ताज़ा समाचार-->:
अब खबरें देश-दुनिया की एक साथ एक जगह पर-->

कर्नाटक

हमारे १० विधायक तोडेंगे तो हम २० विधायक छीन लेंगे - कुमारस्वामी

थर्ड आई वर्ल्ड न्यूज़

१७ मई २०१८

कर्नाटक में सत्ता के लिए भाजपा और जेडीएस-कांग्रेस के संघर्ष का दौर जारी है। बुधवार को भाजपा और जेडीएस ने राज्यपाल वजुभाई वाला से मिलकर राज्य में सरकार बनाने का दावा पेश किया। इस बीच, जेडीएस-कांग्रेस ने भाजपा पर खरीद-फरोख्त का आरोप लगाया। जनता दल सेक्युलर के चीफ एचडी कुमारस्वामी ने यहां तक कहा कि वे लोग (भाजपा नेता) पार्टी के विधायकों को 100-100 करोड़ रुपए का ऑफर दे रहे हैं।


अगर वे हमारे 10 विधायक तोड़ेंगे, तो हम 20 छीन लेंगे। उन्होंने दावा किया कि यदि राज्यपाल कांग्रेस-जेडीएस को सरकार बनाने का न्योता नहीं देते हैं तो गुरुवार से विधायक राजभवन के सामने धरना देंगे। इसमें सांसद भी शामिल होंगे। इससे पहले कांग्रेस के एक विधायक अमरेगौड़ा लिंगानागौड़ा पाटिल बाय्यापुर ने कहा कि भाजपा नेताओं ने उन्हें मंत्री पद का ऑफर दिया था। कांग्रेस ने भी भाजपा के 6 विधायकों के संपर्क में होने का दावा किया है।

इस बीच राज्यपाल को दिए गए दस्तावेज में दोनों ने ही अपने पास बहुमत के लिए जरूरी विधायक होने का दावा किया है। जनता दल सेक्युलर के चीफ एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि सरकार बनाने के लिए जरूरी सभी दस्तावेज हमने राज्यपाल को दे दिए हैं। राज्यपाल ने दोनों दलों के प्रस्ताव पर संवैधानिक तरीके से विचार करने का वादा किया है। हमें भी राज्यपाल पर पूरा भरोसा है कि वे नाइंसाफी नहीं करेंगे। कांग्रेस नेता अशोक गहलोत ने कहा- विधायकों की खरीद-फरोख्त का डर है, ऐसे में हम सभी विधायकों को साथ रखने को मजबूर हैं। इससे पहले भाजपा के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बीएस येदियुरप्पा ने दिन में राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया था।




जरा ठहरें...
 
 
Third Eye World News
इन तस्वीरों को जरूर देखें!
Jara Idhar Bhi
जरा इधर भी

Site Footer
इस पर आपकी क्या राय है?
 
     
ग्रह-नक्षत्र और आपके सितारे
शेयर बाज़ार का ताज़ा ग्राफ
'थर्ड आई वर्ल्ड न्यूज़' अब सोशल मीडिया पर
 फेसबुक                                 पसंद करें
ट्विटर  ट्विटर                                 फॉलो करें
©Third Eye World News. All Rights Reserved.