ताज़ा समाचार-->:
अब खबरें देश-दुनिया की एक साथ एक जगह पर-->

मुख्य समाचार

पूर्व वित्त मंत्री अरूर्ण जेटली एम्स में भर्ती
प्रधानमंत्री सहित तमाम नेता देखने एम्स पहुंचे

थर्ड आई वर्ल्ड न्यूज़

नई दिल्ली

काफी समय से बीमार चल रहे देश के पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली (66)  को एम्स में भर्ती कराया गया है। सांस लेने में तकलीफ और घबराहट की शिकायत के बाद उन्हें मेडिकल जांच के लिए शुक्रवार सुबह 10 बजे एम्स में भर्ती कराया गया। उन्हें सीएन (न्यूरो कार्डियक) सेंटर में ऐडमिट कराया गया है। विशेषज्ञ डॉक्टरों की निगरानी में आईसीयू में उनका इलाज चल रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी उन्हें देखने एम्स पहुंचे थे।

जेटली पिछले करीब 2 साल से बीमार चल रहे हैं। वह सॉफ्ट टिशू कैंसर से पीड़ित हैं। किडनी संबंधी बीमारी के बाद पिछले साल मई में उन्हें किडनी प्रत्यारोपित की गई थी। लेकिन किडनी की बीमारी के साथ-साथ जेटली कैंसर से भी जूझ रहे हैं। उनके बायें पैर में सॉफ्ट टिशू कैंसर हो गया है जिसकी सर्जरी के लिए जेटली इसी साल जनवरी में अमेरिका भी गए थे। 

पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली की तबियत खराब, एम्स में कराया गया भर्ती।प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देखने एम्स पहुंचे। गृह मंत्री अमित शाह और लोकसभा स्पीकर ओम बिरला पहले ही एम्स पहुंच चुके हैं।  अरुण जेटली ने पिछली मोदी सरकार में वित्त मंत्रालय के साथ-साथ कुछ समय के लिए रक्षा मंत्रालय की भी जिम्मेदारी संभाली थी। बीमारी की वजह से इस बार वह मोदी मंत्रिमंडल में शामिल नहीं हुए। बीमारी के बावजूद वह मौजूदा राजनीतिक घटनाक्रमों पर करीबी नजर रखते रहे हैं। अक्सर वह प्रमुख मुद्दों पर ब्लॉग लिखकर या फिर ट्वीट कर अपनी राय जाहिर करते हैं।

डॉक्टरों की एक टीम जेटली की निगरानी कर रही है, जिसमें एंडोक्रिनोलॉजिस्ट्स, कार्डियोलॉजिस्ट्स और नेफ्रोलॉजिस्ट्स भी शामिल हैं। उनका हालचाल जानने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे थे। गृह मंत्री अमित शाह, स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन और लोकसभा स्पीकर ओम बिरला भी एम्स पहुंचे। बीजेपी के नेताओं के एम्स पहुंचने का सिलसिला जारी है। 

ऑल इंडिया इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (AIIMS) की तरफ से जारी बयान में बताया गया है कि जेटली की हालत हायमोडायनेमिकली स्टेबल है यानी हृदय सही से काम कर रहा है। बयान में बताया गया है, 'अरुण जेटली को आज (शुक्रवार) सुबह AIIMS में भर्ती कराया था। फिलहाल वह कई विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम की निगरानी में आईसीयू में हैं। अभी वह हायमोडायनेमिकली स्टेबल हैं।' 

आकाश श्रीवास्तव, थर्ड आई वर्ल्ड न्यूज़, नई दिल्ली। 9 अगस्त 2019।









जरा ठहरें...
 
 
Third Eye World News
इन तस्वीरों को जरूर देखें!
Jara Idhar Bhi
जरा इधर भी

Site Footer
इस पर आपकी क्या राय है?
 
     
ग्रह-नक्षत्र और आपके सितारे
शेयर बाज़ार का ताज़ा ग्राफ
'थर्ड आई वर्ल्ड न्यूज़' अब सोशल मीडिया पर
 फेसबुक                                 पसंद करें
ट्विटर  ट्विटर                                 फॉलो करें
©Third Eye World News. All Rights Reserved.