ताज़ा समाचार-->:
अब खबरें देश-दुनिया की एक साथ एक जगह पर-->

मुख्य समाचार

मंत्रियों के विभागों से व्यापारी खुश - कैट

थर्ड आई वर्ल्ड न्यूज़

नई दिल्ली

१ जून २०१९

कनफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने नई सरकार में विभिन्न मंत्रियों के पोर्टफोलियो आवंटन पर संतोष व्यक्त किया है। आवंटन से संकेत मिलता है कि मोदी सरकार का दूसरा कार्यकाल सभी मोर्चों पर आक्रामक रुख के साथ परिणाम देने के लिए तय है।

कैट के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीण खंडेलवाल ने कहा कि श्रीमती निर्मला सीतारमन वित्त मंत्री के रूप में और श्री पीयूष गोयल के वाणिज्य मंत्री के रूप में होने से यह उम्मीद है कि जीएसटी कराधान प्रणाली अधिक सरल होगी और वाणिज्य मंत्रालय के तहत घरेलू व्यापार में आंतरिक व्यापार के विकास के लिए नए बेहतर अवसर होंगे और छोटे उद्योगों को प्रोत्साहित करने के लिए नीति बनाई जाएगी तथा भारतीय व्यापारियों के व्यापार को सुरक्षित रखते हुए ई-कॉमर्स नीति बनाई जाएगी। 

कपड़ा मंत्री के रूप में स्मृति ईरानी देश में कपड़ा व्यवसाय का विकास जारी रखेंगी और अधिक महिलाओं को उद्यमी बनाने का प्रयास किया जाएगा और महिला स्वच्छता का मुद्दा प्राथमिकता पर होगा। यह भी उम्मीद है कि वाणिज्यिक बाजारों और व्यापारियों की सुरक्षा को बढ़ाया जाएगा और गृह मंत्री के रूप में अमित शाह पुलिस बल को नागरिक मित्र बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे ।

शहरी विकास मंत्री के रूप में हरदीप पुरी के पास अब दिल्ली सीलिंग का मुद्दा सुलझने की उम्मीद है और मॉडल टेनेंसी कोड घोषित किया जाएगा। दूसरी तरफ, उपभोक्ता मामलों के मंत्री के रूप में राम विलास पासवान के साथ उपभोक्ता संरक्षण अधिनियम दिन की रोशनी को देखेगा।

सीएआईटी के प्रतिनिधिमंडल जल्द ही सरकार के विभिन्न मंत्रियों से मिलेंगे और उनसे आग्रह करेंगे कि वे व्यापार के मुख्य मुद्दों को प्राथमिकता के केंद्र चरण में लें। कैट ने  प्रधानमंत्री के साथ भी मुलाक़ात का समय माँगा है।








जरा ठहरें...
 
 
Third Eye World News
इन तस्वीरों को जरूर देखें!
Jara Idhar Bhi
जरा इधर भी

Site Footer
इस पर आपकी क्या राय है?
 
     
ग्रह-नक्षत्र और आपके सितारे
शेयर बाज़ार का ताज़ा ग्राफ
'थर्ड आई वर्ल्ड न्यूज़' अब सोशल मीडिया पर
 फेसबुक                                 पसंद करें
ट्विटर  ट्विटर                                 फॉलो करें
©Third Eye World News. All Rights Reserved.