ताज़ा समाचार-->:
अब खबरें देश-दुनिया की एक साथ एक जगह पर-->

ताजा समाचार

उत्तर रेलवे सबसे बड़ा डिफाल्टर है - दिल्ली जल बोर्ड

आकाश श्रीवास्तव

थर्ड आई वर्ल्ड न्यूज़

नई दिल्ली, २ दिसंबर २०१९

उत्तर रेलवे का आरटीआई से चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। मीडिया में चल रही ख़बरों के मुताबिक दिल्ली जल बोर्ड के डिफॉल्टरों की सूची बढ़ती ही जा रही है। कुल बकाया का 44 फीसदी सिर्फ उत्तर रेलवे पर है। जल बोर्ड को अकेले उत्तर रेलवे से ही 4,192.55 करोड़ रुपये बकाया है। यह कुल बकाया का 44 फीसदी है। इसमें 415 करोड़ रुपये की मूल राशि और 3,776.92 करोड़ रुपये के लेट पेमेंट सरचार्ज शामिल हैं।


इस मामले पर मीडिया को जवाब देने वाले उत्तर रेलवे के संबंधित अधिकारी कुछ भी बोलने से बच रह हैं। यानि सबसे बड़ा डिफॉल्टर है उत्तर रेलवे जिसके करीब 4192 करोड़ रुपये अभी तक दिल्ली जल बोर्ड को नहीं मिले हैं। वहीं दूसरी सूची पर गौर किया जाए तो करीब 9,323 करोड़ रुपये के पानी के बिल जल बोर्ड को वसूलने हैं। यह बकाया 7 अक्टूबर तक का है। गौरतलब है कि अगस्त में ही दिल्ली सरकार ने मार्च 2019 तक दर्ज सभी बकाया राशि पर एकमुश्त छूट की घोषणा की थी. सरकार को उम्मीद थी कि डिफॉल्टर पानी के बिलों का भुगतान कर देंगे लेकिन ऐसा होता नहीं दिखा।

जल बोर्ड ने कहा है कि तीनों एमसीडी पर दिल्ली जल बोर्ड का 3,155 करोड़ बकाया है। भाजपा शासित उत्तरी नगर निगम पर 3,063.17 करोड़ रुपये दिल्ली जल बोर्ड का बकाया है, जो दूसरा बड़ा डिफॉल्टर है। दिल्ली के तीनों एमसीडी पर पर कुल मिलाकर दिल्ली जल बोर्ड का 3,155 करोड़ रुपये बकाया है।





जरा ठहरें...
 
 
Third Eye World News
इन तस्वीरों को जरूर देखें!
Jara Idhar Bhi
जरा इधर भी

Site Footer
इस पर आपकी क्या राय है?
 
     
ग्रह-नक्षत्र और आपके सितारे
शेयर बाज़ार का ताज़ा ग्राफ
'थर्ड आई वर्ल्ड न्यूज़' अब सोशल मीडिया पर
 फेसबुक                                 पसंद करें
ट्विटर  ट्विटर                                 फॉलो करें
©Third Eye World News. All Rights Reserved.