ताज़ा समाचार-->:
अब खबरें देश-दुनिया की एक साथ एक जगह पर-->

धर्म/तीज़-त्यौहार

चार माह के अंदर अयोध्या में बनेगा भव्य राम मंदिर: अमित शाह

थर्ड आई वर्ल्ड न्यूज़

नई दिल्ली

१७ दिसंबर २०१९

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने पाकुड़ में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला आ गया है, 4 माह के अंदर आसमान को छूता हुआ भव्य राम मंदिर अयोध्या में बनने जा रहा है। शाह ने कहा कि अभी कुछ समय पहले सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या के लिए फैसला दिया, 100 वर्षों से दुनिया भर के भारतीयों की मांग थी कि वहां राम जन्मभूमि पर भव्य राम मंदिर बनना चाहिए लेकिन ये कांग्रेस के नेता और वकील कपिल सिब्बल कोर्ट में कहते थे कि अभी केस मत चलाइये, क्यों भाई आपके पेट में क्यों दर्द हो रहा है? अमित शाह ने कहा कि जबरन धर्मांतरण इस क्षेत्र का महत्वपूर्ण मुद्दा था।


रघुवर दास जी की सरकार ने जबरन धर्मांतरण को बंद करके आदिवासियों की सहायता करने का काम किया है। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत संथाल परगना के 1 लाख 21 हजार परिवारों को आवास उपलब्ध करने का कार्य हमारी सरकार ने किया है। जब केंद्र में सोनिया मनमोहन की सरकार थी तो उन्होंने झारखंड को 13वें वित्त आयोग के अंतर्गत 5 साल में मात्र 55 हजार 253 करोड़ रूपए दिए थे। आपने मोदी जी को देश का प्रधानमंत्री चुना तो उन्होंने 3 लाख 8 हजार 487 करोड़ रूपये झारखंड के विकास के लिए दिए। शाह ने कहा कि आज मैं इस धरती से झारखंड के पिछड़े समाज के युवाओं से कहने आया हूं कि हमने अपने घोषणा पत्र में घोषणा की है कि हमारी सरकार बनने के बाद आदिवासी और दलित समाज का आरक्षण कम किए बगैर, हम पिछड़ों को आरक्षण देने का काम करेंगे। पहले पाकुड़ विधानसभा क्षेत्र में बिजली कभी कभार आती थी, आज मैं गारंटी से कहता हूं कि 16 से 22 घंटे बिजली पूरे क्षेत्र को मिलती है। 14 हजार 557 गांव में बिजली पहुंचाने का काम रघुवर दास और नरेन्द्र मोदी जी की सरकार ने किया है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि ये भूमि वीरों की भूमि है। सबसे पहले अंग्रेजों को देश छोड़ने की किसी ने चेतावनी दी तो यही भूमि ने दी। संथाल हूल की लड़ाई में अंग्रेजों से लड़ते-लड़ते यहां के आदिवासियों बलिदान दिया, अंग्रजों के दांत खट्टे करने का काम किया। वर्षों तक झारखंड के युवा लड़ते रहे लेकिन जब तक कांग्रेस का शासन रहा, तब तक झारखंड की रचना नहीं हुई। मगर जब केंद्र में अटल जी की भाजपा सरकार आई, उन्होंने झारखंड का निर्माण किया। अटल जी ने झारखंड को बनाया है और मोदी जी ने झारखंड को संवारने और यहां विकास करने का काम किया है।

अमित शाह ने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव में झारखंड ने 14 में से 12 सीटें मोदी जी को दे दी और संसद के पहले ही सत्र के अंदर जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35A को उखाड़ फेंकने का काम मोदी सरकार ने कर दिया। अब मैं एक नई बात देख रहा हूं कि राहुल बाबा पूछते हैं कि कश्मीर की बात आप झारखंड में क्यों कर रहे हो? राहुल बाबा आपको मालूम नहीं है कि झारखंड के सैकड़ों युवाओं ने कहीं CRPF, BSF और सेना में कश्मीर को बचाने के लिए बर्फीली चोटियों पर अपना खून बहाया है।





जरा ठहरें...
आखिरकार पुरी रथ यात्रा को सुप्रीम कोर्ट की मंजूरी
अयोध्या में भगवान राम मंदिर का निर्माण जल्द होगा प्रारम्भ
विहिप ने दिए अस्पताल को चार सौ पीपीई किट
विहिप ने स्वास्थ कर्मियों को पीपीई किट, सेनेटाइजर और मास्क दिए!
भगवान केदारनाथ के कपाट २९ अप्रैल २०२० से खुलेंगे
राममंदिर ट्रस्ट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अयोध्या आने का न्यौता दिया
दिल्ली में श्रीराम जन्मभूमि ट्रस्ट के बैठक में कई अहम फैसले लिए गए
लाल किले से गूंजेगा गीता का संदेश, शामिल होंगे देश के दिग्गज!
अयोध्या: सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देगा ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड
सरकार जल्द से जल्द मंदिर निर्माण की प्रक्रिया शुरू करे - विहिप
आयोध्या पर सर्वोच्च फैसला: सत्यमेव जयते...!
 
 
Third Eye World News
इन तस्वीरों को जरूर देखें!
Jara Idhar Bhi
जरा इधर भी

Site Footer
इस पर आपकी क्या राय है?
चीन मुद्दे पर क्या सरकार ने जितने जरूरी कठोर कदम उठाने थे, उठाए कि नहीं?
हां
नहीं
पता नहीं
 
     
ग्रह-नक्षत्र और आपके सितारे
शेयर बाज़ार का ताज़ा ग्राफ
'थर्ड आई वर्ल्ड न्यूज़' अब सोशल मीडिया पर
 फेसबुक                                 पसंद करें
ट्विटर  ट्विटर                                 फॉलो करें
©Third Eye World News. All Rights Reserved.