ताज़ा समाचार-->:
अब खबरें देश-दुनिया की एक साथ एक जगह पर-->

प्रमुख समाचार

गांधी परिवार का किंगफिशर के साथ संबंध

आकाश श्रीवास्तव

थर्ड आई वर्ल्ड न्यूज़

नई दिल्ली

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने दिल्ली में मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि विजय माल्या का कांग्रेस के साथ गहरे हैं। संबित पात्रा ने आरोप लगाया कि कांग्रेस की पिछली सरकार और गांधी परिवार ने विजय माल्या और उसकी किंगफिशर एयरलाइंस के लिए  सारे नियम-कानूनों को दरकिनार कर दिया। उन्होंने राहुल गांधी से सवाल किया कि किंगफिशर एयरलाइंस और माल्या के प्रति गांधी परिवार की नरमी की क्या वजह थी,  राहुल गांधी को यह स्पष्ट करना चाहिए।


पात्रा ने कहा, 'राहुल आजकल बेवजह की बातों को ट्वीट करते हैं, लेकिन वे यह भूल जाते है कि पांच हजार करोड़ के गबन के मामले में वे जमानत पर बाहर हैं, ऐसे में राहुल गांधी को भ्रष्टाचार की बात करने का कोई हक नहीं है।'उन्होंने कहा कि कभी-कभी ऐसा लगता है कि किंगफिशर एयरलाइंस माल्या का था या गांधी परिवार का। गांधी परिवार का कोई भी सदस्य विदेश जब भी जाता था, बिजनस क्लास फ्री में अपडेट हो जाता था। पात्रा ने बताया कि आरबीआई और एसबीआई में कई पत्राचार हुए थे, जिससे पता चला है कि माल्या और किंगफिशर एयरलाइंस को लेकर सोनिया गांधी और मनमोहन सिंह ने नियमों को दरकिनार कर दिया था। पात्रा ने दावा किया कि नियम-कानून पूरे सेक्टर के लिए बनाए जाते हैं, लेकिन यूपीए सरकार में  सिर्फ किंगफिशर एयलाइंस के लिए कानून बदले गए। किंगफिशर के लिए गांधी परिवार ने 'स्वीट डील' के लिए दबाव बनाया था। किंगफिशर के लिए सेकंड रीस्ट्रक्चरिंग को छिपाया गया। प्री-डेलिवरी लोन को सिक्यॉर्ड लोन घोषित किया गया था।  किंगफिशर की मदद के लिए लोन स्ट्रक्चर को बदला गया। गांधी परिवार किंगफिशर की ऐसे मदद करती थी जैसे यह उनकी अपनी कंपनी हो।

 पात्रा ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को निशाना बनाते हुए उनके उस बयान का हवाला जिसमें उन्होंने प्रेस से कहा था कि हमें  किगफिशेर को मुश्किल से निकलना होगा. श्री पात्रा ने कहा कि यह कितना आश्चर्यजनक है कि उन्हें देश की अर्थव्यवस्था के बजाये किंगफ़िशर एयरलाइंस की चिंता थी।  आखिर कांग्रेस का ये रिश्ता क्या कहलाता है? इसे राहुल गांधी को बताना चाहिए। पात्रा ने कहा कि तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के साथ चाय पर मीटिंग के बाद विजय माल्या लोन दिलाने में मदद करने के लिए मनमोहन सिंह को धन्यवाद करते हुए पत्र लिखते है।


राहुल गांधी को बताना चाहिए कि विजय माल्या के गुड  टाइम्स में आपकी कितनी हिस्सेदारी है? किंगफ़िशर एयरलाइन्स विजय मालया का था या राहुल गांधी और सोनिया गांधी का । जिस तरीके के तथ्य सामने हैं,  उससे यही लगता है कि यह कंपनी गांधी परिवार की ही है। पात्रा ने वर्ष 2010 के एक पत्र का जिक्र किया जिसमें रिज़र्व बैंक ने स्टेट बैंक को जो पत्र  लिखा उसमें  विजय मालया के लोन रीस्ट्रक्चरिंग की बात कही गयी है। श्री पात्रा ने  9 मार्च 2012 के एक अन्य पत्र का भी जिक्र किया जिसमें  रिज़र्व बैंक ने पुनः स्टेट बैंक को पत्र लिखा जिसके जरिये पुनः किंगफ़िशर एयरलाइन को बचाने की कोशिश की गई।



जरा ठहरें...
राफेल पर महाभारत: राहुल बोले देश का चौकीदार चोर है!
'अखिलेश राज में 97 हजार करोड़ कहां खर्च हुए कोई हिसाब नहीं'
चुनाव आते ही आरएसएस को याद आया राममंदिर का मुद्दा!
मोदी से नाराज रामदेव! बोले, इजाजत मिले तो मैं 35-40 रूपए लीटर बेचूंगा डीजल पेट्रोल!
स्वामी ने भी जेटली पर साधा निशाना!
राहुल, नायडू, ममता को भी न्यौता भेजेगा आरएसएस
दिल्ली मेट्रो दुनिया की दूसरी सबसे मंहगी मेट्रो सेवा!
मधुबनी पेंटिंग से सुज्जित चली बिहार संपर्क क्रांति ट्रेन
दिल्ली रहने लायक नहीं, सरकारी सर्वेक्षण में देश में 65 वां स्थान!
रेलवे में फ्लैक्सी किराया लगने से ७ लाख यात्री दूर, कैग ने रेलवे को लगाई लताड़!
आजाद भारत के 1.84 करोड़ लोग गुलाम, और 12 करोड़ बेरोजगार
उत्तर रेलेव का दिल्ली डिवीजन बना भ्रष्टाचार का अड्डा!
मुफ्त गैस कनेक्शन के पीछे सरकार का खेल, 8 करोड़ को दो 80 करोड़ से लो!
19 साल बाद भी रेल हादसे का मुआवजा वही है!
 
 
Third Eye World News
इन तस्वीरों को जरूर देखें!
Jara Idhar Bhi
जरा इधर भी

Site Footer
इस पर आपकी क्या राय है?
 
     
ग्रह-नक्षत्र और आपके सितारे
शेयर बाज़ार का ताज़ा ग्राफ
'थर्ड आई वर्ल्ड न्यूज़' अब सोशल मीडिया पर
 फेसबुक                                 पसंद करें
ट्विटर  ट्विटर                                 फॉलो करें
©Third Eye World News. All Rights Reserved.