ताज़ा समाचार-->:
अब खबरें देश-दुनिया की एक साथ एक जगह पर-->

चंडीगढ़

10 महीने में 90 लाख का सोना जब्त किया गया

चड़ीगढ़

4 अगस्त 2017

चंडीगढ़ अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे से विदेशी उड़ानें शुरू होने का लोगों को लंबे समय से इंतजार था और बहुत धूमधाम से यहां से अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें शुरू हुईं। लेकिन अब चंडीगढ़ हवाईअड्डा खाड़ी देशों से तस्करी कर यहां बड़ी मात्रा में लाए जा रहे सोने को लेकर खबरों में हैं। बीते साल 15 सितंबर से शुरू हुई पहली अंतर्राष्ट्रीय उड़ान के साथ 10 महीनों में हवाईअड्डे के सीमा शुल्क अधिकारियों ने यहां के यात्रियों से 90 लाख (140,000 डॉलर) रुपये मूल्य का सोना जब्त किया है।

हवाईअड्डे से यात्रा करने वालों का कहना है कि अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों की सुरक्षा व जांच बढ़ाने की जरूरत है। सीमा शुल्क अधिकारियों और सुरक्षा अधिकारियों ने 26 जुलाई को दो लोगों को पकड़ा। दोनों उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर से थे। इनके पास से 350 ग्राम सोना बरामद किया गया, जिसकी कीमत 10 लाख रुपये थी। इन्होंने सोने को बिरयानी से भरे एक टिफिन बाक्स के चारों तरफ लगे सफेद टेप में छुपा रखा था। चंडीगढ़ इंडिगो एयलाइंस व एयर इंडिया द्वारा क्रमश: संयुक्त अरब अमीरात के दुबई और शारजाह से सीधी उड़ानों के जरिए जुड़ा हुआ है। हवाईअड्डे से जुलाई में सोने की तस्करी के तीन मामले दर्ज किए गए हैं। इसमें 36 लाख रुपये का सोना जब्त किया गया है।

सबसे अचरज वाली घटना 10 जुलाई की रही, जब महाराष्ट्र के उल्हासनगर का एक व्यक्ति 407 ग्राम सोने के साथ पकड़ा गया। उसने सोने को अपने मलाशय में छुपा रखा था। इस व्यक्ति के पास से सोना बरामद करने के लिए उसे शौचालय में ले जाया गया। उससे 11 लाख रुपये कीमत का सोना जब्त किया गया।







जरा ठहरें...
 
 
Third Eye World News
इन तस्वीरों को जरूर देखें!
Jara Idhar Bhi
जरा इधर भी

Site Footer
इस पर आपकी क्या राय है?
 
     
ग्रह-नक्षत्र और आपके सितारे
शेयर बाज़ार का ताज़ा ग्राफ
'थर्ड आई वर्ल्ड न्यूज़' अब सोशल मीडिया पर
 फेसबुक                                 पसंद करें
ट्विटर  ट्विटर                                 फॉलो करें
©Third Eye World News. All Rights Reserved.