ताज़ा समाचार-->:
अब खबरें देश-दुनिया की एक साथ एक जगह पर-->

गुजरात

न बाढ़ न बारिश, फिर भी प्रधानमंत्री का दौरा रद्द, छात्रों में उमड़ा आक्रोश!

गुजरात में भारी बारिश की वजह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बहुप्रतीक्षित गुजरात दौरा रद्द कर दिया गया है। प्रधानमंत्री मोदी की रैली 20 तारीख को प्रस्तावित थी। प्रधानमंत्री गुजरात यात्रा के दौरान जूनागढ़ में एक सरकारी अस्पताल का उद्घाटन करने वाले थे। वलसाड़ दौरे के बाद उनकी जूनागढ़ मेडिकल कॉलेज और अस्पताल का उद्घाटन करने की योजना थी। प्रधानमंत्री गांधीनगर में फ्रांसिक साइंस विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में भी उपस्थिति दर्ज कराने वाले थे।


मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने बचाव कार्य की तैयारी का आकलन करने के लिए सोमवार को आपात बैठक भी बुलाई थी। उन्होंने बताया कि छह-सात जिले बारिश से प्रभावित हुए हैं, राष्ट्रीय आपदा से निपटने वाले एनडीआरएफ और वायुसेना की 15 टीमों को पूरी तरह तैयार रखा गया है। लेकिन फ्रांसिक साइंस विश्वविद्यालय के वार्षिक दीक्षांत समारोह का रद्द किया जाना गांधीनगर में एक बड़ा मुद्दा बनता जा रहा है। क्योंकि इस विश्वविद्यालय के वार्षिक समारोह के मुख्य अतिथि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी थे। दीक्षांत समारोह में लगभग 15 सौ छात्र शामिल होने वाले थे। दीक्षांत समारोह में शामिल होने वाले छात्रों ने विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा प्रधानमंत्री के अचानक दौरे को रद्द किए जाने का हवाला देने पर अपना जमकर आक्रोश निकाल रहे हैं। छात्रों का कहना है जिस बाढ़ का हवाला देकर कार्यक्रम को रद्द किया गया है उस क्षेत्र में न तो भारी बारिश हो रही है न ही कोई बाढ़ जैसी स्थिति उत्पन्न हुई है। फिर कार्यक्रम क्यों रद्द किया गया।

छात्रों ने प्रधानमंत्री के दौरे को रद्द किए जाने और दीक्षांत समारोह को स्थगित किए जाने पर ट्विटर और अन्य शोसल मीडिया के जरिए अपने गुस्से का इजहार किया है। उनका कहना है कि चूंकि विश्वविद्यालय के ज्यादातर छात्र गुजरात के बाहर के हैं। ऐसे में अचानक इस तरह का निर्णय लिए जाने से उन्हें भारी परेशानी हुई है। क्योंकि वो पहले ही रेल टिकट और हवाई टिकट बुक करा चुके थे।


ऐसे में कार्यक्रम को स्थगित किए जाने से उनके टिकट का नुकसान हुआ है। गुजरात से बाहर के छात्रों का विश्विविद्यालय प्रशासन से कहना है कि प्रधानमंत्री के पास यदि समय नहीं है तो किसी और को दीक्षांत समारोह का मुख्य अतिथि बनाए जिससे निर्धारित समय पर कार्यक्रम हो सके।



जरा ठहरें...
 
 
Third Eye World News
इन तस्वीरों को जरूर देखें!
Jara Idhar Bhi
जरा इधर भी

Site Footer
इस पर आपकी क्या राय है?
 
     
ग्रह-नक्षत्र और आपके सितारे
शेयर बाज़ार का ताज़ा ग्राफ
'थर्ड आई वर्ल्ड न्यूज़' अब सोशल मीडिया पर
 फेसबुक                                 पसंद करें
ट्विटर  ट्विटर                                 फॉलो करें
©Third Eye World News. All Rights Reserved.