ताज़ा समाचार-->:
अब खबरें देश-दुनिया की एक साथ एक जगह पर-->

मुख्य समाचार

सरकार द्वारा जारी राशन कार्ड का लिंक काम नहीं कर रहा है – भाजपा

आकाश श्रीवास्तव

थर्ड आई वर्ल्ड न्य़ूज़

नई दिल्ली

दिल्ली विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष व विधायक रामवीर सिंह बिधूड़ी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखकर राशन कार्ड बनवाने के लिए दिल्ली सरकार की ओर से जारी किए गए लिंक ration.jantasamvad.org/ration के काम नहीं करने की शिकायत की। बिधूड़ी ने बताया कि पत्र लिखने के दौरान भी इस लिंक को दोबारा चेक किया लेकिन यह नहीं खुला। बिना राशन कार्ड वाले लोगों को राशन के लिए होने वाली समस्या पर चिंता जताते हुए कहा कि जरूरतमंद लोग दिल्ली सरकार की ओर से मिल रहे राशन के लिए खुद को लिंक पर रजिस्टर नहीं करा पा रहे हैं।

बिधूड़ी ने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया द्वारा केंद्र सरकार की ओर से फंड न मिलने के बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा की जहां एक ओर पूरा देश कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ रहा है तो दूसरी ओर दिल्ली के उपमुख्यमंत्री का ऐसा बयान अनुचित है। भाजपा सरकार का एक ही उद्देश्य कि कोई भी गरीब भूखा ना सोए इसलिए दिल्ली के लिए केंद्र सरकार ने 768 करोड़ का राशन दिल्ली सरकार को मुहैया कराया है। केंद्र सरकार की ओर से दिल्ली के 46 लाख जनधन खाताधारकों के खाते में 3 महीने में 690 करोड़ की राशि देने जा रही है।

34 लाख गरीब महिलाओं को 3 महीने तक मुफ्त गैस कनेक्शन देने के लिए केंद्र सरकार ने 836 करोड़ 40 लाख रुपए खर्च किए हैं। वहीं दिल्ली के 8 लाख 12 हजार वरिष्ठ नागरिकों, विधवा महिलाओं दिव्यांगजनों के खातों में 3 महीने तक 1 हजार रुपए डाले जाएंगे जिसे लेकर केंद्र सरकार ने 243 करोड़ 60 लाख रुपए खर्च किए।

बिधूड़ी ने कहा कि भारत सरकार के स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन के नेतृत्व में दिल्ली के स्वास्थ्य विभागों में बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराई जा रही है जिस पर सैकड़ों करोड़ खर्च किए जा रहे हैं। माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए भारत का हर व्यक्ति महत्वपूर्ण है और भाजपा सरकार सदैव देश के प्रत्येक व्यक्ति के समस्याओं को सुलझाने के लिए तत्पर रहती है। राजनीति से ऊपर उठकर दिल्ली के उपमुख्यमंत्री को माननीय प्रधानमंत्री जी का आभार करना चाहिए।
नई दिल्ली। 8 अप्रैल 2020








जरा ठहरें...
 
 
Third Eye World News
इन तस्वीरों को जरूर देखें!
Jara Idhar Bhi
जरा इधर भी

Site Footer
इस पर आपकी क्या राय है?
चीन मुद्दे पर क्या सरकार ने जितने जरूरी कठोर कदम उठाने थे, उठाए कि नहीं?
हां
नहीं
पता नहीं
 
     
ग्रह-नक्षत्र और आपके सितारे
शेयर बाज़ार का ताज़ा ग्राफ
'थर्ड आई वर्ल्ड न्यूज़' अब सोशल मीडिया पर
 फेसबुक                                 पसंद करें
ट्विटर  ट्विटर                                 फॉलो करें
©Third Eye World News. All Rights Reserved.