ताज़ा समाचार-->:
अब खबरें देश-दुनिया की एक साथ एक जगह पर-->

सिनेमा-मनोरंजन

दिल्ली में फिल्म हल्का का ट्रेलर लांच किया गया

आकाश श्रीवास्तव

थर्ड आई वर्ल्ड न्यूज़

नई दिल्ली. ७ अगस्त २०१८

केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी, एचसीएल की सीईओ और शिव नादर फाउंडेशन की ट्रस्टी रोशनी नदार मल्होत्रा, एमओएचयूए के सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा, संगीतकार तिकड़ी शंकर, एहसान और लॉय ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रशंसित फिल्म ‘हलका’ के कलाकारों और राजधानी दिल्ली के करीब दो सौ बच्चों के दल के साथ सोमवार को कनॉट प्लेस स्थित एनडीएमसी कन्वेंशन सेंटर में फिल्म ‘हलका’ का ट्रेलर लॉन्च किया।


राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता नीला माधव पांडा द्वारा निर्देशित और अक्षय कुमार पारिजा फिल्म्स के साथ मिलकर परोपकारी शिव नादर फाउंडेशन की पेशकश वाली इस फिल्म में बाल अभिनेता तथास्तु पिचकू की मुख्य भूमिका में हैं, जबकि रणवीर शौरी और पाओली डैम उनके माता-पिता की भूमिका में हैं। 15 से अधिक वैश्विक प्लेटफॉर्मों की यात्रा कर चुकी यह फिल्म खुले में शौचालय से मुक्त होने के लिए झोपड़पट्टी के एक बच्चे के सपने की कहानी कहती है, जिसका अपना एक निजी शौचालय है। यह फिल्म उस बच्चे की वीरता और उसकी आकांक्षाओं की कहानी है।

इस मौके पर केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा, ‘मुझे दो महीने पहले दुर्गा शंकर और अन्य सहयोगियों के साथ फिल्म ’हलका’ को देखने का सुअवसर मिला। ‘स्वच्छ भारत अभियान’ सफलता की ओर बढ़ रहा है और नीला माधब पांडा निर्देशक और रोशनी नादर जैसे निर्माता के कारण ही यह अभियान सफल हो रहा है, क्योंकि इन्होंने इस अभियान के मर्म को समझते हुए इसके मजबूत संदेश को एक सशक्त माध्यम के जरिये प्रचारित-प्रसारित करके इसे जन-जन तक पहुंचाया है।’ उन्होंने कहा कि आवास और शहरी मामलों का मंत्रालय भी इस फिल्म के मजबूत विषय के साथ गहरे तक जुड़ा हुआ है। हम इस फिल्म के साथ साझेदारी करके बेहद प्रसन्न हैं, क्योंकि इस तरह की सरल कहानियां ही जनता के बीच एक स्थायी प्रभाव छोड़ती हैं।


हमें विश्वास है कि पिचकू की अपनी शौचालय बनाने की यात्रा हर किसी के द्वारा देखी जानी चाहिए। रोशनी नादर मल्होत्रा ने मनोरंजक होने के साथ-साथ एक प्रेरणादायक फिल्म से जुड़ने पर खुशी जताई। उन्होंने कहा कि शिव नादर फाउंडेशन द्वारा प्रस्तुत यह पहली पहला है, जो हमारे समाज का एक मजबूत प्रतिबिंब भी है, क्योंकि इसके दृष्टिकोण में मनोरंजन के साथ अहम संदेश भी है। उन्होंने कहा, ‘शिव नादर फाउंडेशन इस फिल्म का हिस्सा बनकर प्रसन्न है, जो खुले शौचालय के सामाजिक मुद्दे के खिलाफ एक युवा बच्चे के व्यक्तिगत युद्ध को रेखांकित करता है। उनका लक्ष्य न केवल अपने जीवन, बल्कि उसके आसपास के कई अन्य लोगों की जीनवशैली को बदलना भी है। शिव नादर फाउंडेशन इस धारणा को प्रभावी ढंग से रेखांकित करता है कि परिवर्तन का ध्वजावाहक कोई भी हो सकता है, एक व्यक्ति भी और एक बच्चा भी। हमें उम्मीद है कि यह फिल्म दूसरों को भी अपने सपने तक पहुंचने और उन्हें हासिल करने के लिए प्रेरित करेगी।’


