ताज़ा समाचार-->:
अब खबरें देश-दुनिया की एक साथ एक जगह पर-->

ताजा समाचार

बाबा रामदेव ने रेडीमेड कपड़े के क्षेत्र में रखा क्रांतिकारी कदम!
बाबा बोले ब्रांडेड कंपनियों के महंगे कपड़ों से अच्छे और सस्ते हैं हमारे कपड़े!

आकाश श्रीवास्तव

थर्ड आई वर्ल्ड न्यूज़

नई दिल्ली, ५ नवंबर २०१८

योग गुरु बाबा रामदेव ने अब रेडीमेड कपडे की दुनिया में कदम रख दिया है। सोमवार को नई दिल्ली के नेताजी सुभाष प्लेस में पहले 'पतंजलि परिधान' शोरूम का उद्घाटन किया गया। धनतेरस के खास मौके पर पतंजलि ने अपने गारमेंट्स बिजनेस की शुरुआत किया। लॉन्च के अवसर पर रामदेव ने बताया कि दिसंबर तक वह देश में करीब 25 नए स्टोर खोलेंगे। अभी दिल्ली में ही ये स्टोर है, यहां जींस 1100 रुपये की मिल रही है. रामदेव ने बताया कि पुरुषों के सभी कपड़े "संस्कार" नाम से, महिलाओं के सभी कपड़े "आस्था" ब्रांड से बिकेंगे।


फिलहाल पतांजलि परिधान के 100 स्टोर खोलेगी। इस मौके पर बाबा रामदेव के साथ पहलवाल सुशील कुमार और फिल्म निर्माता निर्देशक मधुर भंडारकर भी थे। बाबा रामदेव ने को बताया कि विदेशी कंपनियों को टक्कर देने के लिए धनतेरस को 'पतंजलि परिधान' की शुरुआत हो रही है जिसमें जींस से लेकर एथनिक वीयर और एक्सेसरीज तक मिला करेंगी। कंपनी ने अपने निमंत्रण पत्र में लिखा है 'खादी से जिस प्रकार स्वतंत्रता संग्राम की शुरुआत हुई, उसी तरह 'पतंजलि परिधान' भी देश में आर्थिक आजादी की नई क्रांति शुरू करेगा क्योंकि वस्त्र सिर्फ पहनावे की चीज नहीं बल्कि हमारी पहचान, आत्म-सम्मान और आत्म-गौरव का परिचायक है, जिससे किसी कीमत पर समझौता नहीं होना चाहिए।

कंपनी का दावा है कि स्वदेशी जींस भारतीयों, खासकर महिलाओं के लिए बहुत ही आरामदेह होगी। 'परिधान' के तहत करीब 3000 प्रॉडक्ट लॉन्च होंगे. परिधान के अन्य उत्पादों में बेडशीट्स, योग वीयर, स्पोर्ट्सवीयर भी भारतीय संस्कृति से प्रेरित होंगे। 'परिधान' शोरूम में लिव फिट स्पोर्ट्स वीयर, एथनिक वीयर, आस्था वीमेंस वीयर और संस्कार मेंस वीयर नाम से अलग-अलग कैटगरी में कपड़े बिकेंगे। मेंस वीयर में जींस भी बिकेंगी। इस दौरान रामदेव के साथ मशहूर पहलवान सुशील कुमार, फिल्म प्रोड्यूसर मधुर भंडारकर भी मौजूद रहे। 'पतंजलि परिधान' शोरूम में 3 हजार नए प्रॉडक्ट बिकेंगे। इनमें भारतीय कपड़ों से लेकर वेस्टर्न कपड़े, एक्सेसरीज और गहनों तक की बिक्री होगी। दिवाली पर इस शोरूम में 25 फीसदी तक का डिस्काउंट भी मिलेगा।





जरा ठहरें...
 
 
Third Eye World News
इन तस्वीरों को जरूर देखें!
Jara Idhar Bhi
जरा इधर भी

Site Footer
इस पर आपकी क्या राय है?
 
     
ग्रह-नक्षत्र और आपके सितारे
शेयर बाज़ार का ताज़ा ग्राफ
'थर्ड आई वर्ल्ड न्यूज़' अब सोशल मीडिया पर
 फेसबुक                                 पसंद करें
ट्विटर  ट्विटर                                 फॉलो करें
©Third Eye World News. All Rights Reserved.