ताज़ा समाचार-->:
अब खबरें देश-दुनिया की एक साथ एक जगह पर-->

मुख्य समाचार

स्वामी ने हेराल्ड मामले में गवाहों की सूची सौंपी!

नई दिल्ली

११ फरवरी २०१७

भाजपा नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उनके पुत्र पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ नेशनल हेराल्ड मामले में शुक्रवार को गवाहों की एक सूची सौंपी, जिसमें कांग्रेस नेता जनार्दन द्विवेदी का नाम शामिल है। स्वामी के वकील दिलीप कुमार ने गवाहों की सूची और अन्य दस्तावेज महानगर दंडाधिकारी लवलीन के समक्ष सौंपे। वकील ने अदालत के निर्देश पर आरोपी के बचाव पक्ष के वकील को भी सूची मुहैया कराई।

गवाहों की सूची में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव जनार्दन द्विवेदी, एसोसिएटेड जर्नल्स के मुख्य वित्त अधिकारी अशोक गुप्ता और कंपनी सचिव सुरेश कुमार शर्मा के नाम शामिल हैं। सूची में स्वामी ने केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड सीबीडीटी, रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज, शहरी विकास मंत्रालय के भूमि एवं विकास कार्यालय के संबंधित अधिकारियों व अन्य सरकारी अधिकारियों से जिरह की भी इच्छा जताई।

अदालत ने मामले की अगली सुनवाई के लिए 25 मार्च की तिथि तय कर दी।कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी, पार्टी नेता मोतीलाल वोरा और ऑस्कर फर्नाडीज, सुमन दुबे, सैम पित्रोदा और यंग इंडियन इस मामले में आरोपी हैं। स्वामी ने एजेएल के अधिग्रहण में धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई है। एजेएल यंग इंडियन कंपनी के द्वारा नेशनल हेराल्ड अखबार का प्रकाशन करती है। यंग इंडियन में सोनिया और राहुल की 38-38 प्रतिशत हिस्सेदारी है।

स्वामी ने आरोप लगाया है कि मात्र 50 लाख रुपये का भुगतान कर धोखाधड़ी और धन के गमन की साजिश रची गई, जिसके जरिए यंग इंडियन ने 90.25 करोड़ रुपये वसूलने का अधिकार हासिल कर लिया। यह राशि एसोसिएटेड जर्नल्स पर कांग्रेस की देनदारी के रूप में है।








जरा ठहरें...
 
 
Third Eye World News
इन तस्वीरों को जरूर देखें!
Jara Idhar Bhi
जरा इधर भी

Site Footer
इस पर आपकी क्या राय है?
देश में बढ़ती आतंकी घटना और सीमापार से पाकिस्तान की तरफ से हो रही गोलाबारी की घटना मोदी सरकार की नाकामी है...
जी हां बिल्कुल मोदी सरकार की नाकामी है।
कोई नाकामी नहीं है।
कह नहीं सकते।
 
     
ग्रह-नक्षत्र और आपके सितारे
शेयर बाज़ार का ताज़ा ग्राफ
'थर्ड आई वर्ल्ड न्यूज़' अब सोशल मीडिया पर
 फेसबुक                                 पसंद करें
ट्विटर  ट्विटर                                 फॉलो करें
©Third Eye World News. All Rights Reserved.