ताज़ा समाचार-->:
अब खबरें देश-दुनिया की एक साथ एक जगह पर-->

मुख्य समाचार

IRCTC द्वारा शिरडी दर्शन के साथ दिव्य महाराष्ट्र टूर पैकेज की घोषणा...!

आकाश श्रीवास्तव

नई दिल्ली, 18 दिसंबर 2020

थर्ड आई वर्ल्ड न्यूज़ नेटवर्क

रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IRCTC), पोस्ट लॉकडाउन में टूरिस्ट ट्रेन संचालन शुरू करने जा रहा है। स्टेट ऑफ आर्ट एसी डीलक्स टूरिस्ट ट्रेन 08 जनवरी 2021 को दिल्ली सफदरजंग रेलवे स्टेशन से "दिव्य महाराष्ट्र" यात्रा की अपनी यात्रा शुरू करेगी और 12 जनवरी 2021 को दिल्ली लौटेगी। इस नई डीलक्स टूरिस्ट ट्रेन में आश्चर्यजनक सुविधाओं की मेजबानी की गई है। दो बढ़िया भोजन रेस्तरां, एक आधुनिक रसोईघर, कोचों में शॉवर क्यूबिकल, सेंसर आधारित वॉशरूम फ़ंक्शन, फुट मालिश। पूरी तरह से वातानुकूलित ट्रेन दो प्रकार के आवास प्रदान करती है। पहला एसी और दूसरा एसी। ट्रेन में सीसीटीवी कैमरों के रूप में सुरक्षा सुविधाओं को बढ़ाया गया है।


प्रतीकात्मक तस्वीर।

बढ़ी हुई सुरक्षा के लिए, IRCTC ने ट्रेन में निजी सुरक्षा गार्ड भी तैनात किए हैं। "दिव्य महाराष्ट्र" दौरा भारत के मध्य भाग में प्रमुख धार्मिक और विरासत पर्यटन स्थलों को कवर करेगा। इस दौरे में दो महत्वपूर्ण ज्योतिर्लिंग यानी त्रिंबकेश्वर शिव मंदिर (नासिक) और घृष्णेश्वर (औरंगाबाद), शिरडी साईं और शनि मंदिर और यूनेस्को की विश्व धरोहर स्थल एलोरा की गुफाएं 04 रातों और 05 दिनों के दौरे में प्रदर्शित होंगी। घरेलू पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए भारत सरकार की पहल "देखो अपना देश" के अनुरूप, IRCTC ने रु। से शुरू होने वाली बहुत ही प्रतिस्पर्धी पैकेज लागत पर टूर पैकेज की योजना बनाई है। घरेलू पर्यटकों के लिए 24,120 / -प्रति व्यक्ति। सभी पर्यटकों के लिए दौरे के दौरान सुरक्षित और स्वस्थ यात्रा प्रदान करके सभी आवश्यक स्वास्थ्य सावधानियों पर ध्यान दिया जाएगा। सरकार / PSU कर्मचारी वित्त मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के आधार पर इस दौरे पर एलटीसी सुविधा का लाभ उठा सकते हैं।

इस डीलक्स पर्यटक ट्रेन में नए सामान्य में COVID 19 के बाद सुरक्षा उपायों को सुनिश्चित करने के लिए, प्रावधान किया गया है और 156 पर्यटकों की कुल क्षमता के मुकाबले लगभग 120 पर्यटकों के लिए बुकिंग प्रतिबंधित है। इसके अलावा, IRCTC सभी पर्यटकों को फेस मास्क, हैंड ग्लव्स, सैनिटाइज़र और एक फेस शील्ड के साथ एक सुरक्षा किट भी प्रदान करेगा। सभी पर्यटकों और कर्मचारियों के नियमित तापमान की जांच, पड़ाव स्टेशनों पर लगातार ट्रेन की सफाई और अन्य सावधानियां सुनिश्चित की जाएंगी। कर्मचारियों की पूरी जांच की जाएगी और हर भोजन सेवा के बाद रसोई और रेस्तरां को पवित्र किया जाएगा।


पैकेज की लागत संबंधित कक्षाओं में ट्रेन यात्रा, सभी जहाज पर और बंद भोजन, होटल में ठहरने / शिरडी में ताज़ा व्यवस्था (2 रातें), वातानुकूलित बसों में मैत्रीपूर्ण अंग्रेजी बोलने वाले टूर एस्कॉर्ट्स के साथ निर्देशित भ्रमण, स्मारक प्रवेश शुल्क के साथ शामिल है। और यात्रियों के लिए यात्रा बीमा। अधिक जानकारी के लिए कृपया IRCTC की वेबसाइट: https://www.irctctourism.com पर जाएं। बुकिंग पहले आओ पहले पाओ के आधार पर उपलब्ध है और इसे आईआरसीटीसी पर्यटन पोर्टल पर ऑनलाइन बुक किया जा सकता है। अधिक जानकारी के लिए व्यक्ति मोबाइल नं। पर संपर्क कर सकता है। 8595930952, 8287930297, 8287930299।




जरा ठहरें...
 
 
Third Eye World News
इन तस्वीरों को जरूर देखें!
Jara Idhar Bhi
जरा इधर भी

Site Footer
इस पर आपकी क्या राय है?
चीन मुद्दे पर क्या सरकार ने जितने जरूरी कठोर कदम उठाने थे, उठाए कि नहीं?
हां
नहीं
पता नहीं
 
     
ग्रह-नक्षत्र और आपके सितारे
शेयर बाज़ार का ताज़ा ग्राफ
'थर्ड आई वर्ल्ड न्यूज़' अब सोशल मीडिया पर
 फेसबुक                                 पसंद करें
ट्विटर  ट्विटर                                 फॉलो करें
©Third Eye World News. All Rights Reserved.