ताज़ा समाचार-->:
अब खबरें देश-दुनिया की एक साथ एक जगह पर-->

सेहत की बातें

केरल में कोरोना विस्फोट, एक दिन में 31 हजार से ज्यादा मामले दर्ज

थर्ड आई वर्ल्ड न्यूज़ नेटवर्क

तिरुवंतपुरम

25 अगस्त 2021

केरल में पिछले 24 घंटों में 31,445 नए केस सामने आए हैं। मंगलवार को राज्‍य में 24,296 कोरोना पॉजिटिव केस मिले थे। केरल में संक्रमण की बढ़ती रफ्तार ने कोरोना की तीसरी लहर की आशंकाओं को और बढ़ा दिया है। व‍िशेषज्ञ पहले ही अलर्ट कर चुके हैं कि तीसरी लहर अक्‍टूबर में आ सकती है जिसकी चपेट में बच्‍चों के आने की आशंका ज्‍यादा है।

मंगलवार को मिले 24,296 केस भी मई के बाद से पहली बार सर्वाधिक बताए जा रहे थे। 26 मई के बाद दूसरी बार है जब मामलों की संख्या 24000 के पार गई है। 26 मई को 28,798 मामले आए थे। केरल के मामले में कहा जा रहा है कि ओणम के उत्सव के सप्ताह बाद, राज्‍य में एक बार फिर से महामारी बढ़ी है। यह बढ़े मामले भी तब दर्ज किए गए हैं जब केरल में ओणम के चलते अभी कम टेस्टिंग हो रही हैं।

राज्य ने पिछले तीन दिनों में रोज 17,000 से कम कोविड केसेस सामने आ रहे थे, हालांकि इससे पहले की संख्या 20,000 से ऊपर थी। इस तरह देखा जाए तो अब कोरोना के मामले लगभग दोगुने हो गए हैं। केरल में कोरोना वायरस के मरीजों की कुल संख्‍या इस समय 38,51,984 बताई जा रही है। वहां हाल में 173 मरीजों की मौत हुई है जिससे कोरोना से मरने वालों की संख्‍या बढ़कर 19,757 हो गई है।

राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन संस्थान (एनआईडीएम) के तहत गठित एक्सपर्ट पैनल ने तीसरी लहर की चेतावनी दी है। बताया जा रहा है कि तीसरी लहर अक्टूबर के आसपास पीक पर पहुंच सकती है। कमेटी ने इस दौरान बच्चों के लिए बेहतर मेडिकल तैयारी की जरूरत पर जोर दिया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि बच्चे को भी बड़ों के समान ही खतरा है।








जरा ठहरें...
 
 
Third Eye World News
इन तस्वीरों को जरूर देखें!
Jara Idhar Bhi
जरा इधर भी

Third Eye World News: वीडियो
चौकिए मत यह भारत का...
Site Footer
इस पर आपकी क्या राय है?
चीन मुद्दे पर क्या सरकार ने जितने जरूरी कठोर कदम उठाने थे, उठाए कि नहीं?
हां
नहीं
पता नहीं
 
     
ग्रह-नक्षत्र और आपके सितारे
शेयर बाज़ार का ताज़ा ग्राफ
'थर्ड आई वर्ल्ड न्यूज़' अब सोशल मीडिया पर
 फेसबुक                                 पसंद करें
ट्विटर  ट्विटर                                 फॉलो करें
©Third Eye World News. All Rights Reserved.