ताज़ा समाचार-->:
अब खबरें देश-दुनिया की एक साथ एक जगह पर-->

मोबाइल-बाजार

फोर्टिस हेल्थकेयर और टीकटॉक मिलकर मानसिक रोग की चुनौती से निपटेंगे

थर्ड आई वर्ल्ड न्यूज़ टीम

१० अक्टूबर २०१९

विश्व मानसिक स्वास्थ्य दिवस की पूर्व संध्या पर, फोर्टिस हेल्थकेयर, भारत का प्रमुख हेल्थकेयर समाधान प्रदाता, टिकटोक के साथ साझेदारी कर रहा है। दुनिया का प्रमुख शॉट-वीडियो प्लेटफॉर्म, और लोग लाइक अस क्रिएट (PLUC), भारत का अग्रणी मोबाइल स्टोरीटेलिंग नेटवर्क, नामक एक पहल शुरू करने के लिए। यह मानसिक स्वास्थ्य से जुड़ी चुप्पी और कलंक के खिलाफ एक ऑनलाइन आंदोलन है। इस पहल के हिस्से के रूप में, फोर्टिस हेल्थकेयर और PLUC स्कूल और कॉलेज के स्नातक छात्रों के साथ एक संवादात्मक कार्यशाला का आयोजन करेंगे ताकि उन्हें हमारे रोजमर्रा के जीवन में मानसिक स्वास्थ्य के महत्व के बारे में जागरूक किया जा सके।


फोर्टिस हेल्थकेयर में मानसिक स्वास्थ्य और व्यवहार विज्ञान विभाग के निदेशक डॉ समीर पारिख  ने कहा कि इन कार्यशालाओं का संचालन किया जाएगा। कार्यशालाएं दिल्ली एनसीआर, मुंबई, बेंगलुरु, चेन्नई, जयपुर, मोहाली, लुधियाना और अन्य शहरों में आयोजित की जाएंगी। दुनिया भर में हर पांच में से एक व्यक्ति अपने जीवन के किसी न किसी मोड़ पर मानसिक स्वास्थ्य संबंधी विकार से पीड़ित है। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के नवीनतम निष्कर्षों के अनुसार, अवसाद अब दुनिया भर में विकलांगता का प्रमुख कारण है। इसके प्रचलन के बावजूद, मानसिक स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याओं पर कलंक लगने लगते हैं। इसलिए मानसिक स्वास्थ्य समस्याएं अज्ञात या अनुपचारित होती रहती हैं, और लोग मौन रहना जारी रखते हैं।

कार्यशाला में टिप्पणी करते हुए, डॉ। समीर पारिख ने कहा, “यह महत्वपूर्ण है कि मानसिक स्वास्थ्य के बारे में सकारात्मक बातचीत सोशल मीडिया में हो। सोशल मीडिया की महत्वपूर्ण पहुंच है और हमें यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि यह पहुंच लाभकारी हो। #UnMuteYourself फोर्टिस हेल्थकेयर द्वारा एक पहल है ताकि लोगों को अपनी भावनाओं को बोतलबंद करने के बजाय बात करने के लिए प्रोत्साहित किया जा सके।


इस समझौते के तहत उपयोगकर्ताओं को वीडियो बनाने के लिए प्रोत्साहित करना चाहते हैं जो अनिवार्य रूप से अपने मानसिक भलाई में सुधार के लिए शुरुआती कार्रवाई करने के इच्छुक लोगों के लिए व्यक्तिगत कार्य योजनाएं हैं। यह हमारे उपयोगकर्ताओं को उनके मानसिक स्वास्थ्य की देखभाल करने के लिए सशक्त बनाने की हमारी जारी प्रतिबद्धता का हिस्सा है,  सलूजा ने आगे कहा। मोबाइल फोन और सोशल मीडिया ऐप सकारात्मकता को फैलाने और फैलाने के लिए मजबूत उपकरण हैं।




जरा ठहरें...
सरकार का बड़ा फैसला, एमटीएनएल और बीएसएनल का होगा विलय
जियो ने दीवाली पर दिया ग्राहकों को झटका, दूसरे मोबाइल पर बात करने पर प्रति मिनट देनें होंगे ६ पैसे
रेलटेल ने बनाया रिकार्ड, लगाया ५ हजार रेलवे स्टेशनों पर मुफ्त वाई-फाई
बाजार में एक और समार्ट फोन ने दी दस्तक!
28 करोड़ लोगों का सिम बंद होने की कगार पर
दुनिया की सबसे बड़ी मोबाइल निर्माता कंपनी का नोएडा में उद्घाटन
५ जी प्रयोगशाला की शुरूआत दिल्ली में
जियो से सुधरा सकल घरेलू उत्पाद, आम लोगों को मिला बड़ा लाभ!
मोबाइल के बिल में ३० प्रतिशत तक का गिरावट आ सकता है
रिलायंस देगा मुफ्त में ४ जी मोबाइल फोन
नोकिया, एयरटेल मिलकर लाएगी 5जी, आईओटी एप्लिकेशन
स्मार्टफोन कंपनियों केलिए महत्वाकांक्षी उत्पादों का साल रहा
 
 
Third Eye World News
इन तस्वीरों को जरूर देखें!
Jara Idhar Bhi
जरा इधर भी

Site Footer
इस पर आपकी क्या राय है?
 
     
ग्रह-नक्षत्र और आपके सितारे
शेयर बाज़ार का ताज़ा ग्राफ
'थर्ड आई वर्ल्ड न्यूज़' अब सोशल मीडिया पर
 फेसबुक                                 पसंद करें
ट्विटर  ट्विटर                                 फॉलो करें
©Third Eye World News. All Rights Reserved.