता आर्ट' और 'बिग बॉस' जैसे प्रोग्राम बनाने वाले 'इंडमोल  साइन इंडिया' समेत आठ प्रोडक्शन हाउस ने सूचना प्रसारण मंत्रालय, प्रसार भारती और दूरदर्शन के डीजी को पत्र लिखकर कहा है कि वह दूरदर्शन के साथ जुड़कर उनके लिए क्वालिटी और उद्देश्यपरक सीरियल बनाना चाहते हैं। इनलोगों ने इसी सप्ताह यह पत्र लिखा है।  सूत्र बताते हैं कि दूरदर्शन की आर्थिक सेहत बहुत ठीक नहीं है। पिछले कुछ महीनों से पुराने सीरियल को रिपीट किया जा रहा है, जिससे दर्शकों को जहां घिसे पिटे पुराने सीरियल देखने पर रहे हैं वही दूसरी ओर दर्शको की संख्या में भी गिरावट आई है। ऐसे में दूरदर्शन को विज्ञापन से होने वाला आय भी प्रभावित हो रहा है। ऐसे समय में सात नामचीन प्रोडक्शन हाउस का दूरदर्शन के लिए सीरियल बनाने के लिए सामने आना सुखद समाचार है।
सूचना एवम प्रसारण मंत्रालय, प्रसार भारती और दूरदर्शन के डीजी को पत्र लिखने वालों में मुक्ता आर्ट के अध्यक्ष व जानेमाने फिल्मकार सुभाष घई, इंडमोल साइन इंडिया (बिग बॉस) के सीईओ अभिषेक रेगी, के - लाईट (सावधान इंडिया)के प्रोड्यूसर कृष्णनन अय्यर, एडिट-2 (भाभी जी घर पर है) के संजय कोहली, रश्मि शर्मा टेलीफिल्म (ससुराल सिमर का) की प्रोड्यूसर रश्मि शर्मा और फायर वर्क्स (सीआईडी) के पार्टनर प्रदीप उपोर, नौटंकी फ़िल्म (मधुबाला) के अभिनव शुक्ला शामिल हैं।

सूत्रों की माने तो दूरदर्शन की आर्थिक सेहत सुधारने के लिए पिछले दिनों प्रसार भारती के एक आला अधिकारी ने मुंबई में कुछ नामचीन प्रोडक्शन हाउस के मुखिया से मुलाकात की थी और उनसे दूरदर्शन के लिए काम करने की बात कही थी। सूत्र बताते हैं कि दूरदर्शन बहुत पहले से ही इस कोशिश में था कि उसके लिए बड़े निर्देशक, प्रोडक्शन हाउस कार्यक्रम बनाये लेकिन पैसे की कमी के कारण कोई बड़ा बैनर दूरदर्शन के साथ काम करने को तैयार नहीं हो रहा था। लेकिन जिस तरह से अभी सात बड़े प्रोडक्शन हाउस ने दूरदर्शन के लिए कार्यक्रम बनाने के लिए अपनी ओर से पहल की है उसे सरकार को चाहिए कि वह इस ऑपर्चुनिटी को हाथ से नही जाने दे।





जरा ठहरें...
 
 
Third Eye World News
इन तस्वीरों को जरूर देखें!
Jara Idhar Bhi
जरा इधर भी

Site Footer
इस पर आपकी क्या राय है?
चीन मुद्दे पर क्या सरकार ने जितने जरूरी कठोर कदम उठाने थे, उठाए कि नहीं?
हां
नहीं
पता नहीं
 
     
ग्रह-नक्षत्र और आपके सितारे
शेयर बाज़ार का ताज़ा ग्राफ
'थर्ड आई वर्ल्ड न्यूज़' अब सोशल मीडिया पर
 फेसबुक                                 पसंद करें
ट्विटर  ट्विटर                                 फॉलो करें
©Third Eye World News. All Rights Reserved.