ताज़ा समाचार-->:
अब खबरें देश-दुनिया की एक साथ एक जगह पर-->

पांडिचेरी

पांडिच्चेरी में विश्वविद्यालय 10 मई को राष्ट्रीय संगोष्ठी का आयोजन

पुद्दुचेरी।

२५ अप्रैल २०१२

10 मई, 2012 को हिंदी विभाग, पांडिच्चेरी विश्वविद्यालय द्वारा भारतीय साहित्य में सामाजिक सद्भावना की अभिव्यक्ति विषय पर एक दिवसीय राष्ट्रीय संगोष्ठी का आयोजन पांडिच्चेरी विश्वविद्यालय, पुदुच्चेरी में किया जा रहा है ।  संगोष्ठी के संयोजक डॉ. सी. जय शंकर बाबु ने बताया कि इस संगोष्ठी में देश के विभिन्न राज्यों से विद्वान पधार रहे हैं।

भारत की विभिन्न भाषाओं के साहित्य में सामाजिक सद्भावना की अभिव्यक्ति पर विद्वान अपना वक्तव्य प्रस्तुत करेंगे ।   संगोष्ठी में प्रपत्र प्रस्तुति के लिए कई उप-विषय तय किए गए हैं, जिनके अंतर्गत तमाम भारतीय भाषाओं, भारतीय लोक-भाषाओं और भारतीय लेखकों द्वारा अंग्रेजी में लिखे गए साहित्य में सामाजिक सद्भवाना की अभिव्यक्ति पर भी समग्र शोध-आलेख प्रस्तुत किए जा सकते हैं । 

इन भाषाओं के साहित्य में किसी काल-खंड या युग अथवा रचनाकार की रचनाओं में अभिव्यक्त सामाजिक सद्भवाना पर भी लेख प्रस्तुत किए जा सकते हैं ।  इस राष्ट्रीय संगोष्ठी में प्रपत्र प्रस्तुत करने के लिए इच्छुक प्रतिभागी अपने प्रपत्र का शोध-सार ई-मेल द्वारा (मंगल या कृतिदेव फांट में) दि.30 अप्रैल, 2012 तक yugmanas@gmail.com अथवा professorbabuji@gmail.com पर भेज सकते हैं । चयनित आलेखों का संपादित रूप में पुस्तकाकार देने का प्रयास किया जाएगा।







जरा ठहरें...
 
 
Third Eye World News
इन तस्वीरों को जरूर देखें!
Jara Idhar Bhi
जरा इधर भी

Site Footer
इस पर आपकी क्या राय है?
 
     
ग्रह-नक्षत्र और आपके सितारे
शेयर बाज़ार का ताज़ा ग्राफ
'थर्ड आई वर्ल्ड न्यूज़' अब सोशल मीडिया पर
 फेसबुक                                 पसंद करें
ट्विटर  ट्विटर                                 फॉलो करें
©Third Eye World News. All Rights Reserved.