ताज़ा समाचार-->:
अब खबरें देश-दुनिया की एक साथ एक जगह पर-->

प्रमुख समाचार

पंचतारा ली-मेरीडेन का लाइसेंस रद्द, ताजमान की होगी नीलामी

नई दिल्ली

३ मार्च २०१७

नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (एनडीएमसी) ने गुरुवार को कहा कि वह टाटा समूह के स्वामित्व वाले ताज मान सिंह होटल की नीलामी करेगा और ली मेरिडियन होटल के शुल्क का भुगतान नहीं करने की वजह से लाइसेंस रद्द कर दिया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर बताया, "आज एनडीएमसी की बैठक में ताज मानसिंह होटल की खुली नीलामी व ली मेरिडियन होटल का लाइसेंस रद्द किए जाने के निर्णय लिए गए।" ताज मानसिंह और ली मेरिडियन दोनों होटल प्रतिष्ठित इमारतों में से हैं और यह लुटियन दिल्ली के केंद्र में स्थित हैं।


दिल्ली उच्च न्यायालय ने पिछले साल 27 अक्टूबर को टाटा समूह की इंडियन होटल कंपनी लिमिटेड (आईएचसीएल) की संपत्ति की नीलामी के खिलाफ चुनौती देने वाली याचिका खारिज कर दी। आईएचसीएल ताज मानसिंह का संचालन करती थी। एनडीएमसी के उपाध्यक्ष करण सिंह तंवर ने आईएएनएस से कहा, "हमने ताज मानसिंह होटल की नीलामी करने और ली मेरिडियन होटल के जनवरी 2017 तक के 527 करोड़ रुपये के शुल्क का भुगतान नहीं करने पर लाइसेंस रद्द करने का फैसला किया है।" तंवर ने कहा कि एनडीएमसी जल्द ही ली मेरिडियन के खिलाफ सार्वजनिक परिसर बेदखली अधिनियम के तहत कार्यवाही शुरू करेगी। उन्होंने कहा कि ताज मानसिंह के नीलामी की तारीख अभी तय नहीं की गई है। सर्वोच्च न्यायालय ने 21 नवंबर को एनडीएमसी की साल की समाप्ति के बाद बुकिंग नहीं किए जाने की याचिका को नामंजूर करते हुए ताज मानसिंह होटल में यथास्थिति बनाए रखने का आदेश दिया था।

आईएचसीएल ने दिल्ली उच्च न्यायालय के 27 अक्टूबर के आदेश को चुनौती देते हुए मामले को सर्वोच्च अदालत में ले गई। यह संपत्ति एनडीएमसी की स्वामित्व की है, जिसे आईएचसीएल को 33 साल के पट्टे पर दी गई जिसकी सीमा 2011 में खत्म हो गई। आईएचसीएल तब से नगरपालिका से विस्तार लेकर संपत्ति का संचालन कर रही थी।




जरा ठहरें...
 
 
Third Eye World News
इन तस्वीरों को जरूर देखें!
Jara Idhar Bhi
जरा इधर भी

Site Footer
इस पर आपकी क्या राय है?
देश में बढ़ती आतंकी घटना और सीमापार से पाकिस्तान की तरफ से हो रही गोलाबारी की घटना मोदी सरकार की नाकामी है...
जी हां बिल्कुल मोदी सरकार की नाकामी है।
कोई नाकामी नहीं है।
कह नहीं सकते।
 
     
ग्रह-नक्षत्र और आपके सितारे
शेयर बाज़ार का ताज़ा ग्राफ
'थर्ड आई वर्ल्ड न्यूज़' अब सोशल मीडिया पर
 फेसबुक                                 पसंद करें
ट्विटर  ट्विटर                                 फॉलो करें
©Third Eye World News. All Rights Reserved.