ताज़ा समाचार-->:
अब खबरें देश-दुनिया की एक साथ एक जगह पर-->

मुख्य समाचार

शहरी नक्सल की समर्थक है कांग्रेस - मोदी

थर्ड आई वर्ल्ड न्यूज़

नई दिल्ली

१० नवंबर २०१८

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि वह ऐसे शहरी माओवादियों का समर्थन करती है जिन्होंने गरीब आदिवासी युवाओं का जीवन बर्बाद कर दिया है। मोदी ने कहा, ‘‘मैं कांग्रेस से पूछना चाहता हूं कि जब सरकार शहरी नक्सलियों के खिलाफ कार्रवाई करती है तो वह उनका समर्थन क्यों करती है और उन्हें बस्तर आकर नक्सलवाद के ख्रिलाफ बोलना चाहिये। ’ मोदी ने यह बात छत्तीसगढ़ में एक चुनाव प्रचार के दिन शुक्रवार को कही।

उन्होंने कहा, ‘‘ मैं नहीं जानता कि कांग्रेस क्यों आदिवासियों का उपहास उड़ाती है। एक बार मैं उत्तरपूर्व भारत में रैली में गया था और परंपरागत आदिवासी मुकुट पहना लेकिन कांग्रेस के नेताओं ने इसका उपहास उड़ाया। इस महीने के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए अपनी पहली रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने यह भी कहा कि कांग्रेस आदिवासियों का ‘मखौल’ उड़ाती है।

उन्होंने कहा, ‘‘जो शहरी माओवादी हैं, वे शहरों में वातानुकूलित घरों में रहते हैं, वे साफ सुथरे दिखते हैं और उनके बच्चे विदेशों में पढ़ते हैं, वे नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में रिमोट कंट्रोल से आदिवासी बच्चों का जीवन तबाह कर रहे हैं।’ उन्होंने कहा कि वह तब तक चैन से नहीं बैठेंगे जब तक वह समृद्ध छत्तीसगढ़ के लिए दिवंगत अटल बिहारी वाजपेयी के सपनों को पूरा नहीं कर देते।

मोदी ने माओवाद का जिक्र करते हुए कहा कि कांग्रेस नीत सरकार ने नक्सल प्रभावित बस्तर के विकास के लिए माओवाद का बहाना बना कर पर्याप्त काम नहीं किया।प्रधानमंत्री ने नक्सलवाद को ‘‘शैतानी मनोवृत्ति वाला राक्षस ’’ करार दिया और कहा कि पूर्ववर्ती सरकारों ने बस्तर क्षेत्र के विकास के लिए पर्याप्त काम नहीं किया।








जरा ठहरें...
 
 
Third Eye World News
इन तस्वीरों को जरूर देखें!
Jara Idhar Bhi
जरा इधर भी

Site Footer
इस पर आपकी क्या राय है?
 
     
ग्रह-नक्षत्र और आपके सितारे
शेयर बाज़ार का ताज़ा ग्राफ
'थर्ड आई वर्ल्ड न्यूज़' अब सोशल मीडिया पर
 फेसबुक                                 पसंद करें
ट्विटर  ट्विटर                                 फॉलो करें
©Third Eye World News. All Rights Reserved.