ताज़ा समाचार-->:
अब खबरें देश-दुनिया की एक साथ एक जगह पर-->

मुख्य समाचार

१५ अगस्त तक उ.प्र. में लो वोल्टेज की समस्या खत्म की जाय - शर्मा

थर्ड आई वर्ल्ड न्यूज़

नई दिल्ली

16 मई २०१८

यूपी के किसी भी क्षेत्र में लो-वोल्टेज की समस्या नहीं होनी चाहिए। खास तौर पर पूर्वांचल और बुदेलखंड में लो-वोल्टेज की समस्या को 15 अगस्त तक दूर किया जाए। यह निर्देश प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने यह निर्देश दिए। उन्होंने बिजली व्यवस्था में सुधार के लिए अफसरों से जानकारी की। कई मामलों में ढ़िलाई पर पेंच भी कसे।उन्होेंने हिदायत की शिकायत मिली और सच हुई तो कोई बचा नही पाएगा।

ऊर्जा मंत्री मंगलवार को समीक्षा बैठक में कहा कि इस बार मौसम अधिक गर्म रहने की संभावना है इसलिए बिजली की मांग भी अधिक होगी। मांग-आपूर्ति में अधिक अंतर न आए इसलिए पहले से इंतजाम कर लिए जाएं। उन्होंने कहा कि बिजली व्यवस्था में सुधार कर देश में टॉप पर पहुंचना है। बिजली कटौती में वाराणसी की स्थिति ठीक नहीं, अधिक कटौती वाले शहरों में यूपी बनारस का पूरे देश में 44 वां स्थान है। यह काफी नीचे की रैकिंग है। उन्होंने निर्देशित किया कि एनसीआर, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, लखनऊ, कानपुर और बनारस को सौभाग्यशाली जिला घोषित कर कटौती मुक्त, नो ट्रिपिंग जोन घोषित किया जाए।

मंत्री ने शिकायतों के लिए टोल फ्री नंबरों को और अपग्रेड करने के निर्देश दिए। उन्होंने मध्यांचल वितरण निगम के टोल फ्री नंबर के सही काम न करने पर नाराजगी जाहिर करते हुए तत्काल सुधार के आदेश दिए।ग्राम स्वराज के तहत चयनित गांवों में विद्युतिकरण 31 मई तक पूरा करने के लिए तेजी से काम करने को कहा। जिन गांवों में इन्फ्रास्ट्रक्चर नहीं हैं, वहां इसको तैयार करने के काम तुरंत शुरू करें और वरिष्ठ अधिकारी नियमित इसकी मॉनिटरिंग करें।उन्होंने कहा कि बिजली व्यवस्था में सुधार के लिए जो भी बेहतर काम करेगा उसे पुरस्कृत किया जाएगा। उन्होंने संविदा कर्मियों की समस्याओं के निस्तारण के लिए हर डिस्काम स्तर पर एक विशेष सेल का गठन किया जाए। इनकी समस्याओं के निस्तारण के लिए एक माह में पोर्टल तैयार कर लिया जाएगा।बैठक में एमडी पॉवर कारपोरेशन अपर्णा यू ने कहा कि स्वराज अभियान में 2.08 लाख घरों में बिजली कनेक्शन दिए गए। इस दौरान गांवों के विद्युतिकरण में 67 प्रतिशत और घरों के विद्युतिकरण में 64 प्रतिशत की प्रगति हुई। 








जरा ठहरें...
 
 
Third Eye World News
इन तस्वीरों को जरूर देखें!
Jara Idhar Bhi
जरा इधर भी

Site Footer
इस पर आपकी क्या राय है?
मोदी सरकार के तीन साल के कार्यकाल से आप खुश हैं?
हां
नहीं
कह नहीं सकते
 
     
ग्रह-नक्षत्र और आपके सितारे
शेयर बाज़ार का ताज़ा ग्राफ
'थर्ड आई वर्ल्ड न्यूज़' अब सोशल मीडिया पर
 फेसबुक                                 पसंद करें
ट्विटर  ट्विटर                                 फॉलो करें
©Third Eye World News. All Rights Reserved.