ताज़ा समाचार-->:
अब खबरें देश-दुनिया की एक साथ एक जगह पर-->

मुख्य समाचार

वायुसेना ने आक्सीजन पहुंचाने का काम शुरू किया
वायुसेना के सबसे बड़े परिवहन विमान लगे आक्सीजन टैंकरों की ढुलाई में

आकाश श्रीवास्तव

थर्ड आई वर्ल्ड न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली, 23 अप्रैल 2021

राजधानी दिल्ली सहित देश के कई हिस्‍सों में कोरोना मरीजों के इलाज के लिए ऑक्‍सीजन की कमी के बीच भारतीय वायुसेना की मदद ली जा रही है। वायुसेना के विमान ऑक्सीजन टैंक, सिलेंडर, जरूरी दवाएं और चिकित्‍सकीय उपकरण एक जगह से दूसरी जगह पहुंचा रहे हैं। चिकित्साकर्मियों को एयरलिफ्ट किया जा रहा है। वायुसेना के विमानों ने ऑक्‍सीजन टैंकरों को एयरलिफ्ट करना शुरू कर दिया है। इससे ऑक्‍सीजन की आपूर्ति जल्‍द होने की उम्‍मीद की जा रही है। वायुसेना के विमानों द्वारा ऑक्‍सीजन टैंकों के ट्रांसपोर्टेशन का वीडियो सामने आया है।


वायुसेना के विमानों C-17 और IL-76 के जरिये ऑक्‍सीजन टैंकों को पानागढ़ पहुंचाया गया। इस संबंध में जारी एक बयान में कहा गया है कि वायुसेना के विमानों ने बड़े ऑक्‍सीजन टैंकों को देशभर में फिलिंग स्‍टेशन तक पहुंचाना शुरू कर दिया है। वायुसेना के दो C-17 विमानों ने दो खाली क्रायोजेनिक ऑक्‍सीजन कंटेनर और एक IL-76 विमान ने एक खाली कंटेनर को गुरुवार को पश्चिम बंगाल के पानागढ़ में पहुंचाया। देश भर में ऑक्‍सीजन की कमी के बीच वायुसेना के इस कदम को काफी अहम समझा जा रहा है। आईएएफ के विमानों ने अब तक देशभर में स्‍वास्‍थ्‍यकर्मियों और चिकित्‍सा उपकरणों को भी एयरलिफ्ट कराया है। अब वायुसेना के विमानों ने खाली ऑक्‍सीजन टैंकों को पश्चिम बंगाल के पानागढ़ में पहुंचाया है। वायुसेना के विमान ऑक्‍सीजन टैंकों को देशभर में फिल‍िंग स्‍टेशन तक पहुंचा रहे हैं, ताकि देशभर में अस्‍पतालों तथा जरूरतमंदों के बीच ऑक्‍सीजन वितरण की प्रक्रिया तेजी से संपन्‍न हो सके।

वायुसेना के दो विमानों ने गुरुवार को इस तरह की सेवा दी। वायुसेना के विमानों के जरिये पश्चिम बंगाल के  पानागढ़ में ऑक्‍सीजन कंटेनर पहुंचाए गए। भारत में पिछले 24 घंटे में COVID19 के 3,32,730 नए मामले आने के बाद कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 1,62,63,695 हो गई है. 2,263 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 1,86,920 हो गई है. अब देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 24,28,616 है. आज तक इस बीमारी से ठीक हुए डिस्चार्ज मरीजों की कुल संख्या 1,36,48,159 हो गई है। कोरोना  वायरस संक्रमण की महामारी ने अब तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं.   आज शुक्रवार को 3,32,730 नए COVID19 केस दर्ज किए गए हैं और 24 घंटे में 2263 मरीजों की मौतें हो गईं हैं.  कोरोना वायरस संक्रमण की इस महामारी के दौरान अस्‍पतालों में ऑक्‍सीजन, आईसीयू, वेंटीलेटर्स, बेड के भारी संकट के चलते इंडियन एयफोर्स ने ऑक्‍सीजन को लिफ्ट करके पहुंचा रही है





जरा ठहरें...
 
 
Third Eye World News
इन तस्वीरों को जरूर देखें!
Jara Idhar Bhi
जरा इधर भी

Site Footer
इस पर आपकी क्या राय है?
चीन मुद्दे पर क्या सरकार ने जितने जरूरी कठोर कदम उठाने थे, उठाए कि नहीं?
हां
नहीं
पता नहीं
 
     
ग्रह-नक्षत्र और आपके सितारे
शेयर बाज़ार का ताज़ा ग्राफ
'थर्ड आई वर्ल्ड न्यूज़' अब सोशल मीडिया पर
 फेसबुक                                 पसंद करें
ट्विटर  ट्विटर                                 फॉलो करें
©Third Eye World News. All Rights Reserved.