ताज़ा समाचार-->:
अब खबरें देश-दुनिया की एक साथ एक जगह पर-->

खेल-खिलाड़ी

दिल्ली की उभरती बाक्सिंग सितारा है ‘खनक’ स्वर्ण पदक जीतकर किया नाम रोशन

आकाश श्रीवास्तव

दिल्ली

पश्चिमी दिल्ली जिला एसोसिएशन एवं दिल्ली ग्रामीण मुक्केबाजी एक्डेमी ने नजफगढ़ बापरौला में 4 दिवसीय दिल्ली प्रदेश मुक्केबाजी प्रतियोगिता का आयोजन किया। इस प्रतियोगिता में महिला वर्ग में नजफगढ़ की नवीं कक्षा की छात्रा खनक ने स्वर्ण पदक हासिल करके दिल्ली में अपना रोशन कर दिया। खनक की इस जीत में उनके कोच अनिल फौजी और रोहित शौकीन की मुख्य भूमिका रही। खनक की इस उपलब्धि से उनके पिता मनोज कुमार अपने आपको गौरान्वित महसूस कर रहे हैं।


प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीतने वाली दिल्ली की नजफगढ़ की खनक।

पश्चिमी दिल्ली जिला एसोसिएशन द्वारा आयोजित यह 41वां पुरूष सब जूनियर और 22वां महिला सब जूनियर मुकाबला था। इस प्रतियोगिता में महिला और पुरुष वर्ग मिलाकर कुल लगभग 300 मुक्केबाजों ने भाग लिया। उपस्थित खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करते हुये आरओसी चैयरमेन एवं नेशनल चैपिंयन रामखिलाड़ी यादव ने कहा कि दिल्ली में मुक्केबाजी को लेकर युवाओं में विशेष आकर्षण है। मुक्केबाजी में आज दिल्ली के युवाओं को प्रोत्साहन देने के लिए पश्चिमी दिल्ली जिला एसोसिएशन समय-समय पर प्रतियोगिताओं का आयोजन करवाकर मेडल जितने वाले खिलाड़ियों को तैयार करता है। दिल्ली अम्मेच्योर बोक्सिंग एसोसिएशन मीडिया संयोजक संजीव दत्ता के अनुसार इस प्रतियोगिता में दोर्णाचार्य अवार्डी महावीर सिंह,  डाबा के महासचिव डीएन यादव, राजेश टोकस, अशोक पंवार, बिज्रमोहन यादव, प्रीतम टोकस, कुलदीप शर्मा एवं हिमांशू चौधरी उपस्थित थे।

राम खिलाड़ी यादव ने कहा कि खेल का हमारे जीवन में विशेष महत्व है, हम सभी लोगों को भी रोजना किसी न किसी खेल में भाग लेना चाहिए ताकि जीवन में हम सब स्वस्थ रह सके। उन्होंने कहा कि मुक्केबाजी में अन्तराष्ट्रीय स्तर पर खिलाड़ियों को पहुंचाने के लिए केन्द्र सरकार पूरा सहयोग कर रही है।





जरा ठहरें...
 
 
Third Eye World News
इन तस्वीरों को जरूर देखें!
Jara Idhar Bhi
जरा इधर भी

Site Footer
इस पर आपकी क्या राय है?
 
     
ग्रह-नक्षत्र और आपके सितारे
शेयर बाज़ार का ताज़ा ग्राफ
'थर्ड आई वर्ल्ड न्यूज़' अब सोशल मीडिया पर
 फेसबुक                                 पसंद करें
ट्विटर  ट्विटर                                 फॉलो करें
©Third Eye World News. All Rights Reserved.