ताज़ा समाचार-->:
अब खबरें देश-दुनिया की एक साथ एक जगह पर-->

मुख्य समाचार

बूंदा-बादी से दिल्ली में तामपान थोड़ा गिरा

थर्ड आई वर्ल्ड न्यूज़

नई दिल्ली

13 जून 2019

पिछले कुछ दिनों से भीषण गर्मी से परेशान दिल्ली के लोगों को बुधवार की शाम आई आंधी और हल्की बारिश से राहत मिली।पालम ऑब्जर्वेटरी में बुधवार को अधिकतम तापमान 43.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया जबकि न्यूनतम पारा 32.4 डिग्री सेल्सियस रहा। आर्द्रता का स्तर 49 और 32 प्रतिशत के बीच रहा। मौसम विभाग के अधिकारी ने अनुमान जताया है कि बृहस्पतिवार को आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश होने की संभावना है।

अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान क्रमश: 43 व 29 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है। निजी मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काइमेट वेदर ने बताया कि दिल्ली और एनसीआर के कुछ हिस्सों में ‘भारी बारिश’ हो सकती है। आंधी और बारिश की वजह से पारा 10 डिग्री सेल्सियस लुढ़क गया। बहरहाल, वायु गुणवत्ता खराब श्रेणी में बनी हुई है। हवाई अड्डे के अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर शाम को खराब दृश्यता की वजह से उड़ानों का परिचालन करीब 35 मिनट तक बंद रहा।

सफदरजंग ऑब्जर्वेटरी में अधिकतम तापमान 41.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया जो सामान्य से दो डिग्री सेल्सियस ज्यादा था। बहरहाल, शहर में आंधी आने के बाद शाम साढ़े सात बजे पारा लुढ़कर 29.8 डिग्री सेल्सियस पर आ गया। सुबह में न्यूनतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया जो सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस अधिक था। मौसम विभाग के अधिकारियों के अनुसार, दोपहर ढाई बजे पारा 40 डिग्री सेल्सियस था और शाम साढ़े पांच बजे तापमान 40.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया था, लेकिन आंधी और गरज के साथ बारिश की वजह से साढ़े आठ बजे तापमान 30 डिग्री सेल्सियस हो गया था।








जरा ठहरें...
 
 
Third Eye World News
इन तस्वीरों को जरूर देखें!
Jara Idhar Bhi
जरा इधर भी

Site Footer
इस पर आपकी क्या राय है?
 
     
ग्रह-नक्षत्र और आपके सितारे
शेयर बाज़ार का ताज़ा ग्राफ
'थर्ड आई वर्ल्ड न्यूज़' अब सोशल मीडिया पर
 फेसबुक                                 पसंद करें
ट्विटर  ट्विटर                                 फॉलो करें
©Third Eye World News. All Rights Reserved.