ताज़ा समाचार-->:
अब खबरें देश-दुनिया की एक साथ एक जगह पर-->

मुख्य समाचार

मोदी सरकार बेरोजगारी का प्रर्याय बन गयी है - सुरजेवाला

थर्ड आई वर्ल्ड न्यूज़

नई दिल्ली

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने एक बार फिर मोदी सरकार पर हल्ला बोलते हुए कहा है कि मोदी सरकार इस देश में बेरोजगारी का पर्याय बन गई है, बेरोजगारी का सबब बन गई है। मोदी जी ने ना केवल देश में रोजगार और रोटी खत्म की, परंतु देश के युवाओं की उम्मीद और भविष्य की अभिलाषा, उन दोनों का भी हनन किया है। मोदी जी जब सत्ता में आए थे, तो सबसे बड़ा नारा था- 2 करोड़ रोजगार हर वर्ष दूंगा।

उन्होंने कहा कि 45 साल में बेरोजगारी आज सबसे बड़े पायदान पर है। आज देश में युवाओं के सामने सबसे बड़ा संकट रोटी, रोजगार और नौकरी का है। सेंटर फॉर मॉनिटरिंग ऑफ इंडियन इकोनॉमी  के मुताबिक आज भारत में बेरोजगारी की दर 7.2 प्रतिशत है। भारत सरकार के ‘नेशनल सेंपल सर्वे’ के मुताबिक भी बेरोजगारी की दर 6.1 प्रतिशत है। खासतौर से युवाओं में बेरोजगारी की दर 13 प्रतिशत से 27 प्रतिशत तक है। रोटी है नहीं, रोजगार है नहीं, युवा शिक्षित हैं, गुणी हैं, उनमें उमंग है, आगे बढ़ने की आकांक्षा और ईच्छा है, परंतु मोदी सरकार ने उनकी रोजी, रोटी छीन ली है और इसलिए मोदी जी नौकरियों को खत्म करने वाले पहले प्रधानमंत्री बन गए हैं।

सुरजेवाला ने कहा कि नोटबंदी के घोटाले ने अकेले डेढ़ करोड़ नौकरियाँ खत्म कर दी। छोटे-छोटे लघु, मध्यम उद्योग जो हैं, उनसे तीन लाख करोड़, यानि जीडीपी का 2 प्रतिशत छीन लिया, जो बचा था, वो एक गब्बर सिंह टैक्स, जीएसटी ने। इसने ना केवल रोजगार और धंधे खत्म किए, परंतु उसके साथ-साथ संगठित और असंठित क्षेत्र के रोजगार भी खत्म कर दिए।








जरा ठहरें...
 
 
Third Eye World News
इन तस्वीरों को जरूर देखें!
Jara Idhar Bhi
जरा इधर भी

Site Footer
इस पर आपकी क्या राय है?
 
     
ग्रह-नक्षत्र और आपके सितारे
शेयर बाज़ार का ताज़ा ग्राफ
'थर्ड आई वर्ल्ड न्यूज़' अब सोशल मीडिया पर
 फेसबुक                                 पसंद करें
ट्विटर  ट्विटर                                 फॉलो करें
©Third Eye World News. All Rights Reserved.