ताज़ा समाचार-->:
अब खबरें देश-दुनिया की एक साथ एक जगह पर-->

धर्म/तीज़-त्यौहार

विहिप ने स्वास्थ कर्मियों को पीपीई किट, सेनेटाइजर और मास्क दिए!

आकाश श्रीवास्तव

थर्ड आई वर्ल्ड न्यूज़

नई दिल्ली, १९ अप्रैल २०२०

विश्व हिंदू परिषद दिल्ली द्वारा कोरोना महामारी से निपटने के लिए तैनात स्वास्थ कर्मचारियों की टीम को सुरक्षा के लिए पर्सनल प्रोटेक्शन इक्विपमेंट पीपीई किट N95 मास्क और सैनिटाइजर वितरण किए दिल्ली के राम मनोहर लोहिया हॉस्पिटल में सामग्री दी गई। इस अवसर पर विश्व हिंदू परिषद के केन्द्रीय संगठन महामंत्री विनायक राव, दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष कपिल खन्ना जी, दिल्ली प्रदेश विहिप प्रांत मंत्री बचन सिंह मौजूद रहे। केन्द्रीय महामंत्री विनायक राव जी ने कहा जब से कोरोना का लाकडाउन प्रारंभ हुआ उसी दिन से सारे हिन्दुस्तान में विहिप ने  सेवा कार्य  प्रारंभ किए आज सारे भारत में लगभग 1700 से ज्यादा 14 हजार स्थानों में सेवा कार्य कर रही है।

गत 15, 16 दिनों में हमने 35 लाख से ज्यादा भोजन पैकेट वितरण किए है। लगभग 3.30 लाख परिवारों को कच्चा राशन वितरण किया परिषद के 27 हजार कार्यकर्ता सेवा के कार्य में जुटे हैं गत 5, 6 दिन में एक बात ध्यान में आया कि जैसे गरीब मजदूरों के लिए फूड पैकेट राशन की आवश्यकता है उसी प्रकार डॉक्टरों नर्सो ,नर्सिंग स्टाफ को एक च्च्म् किट की भी आवश्यकता है हमने गत तीन-चार दिन से प्रयत्न किया उसी के अनुसार आज पहली बार राम मनोहर लोहिया अस्पताल को परिषद दिल्ली द्वारा हम 500 PPE KIT अस्पताल को दे रहे हैं और उसे देने हम लोग यहां पर आए हैं हमारा प्रयत्न है कि दिल्ली में 2 और 3 दिनों में प्रत्येक सरकारी अस्पताल में हम पी पी किट का वितरण विहिप द्वारा हो जाएगा। हम प्रत्येक हिंदुस्तानियों को कहते हैं कि आप आरोग्य सेतु एप के द्वारा आरोग्य के संदर्भ में जो कोई हमको सूचनाएं दी हैं हम सभी लोगों ने उसका शत-प्रतिशत पालन करना चाहिए मैं सोशल डिस्टेंसिंग की जगह फिजिकल डिस्टेंसिंग कहता हूं जो हम उसका पालन करेंगे तो यह कोरोना का संकट है वह समाप्त हो जाएगा।

मुझे पूर्ण विश्वास है कोरोना पर भारत जल्द निश्चित रूप से विजय प्राप्त करेगा इसलिए हमको अपने प्रधानमंत्री सरकार डॉक्टर सभी का साथ देना चाहिए जनता अब जागरूक हो गई है कुछ जगह समस्याएं हैं उनको जागरूक करने की आवश्यकता है हम लोगों को सावधानी बरतने और सभी सूचनाओं का पालन करने की पालन करेंगे तो बहुत जल्द कोरोना समाप्त हो जाएगा और हम विजयी हो जाएंगे। दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष कपिल खन्ना ने बताया की दिल्ली में विहिप के तत्वाधान में बजरंग बल द्वारा कोरोना वोरियर्स को जैसे सफाईकर्मी, पुलिसकर्मी, स्वास्थ्यकर्मी, मीडियाकर्मी को सेनेटाईजर वितरण कर रहे हैं। दुर्गावाहिनी मातृशक्ति द्वारा सीता रसोई, भोजन पैकेट वितरण, महिलाओं के लिए सेनेटरी पैड वितरण की व्यवस्था है। प्रांत मंत्री बचन सिंह जी ने कहा कि बजरंग दल और दुर्गावाहिनी द्वारा दिल्ली में प्रत्येक स्थानों पर एक प्रहरी की भांति सभी कार्यकर्ता लगे हैं जिससे कोई भी जन भूखा न सोए ऐसी भावना के साथ लगे हैं। एक नारा भी दिया विश्व हिन्दू परिषद ने ठाना है कोरोना को हराना है।

आकाश श्रीवास्तव, थर्ड आई वर्ल्ड न्यूज़, नई दिल्ली। 18 अप्रैल 2020।








जरा ठहरें...
अयोध्या में भगवान राम मंदिर का निर्माण जल्द होगा प्रारम्भ
विहिप ने दिए अस्पताल को चार सौ पीपीई किट
भगवान केदारनाथ के कपाट २९ अप्रैल २०२० से खुलेंगे
राममंदिर ट्रस्ट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अयोध्या आने का न्यौता दिया
दिल्ली में श्रीराम जन्मभूमि ट्रस्ट के बैठक में कई अहम फैसले लिए गए
चार माह के अंदर अयोध्या में बनेगा भव्य राम मंदिर: अमित शाह
लाल किले से गूंजेगा गीता का संदेश, शामिल होंगे देश के दिग्गज!
अयोध्या: सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देगा ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड
सरकार जल्द से जल्द मंदिर निर्माण की प्रक्रिया शुरू करे - विहिप
आयोध्या पर सर्वोच्च फैसला: सत्यमेव जयते...!
 
 
Third Eye World News
इन तस्वीरों को जरूर देखें!
Jara Idhar Bhi
जरा इधर भी

Site Footer
इस पर आपकी क्या राय है?
 
     
ग्रह-नक्षत्र और आपके सितारे
शेयर बाज़ार का ताज़ा ग्राफ
'थर्ड आई वर्ल्ड न्यूज़' अब सोशल मीडिया पर
 फेसबुक                                 पसंद करें
ट्विटर  ट्विटर                                 फॉलो करें
©Third Eye World News. All Rights Reserved.