ताज़ा समाचार-->:
अब खबरें देश-दुनिया की एक साथ एक जगह पर-->

मुख्य समाचार

चीन के साथ तनाव के बीच ट्रंप और मोदी के बीच बातचीत
अमेरिकी राष्ट्रपति ने जी-७ में शामिल होने के लिए भारत को दिया न्यौता

आकाश श्रीवास्तव

थर्ड आई वर्ल्ड न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, ३ जून २०२०

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारतीय प्रधानमंत्री मोदी को यूएसए में होने वाली जी-7 समिट का न्योता दिया है। उन्होंने इसके अलावा भी कई मुद्दों पर बात की। पूर्वी लद्दाख में चीन की करतूत के बाद हुए तनाव के बारे में भी पीएम मोदी ने राष्ट्रपति ट्रंप से बात की। वाइट हाउस में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पहले भी ट्रंप कह चुके हैं कि ‘पीएम मोदी का ट्रंप चीन को लेकर अच्छा नहीं है।’ हालांकि तब राष्ट्रपति ट्रंप से इस बारे में चर्चा नहीं हुई थी। कोरोना वायरस की वजह से आज पूरी दुनिया परेशानी में है लेकिन अमेरिका की हालत ज्यादा ही खराब है। कोरोना को लेकर राष्ट्रपति ट्रंप चीन को घेरते रहे हैं और उन्होंने WHO से अमेरिका को अलग रखने का भी फैसला कर लिया है।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से बात की। जानकारी के मुताबिक उनके बीच जी-7 समिट की अध्यक्षता को लेकर चर्चा हुई। इस बारे में भी उन्होंने पीएम मोदी से चर्चा की। कोरोना वायरस के खिलाफ जंग पर आपसी सहयोग पर दोनों नेताओं के बीच बात हुई। कुछ दिन पहले ही डोनाल्ड ट्रंप ने भारत और चीन के बीच मध्यस्थता (India China Border) को लेकर प्रस्ताव रखने की बात भी ट्वीट की थी। जिसको भारत और चीन दोनों ने सिरे से नकार दिया था।अमेरिकी राष्ट्रपति ने पीएम मोदी से जी-7 में और देशों को शामिल करने पर भी बात की। प्रधानमंत्री मोदी ने भी कहा कि कोरोना के बाद के समय में इस तरह के मजबूत संगठन की जरूरत है। उन्होंने कहा कि इस सम्मेलन की सफलता के लिए अमेरिका और अन्य देशों के साथ मिलकर काम करना प्रसन्नता का विषय है। अमेरिका में चल रहे प्रदर्शन और हिंसा के बारे में भी पीएम मोदी ने ट्रंप से बात की। बता दें कि जब अमेरिकी राष्ट्रपति दिल्ली आए थे तो राजधानी दिल्ली में दंगे भड़क गए थे। इस समय अमेरिका में कई जगह हिंसक प्रदर्शन हो रहे हैं। अमेरिका में जॉर्ज फ्लॉयर्ड नाम के अश्वेत की मौत के बाद वहां हिंसा भड़क उठी। वाइट हाउस तक हिंसा की आग पहुंचने के बाद ट्रंप को भी बंकर में छिपाना पड़ा था। भारत और चीन के बीच लद्दाख सीमा पर तनाव लगातार जारी है। दोनों पक्षों के बीच 6 राउंड की बातचीत असफल हो चुकी है। लोगों के मन में सवाल है कि आखिर कोरोना काल में चीन ऐसी हरकतें क्यों करने लगा। इस वीडियो में जानिए चीन के चिढ़ने की इनसाइड स्टोरी।

राष्ट्रपति ट्रंप ने अपने भारत दौरे को याद किया। वह फरवरी में भारत आए थे। राष्ट्रपति ट्रंप भारत से लौटने के बाद कई बार इस यात्रा को याद करते हुए सार्वजनिक रूप से इसका जिक्र करते रहे हैं। यहां तक कि कोरोना काल में भी वह कहते रहे हैं कि भारत से ‘नमस्ते’ करने की आदत उन्होंने सीख ली है, जो कि संक्रमण को रोकने में कारगर है।





जरा ठहरें...
 
 
Third Eye World News
इन तस्वीरों को जरूर देखें!
Jara Idhar Bhi
जरा इधर भी

Site Footer
इस पर आपकी क्या राय है?
चीन मुद्दे पर क्या सरकार ने जितने जरूरी कठोर कदम उठाने थे, उठाए कि नहीं?
हां
नहीं
पता नहीं
 
     
ग्रह-नक्षत्र और आपके सितारे
शेयर बाज़ार का ताज़ा ग्राफ
'थर्ड आई वर्ल्ड न्यूज़' अब सोशल मीडिया पर
 फेसबुक                                 पसंद करें
ट्विटर  ट्विटर                                 फॉलो करें
©Third Eye World News. All Rights Reserved.