ताज़ा समाचार-->:
अब खबरें देश-दुनिया की एक साथ एक जगह पर-->

अपराध जगत

रेलवे के तत्काल टिकट में सेंध लगाने वाला सलमान अब पुलिस के शिकंजे में
उ.प्र. के सिद्धार्थनगर का रहने वाला सलमान को आरपीएफ ने किया गिरफ्तार

राम कुमार यादव

पुणे

६ मार्च २०२०

अवैध साफ्टवेयर के जरिए तत्काल कोटे में सेंधमारी कर ई-टिकट बनाने के काले कारोबार के एक और सरगना सलमान को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसे पुणे मुम्बई की आरपीएफ ने पकड़ा है। वह सिद्धार्थनगर जिले के डुमरियागंज में छिपा बैठा था। सलमान पूर्व में ई-टिकट की काली कमाई से टेरर फंडिंग करने के आरोपी नेपाल में छिपे वांछित हामिद अशरफ का करीबी है। रेलवे के तत्काल कोटे में सेंधमारी कर मिनटों में सैकड़ों ई-टिकट बनाने संबंधी साफ्टवेयर बेचने वाले टेरर फंडिंग के आरोपी बस्ती जिले के कप्तानगंज निवासी हामिद पर आरपीएफ और पुलिस ने शिकंजा कसा तो वह भूमिगत हो गया।


शिकंजे में सलमान।

धंधा समेटने के साथ ही नेपाल में जाकर छिप गया। देश के कई राज्यों से उसके दर्जनों साथी गिरफ्तार किए जा चुके हैं। आरपीएफ के साथ ही विभिन्न खुफिया एजेंसियां उसके पीछे पड़ी हुई हैं। इधर, हामिद के कारोबार बंद करने की भनक लगते ही पूर्व में उसके साथ काम कर चुका डुमरियागंज सिद्धार्थनगर स्थित आवास पर छिपा बैठा सलमान पुत्र सलीम सक्रिय हो गया। एक बार फिर धंधे में उतरा रेलवे की वेबसाइट हैक कर तत्काल कोटे में सेंधमारी करने वाला खुद का साफ्टवेयर ‘एनगेट’ बना डाला। पुराने नेटवर्क को एक्टिवेट करते हुए देश के कोने-कोने में ‘एनगेट’ साफ्टवेयर को बेचना शुरू किया। कुछ ही दिनों में फिर से तत्काल कोटे में सेंधमारी होते देख रेलवे ने जांच कराई तो पता चला कि डुमरियागंज में छिपा बैठा सलमान यह कारनामा कर रहा है। पुणे मुम्बई की आरपीएफ ने पिछले दिनों ने दबिश देकर उसे ‘एनगेट’ साफ्टवेयर के मास्टर सर्वर के साथ दबोच लिया। विस्तृत पूछताछ के लिए उसे पुणे ले गई।

अवैध साफ्टवेयर के जरिए तत्काल कोटे में सेंधमारी करने के आरोप में 2012 में एसटीएफ मुम्बई, 2018 में सीआईबी बैंगलुरु और विजिलेंस मुम्बई की टीम ने सलमान को पकड़ा था। मौके से उसके पास से करीब एक करोड़ रुपये का तत्काल कोटे का टिकट बरामद हुआ था। 2018 में गिरफ्तारी के बाद आरपीएफ भयखला मुम्बई में दर्ज मुकदमें में जमानत के लिए 20 लाख रुपये का बांड नहीं भरने पर कोर्ट ने गैरजमानती वारंट जारी किया था। तभी से वह डुमरियागंज सिद्धार्थनगर में छिपा बैठा था। सलमान का एक और करीबी साथी शमशेर अभी पिछले ही महीने गिरफ्तार किया गया है।





जरा ठहरें...
 
 
Third Eye World News
इन तस्वीरों को जरूर देखें!
Jara Idhar Bhi
जरा इधर भी

Site Footer
इस पर आपकी क्या राय है?
चीन मुद्दे पर क्या सरकार ने जितने जरूरी कठोर कदम उठाने थे, उठाए कि नहीं?
हां
नहीं
पता नहीं
 
     
ग्रह-नक्षत्र और आपके सितारे
शेयर बाज़ार का ताज़ा ग्राफ
'थर्ड आई वर्ल्ड न्यूज़' अब सोशल मीडिया पर
 फेसबुक                                 पसंद करें
ट्विटर  ट्विटर                                 फॉलो करें
©Third Eye World News. All Rights Reserved.