ताज़ा समाचार-->:
अब खबरें देश-दुनिया की एक साथ एक जगह पर-->

बातें मीडिया की

एनडीटीवी के मालिक प्रणय रॉय पर वित्तीय धोखे का आरोप, सीबीआई ने मारा छापा

नई दिल्ली

६ जून २०१७

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने सोमवार को एनडीटीवी के संस्थापक प्रणय रॉय के आवास पर छापेमारी की और उनके और उनकी पत्नी के खिलाफ कथित तौर पर बैंक के साथ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। सीबीआई ने प्रणय रॉय, उनकी पत्नी राधिका रॉय, एक निजी कंपनी और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया और रॉय के ग्रेटर कैलाश-1 स्थित आवास पर छापेमारी की।


सीबीआई प्रवक्ता आर.के.गौड़ ने समाचार एजेंसी को बताया, "सोमवार को दिल्ली और देहरादून सहित चार स्थानों पर तलाशी की गई।" यह बैंक धोखाधड़ी से जुड़ा मामला है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, सोमवार सुबह 8.00 बजे के करीब केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई की टीम प्रणॉय रॉय के ग्रेटर कैलाश-1 स्थित घर पहुंची और छापेमारी की। सीबीआई सूत्रों के मुताबिक प्रणॉय रॉय और राधिका रॉय ने आईसीआईसीआई बैंक से 48 करोड़ रुपये का नुकसान पहुंचाया है। इस धोखाधड़ी के मामले में सीबीआई दोनों से ही  पूछताछ कर रही है।
इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय ने फेमा प्रावधानों का उल्लंघन करने को लेकर एनडीटीवी के खिलाफ 2,030 करोड़ रुपए का नोटिस जारी किया था। ईडी का ये नोटिस प्रणॉय रॉय, राधिका रॉय और सीनियर एग्जिक्यूटिव केवीएल नारायण राव के खिलाफ जारी किया गया था।

इस बीच एनडीटीवी ने एक बयान में कहा, ‘‘सुबह सीबीआई ने पुराने अंतहीन झूठे आरोपों के आधार पर एनडीटीवी एवं उसके प्रमोटरों के संगठित उत्पीड़न को और अधिक बढ़ा दिया।’’ बयान में कहा गया कि एनडीटीवी और उसके प्रमोटर विभिन्न एजेंसियों की ओर से की जा रही इस बदले की कार्रवाई के खिलाफ लगातार लड़ते रहेंगे। इसमें कहा गया, ‘‘हम भारत में लोकतंत्र और बोलने की स्वतंत्रता को बुरी तरह से कमजोर कर देने के इन प्रयासों के आगे घुटने नहीं टेकेंगे। भारत के संस्थानों और भारत जिन चीजों के लिए खड़ा है, उन्हें बर्बाद करने की कोशिश करने वालों के लिए हम एक संदेश देना चाहते हैं- हम अपने देश के लिए लड़ेंगे और इन ताकतों पर जीत हासिल करेंगे।’’ साभार- एजेंसी इनपुट।





जरा ठहरें...
 
 
Third Eye World News
इन तस्वीरों को जरूर देखें!
Jara Idhar Bhi
जरा इधर भी

Site Footer
इस पर आपकी क्या राय है?
मोदी सरकार के तीन साल के कार्यकाल से आप खुश हैं?
हां
नहीं
कह नहीं सकते
 
     
ग्रह-नक्षत्र और आपके सितारे
शेयर बाज़ार का ताज़ा ग्राफ
'थर्ड आई वर्ल्ड न्यूज़' अब सोशल मीडिया पर
 फेसबुक                                 पसंद करें
ट्विटर  ट्विटर                                 फॉलो करें