कार्यक्रम में संगीत निर्देशकों शंकर, एहसान और लॉय द्वारा फिल्म के शीर्षक ट्रैक का एक सुंदर प्रदर्शन भी किया गया। उन्होंने कहा, ‘संगीत इस फिल्म की कथा का अभिन्न अंग है और हमें इस तरह की फिल्म से जुड़ने पर गर्व है, जो एक हल्के दिल से और मनोरंजक तरीके से एक प्रासंगिक सामाजिक विषय को सामने लाता है।’ उन्होंने कहा, ‘हमें दृढ़ विश्वास है कि यह फिल्म दर्शकों के दिल और दिमाग पर स्थायी प्रभाव डालेगी। हमें अंतर्राष्ट्रीय फिल्म प्लेटफॉर्मों पर इस फिल्म के लिए बेशुमार प्यार मिला है और यही प्यार भारतीय लोगों से पाने के लिए ललायित हैं।’ बता दें कि ‘हलका’ 7 सितंबर को भारत में रिलीज होगी।



जरा ठहरें...
कपिल देव के मौजूदगी में एंथेम4गुड ‘वन इंडिया माई इंडिया’ लॉन्च किया
‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर - दो रिलीज के लिए तैयार, सितारे प्रमोशन के लिए दिल्ली पहुंचे
फिल्म अभिनेता सनी देओल भाजपा में शामिल
चुनाव आयोग ने प्रधानमंत्री मोदी" को रोका!
भाजपा ने निरहुवा को बनाया आजमगढ़ से उम्मीदवार
प्रधानमंत्री मोदी पर बनी फिल्म पर रोक लगाने से दिल्ली उच्च न्यायालय का इंकार
फिल्म अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर उत्तरी मुंबई से लड़ेगी लोकसभा का चुनाव
भारत में पहली बार हो रहा स्टेनिन फोटो प्रतियोगिता की प्रदर्शनी
वाह रे बॉलीवुड, पैसे के लिए कुछ भी करवाइए इन कलाकारों से!
दिल्ली उच्च न्यायालय ने द एक्सीडेंटल प्राइमिनिस्टर को दी हरी झंडी!
बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार कादरखान का कनाडा में निधन!
'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' पर शुरू हो गयी राजनीति!
राष्ट्रीय फिल्म संस्थान से अनुपम खेर ने दिया इस्तीफा
बॉलीवुड के बादशाह अमिताभ बच्चन किसानों का चुकाएंगे कर्ज
स्वरा भाष्कर ने कहा मीटू’ अभियान भारत में बहुत समय से लंबित था
बोल्ड राधिका जल्द फिल्म ‘अंधाधुंध’ में नजर आने वाली हैं
केंद्रीय मंत्री हर्ष वर्धन इस बार राम लीला में जनक की भूमिका करेंगे!
काजोल ने कहा- 'करण जौहर के साथ अब सबकुछ ठीक'
सबको पछाड़कर प्रियंका झा बनी ईवा इंडिया मिस दिल्ली
सौम्या टंडन टीवी सीरियल 'भाभी जी घर पर हैं', छोड़ेगी
शमरन जोशी की नई फिल्म 'काशी इन सर्च ऑफ गंगा’ एक थ्रिलर फिल्म!
बत्ती गुल, मीटर चालू की रिलीज की तारीख बढ़ी
'पद्मावत' की कमाई 300 करोड़ के पार
 
 
Third Eye World News
इन तस्वीरों को जरूर देखें!
Jara Idhar Bhi
जरा इधर भी

Site Footer
इस पर आपकी क्या राय है?
 
     
ग्रह-नक्षत्र और आपके सितारे
शेयर बाज़ार का ताज़ा ग्राफ
'थर्ड आई वर्ल्ड न्यूज़' अब सोशल मीडिया पर
 फेसबुक                                 पसंद करें
ट्विटर  ट्विटर                                 फॉलो करें
©Third Eye World News. All Rights Reserved.