ताज़ा समाचार-->:
अब खबरें देश-दुनिया की एक साथ एक जगह पर-->

अरुणांचल

मुख्यमंत्री ने भूमि मालिकों को दिए मुआवजे का चेक

थर्ड आई वर्ल्ड न्यूज़

8 फरवरी 2018

मुख्यमंत्री पामा खंडू ने बोमजा गांव के जमींदारों को 40,80,38,400 रुपये की क्षतिपूर्ति का वितरण किया, जिनकी भूमि भारतीय सेना द्वारा अधिग्रहित की गई थी। अपने निर्वाचन क्षेत्र मुक्ता में लुहु गांव में हुई विकास बैठक में 31 जमीन मालिकों को भूमि मुआवजा चेक वितरित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि 200.056 एकड़ जमीन भारतीय सेना के तवांग गैरीसन के गृह स्थान योजना इकाइयों के लिए यह भूमि अधिग्रहित की गई थी। खंडू ने बताया कि रक्षा उद्देश्यों के लिए अधिग्रहित भूमि के लिए इस तरह के मुआवजे का केंद्र के साथ काम किया जा रहा है।


मुख्यमंत्री पामा खंडू ने बोमजा गांव के जमींदारों को मुआवजे का चेक देते हुए।

उन्होंने रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण को लंबे समय से मुफ़्त मुआवजा मंजूर करने के लिए धन्यवाद किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में सही रास्ते पर आगे बढ़ रहा है। उन्होंने केंद्र से मिल रहे समर्थन को लेकर कहा कि अरुणाचल कनेक्टिविटी पर बहुत ध्यान देने के साथ तेजी से विकास देख रहा है - रेल, वायु, डिजिटल और सड़क उन्होंने कहा कि जल्द ही तवांग को रेल के साथ जोड़ा जाएगा और सूचित किया जाएगा कि इस साल केंद्रीय बजट में सेला पास के तहत सुरंग के निर्माण के लिए आवंटन की गई थी, जो एक से यात्रा समय में घंटे की कटौती करेगा। मुख्यमंत्री ने राज्य सरकार के एक वर्ष की उपलब्धि की भी चर्चा की। उन्होंने कहा कि एक साल के भीतर, वर्तमान सरकार ने प्रशासन, स्वास्थ्य, शिक्षा, कनेक्टिविटी और अन्य क्षेत्रों में भारी उपलब्धियां हासिल की हैं। उन्होंने बताया कि सभी बड़े लंबित परियोजनाएं जैसे कि नागरी सचिवालय, विधानसभा भवन का निर्माण पूरा हो चुका है और सम्मेलन हॉल, राजमार्ग जैसी परियोजनाएं जल्द ही पूरी हो जाएंगी।

आरडब्ल्यूडी संसदीय सचिव जामनी ताशी, तवांग विधायक तशरिंग ताशी, जेपीसी जमैनी तशरिंग और तवांग डीसी सांग फुंटटोस्क भी इस अवसर पर बात की थी। इससे पहले एडीसी लोकेश वांग्चू बापू ने जंग उप-विभाजन के तहत विकास पर एक संक्षिप्त रिपोर्ट प्रस्तुत की। दिनभर की बैठक के दौरान, जांग-मुक्ता विधानसभा क्षेत्र के गांवों से स्कूल के बच्चों और कलाकारों द्वारा रंगीन सांस्कृतिक नृत्यों को भी प्रस्तुत किया गया।




जरा ठहरें...
 
 
Third Eye World News
इन तस्वीरों को जरूर देखें!
Jara Idhar Bhi
जरा इधर भी

Site Footer
इस पर आपकी क्या राय है?
 
     
ग्रह-नक्षत्र और आपके सितारे
शेयर बाज़ार का ताज़ा ग्राफ
'थर्ड आई वर्ल्ड न्यूज़' अब सोशल मीडिया पर
 फेसबुक                                 पसंद करें
ट्विटर  ट्विटर                                 फॉलो करें
©Third Eye World News. All Rights Reserved.