ताज़ा समाचार-->:
अब खबरें देश-दुनिया की एक साथ एक जगह पर-->

मुख्य समाचार

जिसके टेबल पर एके 56 लोडेड राइफल हो ऐसे बैंक अधिकारी के पास कौन जाएगा?

थर्ड आई वर्ल्ड न्यूज़ नेटवर्क

10 सितंबर 2021

तालिबान ने हाजी मोहम्मद इदरिस को सेंट्रल बैंक ऑफ अफगानिस्तान का गवर्नर बनाया है। सोशल मीडिया पर शेयर की जा रही एक तस्वीर में हाजी मोहम्मद अपने ऑफिस में बैठे हुए हैं। जो बात सबको हैरान कर रही है वह यह कि गवर्नर के आगे रखे टेबल पर कागज और लैपटॉप के साथ-साथ बंदूक भी रखी हुई है। 

सूत्रों की मानें तो अफगानिस्‍तान के पूर्व उपराष्‍ट्रपति अमरुल्‍ला सालेह ने इदरिस को लेकर चेतावनी जारी की थी क‍ि तालिबान ने काले धन को सफेद करने वाले शख्स को देश के शीर्ष बैंक का चीफ बनाया है। सालेह ने पिछले दिनों कहा था, ‘काले धन को सफेद करने वाला इदरिस अलकायदा समर्थकों और तालिबान के बीच पैसे की लेन-देन की सुविधा मुहैया कराता है।

बता दें कि इदरिस उत्‍तरी जावजजान प्रांत का रहने वाला है। वह मुल्‍ला अख्‍तर मंसूर के साथ लंबे वक्त से तालिबान के वित्‍तीय मामलों को देखता रहा है। उसे कितनी शिक्षा मिली है, यह भी अभी पता नहीं है। उसकी बस यह योग्‍यता है कि वह तालिबान के लिए काले धन को सफेद करता है। इदरिस ने धार्मिक किताबें भी नहीं पढ़ी हैं लेकिन वित्‍तीय मामलों का जानकार है। इस तस्वीर को लेकर सोशल मीडिया पर यूजर्स भी जमकर रिएक्ट कर रहे हैं। 

रिटायर आईएएस सूर्य प्रताप सिंह ने तस्वीर को शेयर करते लिखा, ‘ अफगानिस्तान के खट्टर ‘खोपड़ी फोड़ने’ का हुक्म देते हैं,ये ‘खोपड़ी उड़ा’ देते हैं,बस इतना ही फर्क है। बता दें अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति अशरफ गनी ने 15 अगस्त को काबुल छोड़ने के अपने कदम का बचाव करते हुए कहा कि देश की राजधानी को खून-खराबे से बचाने के लिए उन्होंने यह रास्ता चुना। 

गनी ने ट्वीट कर भ्रष्टाचार के व्यापक आरोपों को खारिज किया और दावा किया वह देश से कोई धन साथ नहीं लेकर गए। उन्होंने कहा कि इस मामले की स्वतंत्र जांच की जानी चाहिए। गनी के अचानक देश छोड़ने की अफगानिस्तान और कई देशों में व्यापक आलोचना हुई थी। वहीं, अमेरिका ने बातचीत के समझौते से पहले ही तालिबान के अफगानिस्तान पर कब्जा कर लेने और सरकार के पतन के लिए गनी के देश छोड़ने के कदम को जिम्मेदार ठहराया था।









जरा ठहरें...
 
 
Third Eye World News
इन तस्वीरों को जरूर देखें!
Jara Idhar Bhi
जरा इधर भी

Third Eye World News: वीडियो
चौकिए मत यह भारत का...
Site Footer
इस पर आपकी क्या राय है?
चीन मुद्दे पर क्या सरकार ने जितने जरूरी कठोर कदम उठाने थे, उठाए कि नहीं?
हां
नहीं
पता नहीं
 
     
ग्रह-नक्षत्र और आपके सितारे
शेयर बाज़ार का ताज़ा ग्राफ
'थर्ड आई वर्ल्ड न्यूज़' अब सोशल मीडिया पर
 फेसबुक                                 पसंद करें
ट्विटर  ट्विटर                                 फॉलो करें
©Third Eye World News. All Rights Reserved.