ताज़ा समाचार-->:
अब खबरें देश-दुनिया की एक साथ एक जगह पर-->

प्रमुख समाचार

वाड्रा से छह घंटे से ज्यादा पूछताछ, गुरूवार को होगी फिर पूछताछ

थर्ड आई वर्ल्ड न्यूज़

7 फरवरी 2019

नई दिल्ली

नई दिल्ली। लंबी पूछताछ के बाद सोनिया के दामाद और प्रियंका के पति रॉबर्ट वाड्रा ईडी के दफ्तर से रात तकरीबन पौने 10 बजे निकले। ख़बर है कि वाड्रा से गुरूवार को भी ईडी पूछताछ कर सकती है। इससे पहले, वाड्रा के साथ उनकी पत्नी प्रियंका वाड्रा भी ईडी दफ्तर पहुंचीं, हालांकि वह गेट से ही लौट गईं। ईडी की एक टीम ने वाड्रा का बयान दर्ज किया। वहीं, प्रियंका वाड्रा ने कहा है कि वह अपने पति के साथ हैं। वाड्रा से पूछताछ करने वाली टीम में ईडी के जॉइंट डायरेक्टर, डेप्युटी डायरेक्टर और 5 अन्य अधिकारी शामिल हैं। बता दें कि शनिवार को दिल्ली की एक अदालत ने वाड्रा की अग्रिम जमानत याचिका पर मनी लॉन्ड्रिंग केस में ईडी द्वारा उनकी गिरफ्तारी पर 16 फरवरी तक के लिए रोक लगा दी थी। अदालत ने वाड्रा को जांच में सहयोग करने का निर्देश देते हुए ईडी को उनसे 6 फरवरी को पूछताछ की इजाजत दी थी।


यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा विदेश में कथित तौर पर अवैध संपत्ति रखने के सिलसिले में मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े एक मामले में बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश हुए। वाड्रा की पत्नी प्रियंका वाड्रा सफेद टोयोटा लैंड क्रूजर गाड़ी में उनके साथ थीं और उनके पीछे एसपीजी के सुरक्षाकर्मियों की गाड़ियां थीं। उन्होंने वाड्रा को मध्य दिल्ली के जामनगर हाउस स्थित एजेंसी के दफ्तर के सामने छोड़ा और वहां से फौरन अपनी गाड़ियों के काफिले के साथ रवाना हो गईं। अपने पति से ईडी की पूछताछ के बारे में पूछे जाने पर प्रियंका ने कहा कि वह अपने परिवार के साथ खड़ी हैं।

इससे पहले मनी लॉन्ड्रिंग केस के सिलसिले में कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा के पति रॉबर्ट वाड्रा से ईडी ने बुधवार को लंबी पूछताछ की। ईडी की टीम ने करीब 6 घंटे तक वाड्रा से पूछताछ की। प्रवर्तन निदेशालय उनसे दोबारा पूछताछ के लिए समन जारी कर सकता है। पूछताछ के बाद वाड्रा के वकील सुमन ज्योति खेतान ने कहा कि उनके मुवक्किल ने सभी सवालों के जवाब दिए और अगर दोबारा बुलाया गया तो फिर पेश होंगे। 


वाड्रा के वकील ने कहा कि उनके मुवक्कील निर्दोष हैं और उन्हें राजनीतिक कारणों से परेशान किया जा रहा है। सुमन ज्योति खेतान ने तो यहां तक दावा किया कि वाड्रा को कोई समन नहीं मिला था और उन्होंने खुद ईडी को कहा था कि वह पूछताछ के लिए तारीख तय करे। वाड्रा के वकील ने कहा कि वाड्रा को जब समन जारी किया गया, उस वक्त वह अपनी बेटी की सर्जरी के लिए अमेरिका में थे। खेतान ने कहा कि वाड्रा ने पूछताछ के दौरान सारे सवालों के जवाब दिए और अगर ईडी ने फिर से बुलाया तो वह फिर हाजिर होंगे। हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि वाड्रा से क्या-क्या सवाल पूछे गए थे।


