ताज़ा समाचार-->:
अब खबरें देश-दुनिया की एक साथ एक जगह पर-->

झारखंड

एक ही परिवार के ७ लोगों ने की आत्म हत्या ?

रांची

३० जुलाई २०१८

झारखंड में हजारीबाग के बाद रांची में एक ही परिवार के सात लोगों ने आत्महत्या कर ली है। पुलिस मामले की जांच-पड़ताल कर रही है। कांके थाना क्षेत्र के आरसंडे में कोल्ड स्टोरेज के समीप दीपक झा परिवार के सात सदस्यों ने आत्महत्या कर ली। दीपक मेडिसिन कंपनी में कार्यरत थे। दीपक के पिता रेलवे में कार्यरत थे। वह आर्मी से रिटायर अलक नारायण मिश्रा के घर में किराये के मकान में रहते थे। सोमवार की सुबह मकान मालिक ने देखा, तो मामले की जानकारी कांके पुलिस को दी। सूचना मिलने के बाद एसएसपी अनीश गुप्ता, ग्रामीण एसपी अजित पीटर डुंगडुंग समेत कई पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच कर जांच कर रहे है। एफएसएल की टीम को जांच के लिए सूचना दी गयी है। फिलहाल कमरे के अंदर जाने से पुलिस ने सबको मना किया है। एफएसएल की टीम के पहुंचने के बाद जांच शुरू होगी। डॉग की टीम की भी पुलिस मदद ले रही है। आत्महत्या करने वालों में दीपक झा, उनकी पत्नी सोनी देवी, भाई रूपेश झा, माता, पिता, एक बेटा जंगू और बेटी दृष्टि शामिल है।


महेश्वरी परिवार के फ्लैट से छह सुसाइड नोट भी मिले हैं। इसमें बताया गया है कि इन दिनों वह आर्थिक परेशानी से जूझ रहे थे, परिवार पर करीब 50 लाख का कर्ज था। इसके साथ एक रुपये के स्टांप पर एक पावर ऑफ अटॉर्नी भी मिली है, जिसमें अपार्टमेंट के ही एक व्यक्ति का जिक्र है। इसके अनुसार नरेश यह फ्लैट बेचना चाहते थे। पुलिस सभी बिंदुओं की जांच कर रही है। इसके लिए डीएसपी चंदन वत्स के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया है। सूचना के बाद डीआइजी पंकज कंबोज, एसपी समेत पुलिस के विशेषज्ञों की टीम ने मौके का जायजा लिया है। फ्लैट के दो कमरे सील कर दिए गए हैं। शव को पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया गया है।


सुसाइड नोट व प्रारंभिक जांच में संकेत मिले हैं कि पुत्र अमन (10) और बेटी अन्वी उर्फ परी (6) की हत्या के बाद पूरे परिवार ने आत्महत्या कर ली। पुलिस ने फ्लैट में पांचों शव अलग-अलग स्थिति में बरामद किए हैं। बेटी परी का शव सोफे से तो बेटे अमन का खून से सना शव बेड पर पड़ा था। अमन को बेहोश करने के बाद ब्लेड से गला काटकर हत्या की गई थी। पुलिस ने कमरे में मौजूद कूलर के ऊपर से खून लगा ब्लेड भी बरामद किया है। वहीं अमन के साथ ही बेड के ऊपर दादा 70 वर्षीय महावीर महेश्वरी का झूलता शव बरामद किया। उनके हाथ बंधे हुए थे। बेटी परी के शव के पास टेबल पर क्लोरोफॉर्म की बोतल मिली है। दूसरे कमरे में नरेश की पत्नी का शव बेड पर पाया गया वहीं उसी बेड के ऊपर नरेश की मां किरण का शव फंदे से झूल रहा था। इसके अलावा पुलिस ने नरेश महेश्वरी के शव को अपार्टमेंट के बाहर पार्किग एरिया के पास बरामद किया है।


आशंका जताई जा रही है कि परिवार के अन्य सदस्यों की मौत के बाद उसने छत से कूद कर जान दे दी। दिल्ली के बुराड़ी के संत नगर इलाके में एक साथ 11 शव मिलने का मामला सामने आया था। संत नगर के गुरुगोविंद सिंह हॉस्पिटल के सामने गली नंबर 2 में एक घर में परिवार के 11 लोगों ने सामूहिक आत्महत्या कर ली थी। पुलिस को घर से 11 डायरी भी मिली थीं, जिनमें मनोवैज्ञानिक विचार लिखे हुए हैं और मोक्ष प्राप्त करने की विधि के बारे में लिखा हुआ है।



जरा ठहरें...
 
 
Third Eye World News
इन तस्वीरों को जरूर देखें!
Jara Idhar Bhi
जरा इधर भी

Site Footer
इस पर आपकी क्या राय है?
 
     
ग्रह-नक्षत्र और आपके सितारे
शेयर बाज़ार का ताज़ा ग्राफ
'थर्ड आई वर्ल्ड न्यूज़' अब सोशल मीडिया पर
 फेसबुक                                 पसंद करें
ट्विटर  ट्विटर                                 फॉलो करें
©Third Eye World News. All Rights Reserved.