ताज़ा समाचार-->:
अब खबरें देश-दुनिया की एक साथ एक जगह पर-->

क्या आप जानते हैं

बिखरा हुआ खत्री समाज एकजुट हो – खत्री जयंत मलहोत्रा
“देश की अर्थव्यवस्था में खत्री समाज का 33 प्रतिशत का योगदान”

आकाश श्रीवास्तव

थर्ड आई वर्ल्ड न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली, 7 नवंबर 2020

दिल्ली में आज अखिल भारतीय युवा महासभा ने अपने समाज के उत्थान के लिए और समाज की एकजुटता के लिए एक समारोह का आयोजन किया। इस कार्यक्रम में अखिल भारतीय युवा महासभा द्वारा आज खत्री  शपथ ग्रहण समारोह में  अपनी कार्यकारिणी और मनोनीत पदाधिकारीयों की सूची जारी की। संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष अरविंद अरोड़ा ने प्रेस को बताया कि संस्था के द्वारा खत्री समाज के युवाओं के लिए सामाजिक आर्थिक , सांस्कृतिक एवं सशक्तिकरण का कार्य करेगी। संस्था मुख्यत: स्कूल शिक्षा, लघु एवं घरेलू उद्योग केा बढ़ावा देते हुए खत्री समाज के लोगों को स्वावलंबी बनाने को अभियान चलाएगी। जिससे समाज में आखिरी पायदान पर खड़े परिवार को भी आर्थिक शक्ति मिल सके।


संस्था चिकित्सा में बेहतरीन और कुशल चिकित्सकों, अस्पतालों के निशुल्क शिविर आयोजित करेगी। सम्मेलन में इस बात का जिक्र भी किया गया कि देश की अर्थव्यवस्था में 33 प्रतिशत का योगदान खत्री समाज का है। साथ ही सरकार की चलने वाली स्वास्थ्य योजनाओं को सुगम एवं उपलब्ध कराने का भी कार्य करेगी। हम इस पृथ्वी को  बचाने के लिए एक मुहिम चलाएंगे। क्योकि पर्यावरण प्रदूषण ग्लोबल वार्मिग के खतरे ने जीवन को संकट में डाल दिया है। सांस लेना भी दुष्कर हो चुका है। आने वाले समय में ऑक्सीजन की बोतल भी बाजार में बिकना शुरू हो जाएगी जैसे आज बाजार में पानी की बोलत मिलती है । छठ पर हमारी प्रदूषित नदियों की भयावह तस्वीरें आंतकित करने वाली होती है। इसके दुष्परिणाम हम सभी के सामने है। अत: पृथ्वी को बचाना हमारी प्राथमिकता में शामिल है। इसके अलावा हम कानूनी अधिकारों के लिए एक जन जागरूकता अभियान शुरू करेंगे।

जिसके माध्यम से लोगों को अपनी समस्त संवैधानिक अधिकारों की जानकारी होगी। क्योंकि जानकारी में ही सुरक्षा और खुशहाली है। इस अभियान सें भ्रष्टïाचार पर अंकुश लगाने में सहायता मिले । जिससे खत्री समाज के इतिहास , संस्कृति और इस देश के विकास में हमारे योगदान के बारे में पूरी दुनिया को पता चल सके। हमारा यह प्रमुृख उद्देश्य है कि संपूर्ण  खत्री समाज को एकता के सूत्र में पिरोना है। समाज में व्याप्त कुरीतियों को दूर करते हुए समाज में आपसी सौहार्द और भाईचारे को भी सुदृढ़ करना है। महिला सुरक्षा, कन्या सुरक्षा को प्राथमिकता देते हुए स्त्रियों को आर्थिक, सामाजिक और राजनीतिक सशक्तिकरण पर गंभीरता से कार्य करना है।


मातृशक्ति को उनका सम्मान और अधिकार मिलना चाहिए, यह हमारा कर्तव्य है। स्त्रियों को स्वावलंबी बनाने हेतु कुछ कार्यक्रम और योजनाएं क्रियांन्वित की जाएगी। राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि हम खत्री समाज के युवाओं को रोजगार देंगे अभी यह योजना हम उत्तर प्रदेश से शुरू कर रहे हैं। नशे से होने वाली आइए अपने समाज को एक बेहतर और खुशहाल समाज बनाएं। जहॉ पर सभी एकजुट हो, संगठित हो, सभी में देश के प्रति समर्पण और सेवा भावना हो। आइए हम अपने आदर्श मर्यादा पुरूषोत्तम भगवान श्री राम चंद जी के पद चिन्हों पर चले। कार्यक्रम में नवनियुक्त पदाधिकारियों को शपथ ग्रहण समाज के आदरणीय समाजसेवी चिरंजीवी मल्होत्रा ने दिलवाई।  हम समारोह मे मंच एवं कार्यक्रम संचालन आदित्य खन्ना ने किया।




जरा ठहरें...
दिसंबर में आ रही है कोरोना की वैक्सीन....!
गुड़ का सेवन करना कई मामले में सेहत के लिए रामबाण!
आसुतोष गंगल बने उत्तर रेलवे के नए महाप्रबंधक
देश की पहली निजी क्षेत्र को दी गयी ट्रेन तेजस 17 अक्टूबर से दौडेगी..!
चीन के साथ तनातनी के बीच भारत ने आपात हथियारों की खरीद की मंजूरी दी
ATM से सुरक्षित निकासी के लिए SBI देश भर में लागू करेगा ओटीपी नियम
अगले महीने 5 और राफेल पहुंच रहे हैं हिंदुस्तान की आकाश की ताकत बनने
करेंसी नोट कोरोना सहित विभिन्न बीमारियां फैला रहे हैं - कैट
प्रणब मुखर्जी: भारतीय इतिहास और राजनीति के अजातशत्रु…!
संसद भवन के नवनिर्माण का ठेका गुजरात की कंपनी को..!
भारतीय सेना के जवान ने शंख बजाकर बनाया विश्व रिकार्ड...!
वैज्ञानिकों ने माना रामसेतु मानव निर्मित है
30 किलो से ज्यादा वजन के कुत्ते को घोड़ा मानता है रेलवे!
२०५ साल के बाबा, १०५ साल से नहीं खाया एक अन्न भी!
 
 
Third Eye World News
इन तस्वीरों को जरूर देखें!
Jara Idhar Bhi
जरा इधर भी

Site Footer
इस पर आपकी क्या राय है?
चीन मुद्दे पर क्या सरकार ने जितने जरूरी कठोर कदम उठाने थे, उठाए कि नहीं?
हां
नहीं
पता नहीं
 
     
ग्रह-नक्षत्र और आपके सितारे
शेयर बाज़ार का ताज़ा ग्राफ
'थर्ड आई वर्ल्ड न्यूज़' अब सोशल मीडिया पर
 फेसबुक                                 पसंद करें
ट्विटर  ट्विटर                                 फॉलो करें
©Third Eye World News. All Rights Reserved.