ताज़ा समाचार-->:
अब खबरें देश-दुनिया की एक साथ एक जगह पर-->

मुख्य समाचार

उ.प्र. बाल-बाल जीते ये उम्मीदवार

लखनऊ

१२ मार्च २०१७

उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अभूतपूर्व बहुमत की ओर बढ़ चुकी है और उसके प्रदेश नेताओं में जीत और होली का जश्न तारी है। सबसे रोचक बात यह है कि राज्य में 1,000 मतों से कम के अंतर से जीत दर्ज करने के मामले में सर्वाधिक प्रत्याशी भी भाजपा के ही हैं। निश्चित तौर पर इन प्रत्याशियों के लिए होली का रंग कहीं अधिक गाढ़ा होगा।

राज्य में कुल आठ प्रत्याशी 1,000 से कम मतों के अंतर से जीत दर्ज करने में सफल रहे हैं, जिसमें पांच प्रत्याशी भाजपा के हैं। डुमरियागंज से भाजपा के प्रत्याशी राघवेंद्र प्रताप सिंह को सबसे कम 171 मतों के अंतर से जीत मिली है। राघवेंद्र ने बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की प्रत्याशी सैयदा खातून को हराया है। राघवेंद्र के अलावा अन्य भाजपा प्रत्याशियों में मीरापुर सीट से अवतार सिंह भड़ाना, श्रावस्ती सीट से राम फेरन, मोहम्मदाबाद गोहना सीट से श्रीराम शंकर और रामपुर मनिहरन सीट से देवेंदर कुमार नीम को 1,000 मतों से कम के अंतर से जीत मिली है।

अवतार सिंह ने समाजवादी पार्टी (सपा) के लियाकत अली को 193 मतों से, राम फेरन ने सपा के ही मोहम्मद रमजान को 445 मतों से, श्रीराम शंकर ने बसपा के राजेंद्र कुमार को 538 मतों से और देवेंदर कुमार ने बसपा के रवींद्र कुमार मोल्हू को 595 मतों के अंतर से हराया। वैसे अन्य दलों के प्रत्याशी भी इस मामले में भाग्यशाली रहे हैं। मांट सीट से बसपा प्रत्याशी श्याम सुंदर शर्मा ने 432 मतों के अंतर से राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) के प्रत्याशी योगेश चौधरी को हराया। वहीं मोहनलालगंज सीट से सपा प्रत्याशी अंबरीश सिंह पुष्कर ने 530 मतों के अंतर से बसपा के राम बहादुर को हराया। मुबारकपुर सीट पर बसपा के प्रत्याशी शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली को सपा प्रत्याशी अखिलेश यादव पर 688 मतों के अंतर से जीत मिली।

कम अंतर से जीत हासिल करने वाले कुछ अन्य उम्मीदवारों पर नजर डालें तो पट्टी सीट पर भाजपा के राजेंद्र प्रताप सिंह उर्फ मोती 1473 मतों से, माटेरा से सपा के यासर शाह 1595 मतों से बांसडीह से सपा प्रत्याशी राम गोविंद चौधरी 1687 मतों से, टांडा सीट से भाजपा प्रत्याशी संजू देवी 1725 मतों से, महमूदाबाद से सपा प्रत्याशी नरेंद्र सिंह वर्मा 1906 मतों से, और भरथना सीट से भाजपा प्रत्याशी सावित्री कठेरिया 1968 मतों के मामूली अंतर से जीत हासिल करने में सफल रही हैं।








जरा ठहरें...
 
 
Third Eye World News
इन तस्वीरों को जरूर देखें!
Jara Idhar Bhi
जरा इधर भी

Site Footer
इस पर आपकी क्या राय है?
देश में बढ़ती आतंकी घटना और सीमापार से पाकिस्तान की तरफ से हो रही गोलाबारी की घटना मोदी सरकार की नाकामी है...
जी हां बिल्कुल मोदी सरकार की नाकामी है।
कोई नाकामी नहीं है।
कह नहीं सकते।
 
     
ग्रह-नक्षत्र और आपके सितारे
शेयर बाज़ार का ताज़ा ग्राफ
'थर्ड आई वर्ल्ड न्यूज़' अब सोशल मीडिया पर
 फेसबुक                                 पसंद करें
ट्विटर  ट्विटर                                 फॉलो करें
©Third Eye World News. All Rights Reserved.