वाड्रा के वकीलों का एक दल पहले ही वहां पहुंच चुका था। यह पहला मौका है जब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के जीजा वाड्रा संदिग्ध वित्तीय लेन-देन के आपराधिक आरोपों के सिलसिले में किसी जांच एजेंसी के समक्ष पेश हुए हैं। वाड्रा ने पहले इन आरोपों से इनकार किया था और कहा था कि राजनीतिक बदले के लिए उनके खिलाफ यह कार्रवाई की जा रही है। दिल्ली की एक अदालत ने वाड्रा को केंद्रीय जांच एजेंसी से सहयोग करने को कहा था। वाड्रा ने मामले में अग्रिम जमानत के लिए अदालत का दरवाजा खटखटाया था। अदालत ने उनसे विदेश से लौटने के बाद बुधवार को ईडी के समक्ष पेश होने के कहा था।

मनी लॉन्ड्रिंग का यह केस लंदन स्थित एक प्रॉपर्टी की खरीदारी से जुड़ा है। वाड्रा के करीबी सहयोगी कहे जाने वाले सुनील अरोड़ा के खिलाफ ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया है। इस मामले में अरोड़ा को कोर्ट से 16 फरवरी तक के लिए गिरफ्तारी से अंतरिम राहत मिल चुकी है। यह मामला लंदन के 12, ब्रायनस्टन स्क्वेयर स्थित 19 लाख पाउंड (करीब 17 करोड़ रुपये) की एक प्रॉपर्टी की खरीदारी में कथित मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़ा हुआ है। ईडी का दावा है कि इस संपत्ति के असल मालिक रॉबर्ट वाड्रा हैं। कोर्ट में ईडी ने यह भी दावा किया कि वाड्रा और उनके सहयोगियों को 2009 में हुई पेट्रोलियम डील में भी पैसे मिले थे।


जरा ठहरें...
प्रियंका के राजनीतिक रण में उतरने से भाजपा बेचैन मोदी को देंगी टक्कर...?
ट्रेन-18 यानि वंदे भारत एक्सप्रेस का किराया लगभग हवाई जहाज के बराबर!
मोदी, शाह और येदिरप्पा ने प्रजातंत्र को रौंद डाला है - कांग्रेस
राहुल राम मंदिर पर अपना रुख साफ करें - शाह
प्रतिभा आडवाणी गांधीनगर से लड़ सकती हैं चुनाव...?
कांग्रेस ने कहा कि ब्लैक लिसटिंग कंपनी को मोदी ने ब्लैकलिस्ट से क्यों हटाया?
भारतीय रेलवे ने डीजल इंजन को विद्युत इंजन में तब्दील करके बनाया विश्व कीर्तिमान
एसबीआई एटीएम से अब २० हजार से ज्यादा नहीं निकाल पाएंगे
दिल्ली रहने लायक नहीं, सरकारी सर्वेक्षण में देश में 65 वां स्थान!
रेलवे में फ्लैक्सी किराया लगने से ७ लाख यात्री दूर, कैग ने रेलवे को लगाई लताड़!
मुफ्त गैस कनेक्शन के पीछे सरकार का खेल, 8 करोड़ को दो 80 करोड़ से लो!
19 साल बाद भी रेल हादसे का मुआवजा वही है!
 
 
Third Eye World News
इन तस्वीरों को जरूर देखें!
Jara Idhar Bhi
जरा इधर भी

Site Footer
इस पर आपकी क्या राय है?
 
     
ग्रह-नक्षत्र और आपके सितारे
शेयर बाज़ार का ताज़ा ग्राफ
'थर्ड आई वर्ल्ड न्यूज़' अब सोशल मीडिया पर
 फेसबुक                                 पसंद करें
ट्विटर  ट्विटर                                 फॉलो करें
©Third Eye World News. All Rights Reserved.