ताज़ा समाचार-->:
अब खबरें देश-दुनिया की एक साथ एक जगह पर-->

प्रमुख समाचार

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने देश को शर्मिंदा किया - प्रकाश जावडेकर

आकाश श्रीवास्तव

थर्ड आई वर्ल्ड न्यूज़

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं केन्द्रीय मंत्र प्रकाश जावड़ेकर ने  आज मीडिया से बात करते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर पर कांग्रेस नेता राहुल गाँधी के पाकिस्तान की तरफदारी कर रहे हैं। जावड़ेकर ने कहा कि कांग्रेस पार्टी और राहुल गाँधी ने अपनी हरकतों से देश को शर्मिंदा किया है। जिस तरह से कांग्रेस के नेता राहुल गाँधी ने जम्मू-कश्मीर की स्थिति के बारे में तथ्यहीन और अनर्गल टिप्पणी की है, वह निंदनीय है और भारतीय जनता पार्टी सहित समग्र राष्ट्र की जनता इसकी कड़ी भर्त्सना करती है। राहुल गाँधी ने बयान दिया था “Things in Jammu & Kashmir are going very wrong। There are reports of violence, there are reports of people dying in Jammu & Kashmir”. आखिर राहुल गाँधी ये झूठी जानकारी कहाँ से लेकर आये। राहुल गाँधी को अपने इस झूठे और दुर्भाग्यपूर्ण बयान के लिए माफी मांगनी चाहिए, कांग्रेस पार्टी को भी माफी मांगनी चाहिए।


फाइल फोटो।

केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि वास्तव में जम्मू-कश्मीर में स्थिति लगातार सुधर रही है, जनजीवन सामान्य हो रहा है, स्कूल-कॉलेज खुल रहे हैं, टेलीफोन सेवा बहाल हो रही है और जरूरत की सभी चीजें मुहैय्या कराई जा रही है। जम्मू-कश्मीर में कहीं से भी हिंसा या हिंसा में किसी की भी मौत की कोई खबर नहीं है। लेकिन राहुल गाँधी का यह बयान पाकिस्तान में सुर्खियाँ बटोर रहा है और पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र संघ में जो आवेदन दिया है, उसमें भी राहुल गाँधी के इस दुर्भाग्यपूर्ण बयान को आधार बनाया है। ज्ञात हो कि पाकिस्तान की आतंक को बढ़ावा देने वाली सरकार की मंत्री ने यूएन को लिखी चिट्ठी में कहा है कि “Acts of violence have been acknowledged by mainstream politicians, such as the Leader of Congress Party, Sh. Rahul Gandhi who has noted “people dying” in Jammu & Kashmir, in light of events “going very wrong there” केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि जम्मू-कश्मीर पर राहुल गाँधी का दुर्भाग्यपूर्ण बयान देश को शर्मसार करने वाला है। यह कांग्रेस पार्टी और राहुल गाँधी का वैचारिक दिवालियापन तो है ही, इससे भी ज्यादा यह उनकी ओछी वोट बैंक की राजनीति है।

राहुल गाँधी के इस झूठे बयान पर पूरे देश की कड़ी प्रतिक्रिया आई, देश भर में भारतवर्ष की गरिमा को बदनाम करने वाले इस बयान पर लोगों का आक्रोश सामने आया, तब जाकर राहुल गाँधी अपने बयान से पलटे हैं, कांग्रेस पार्टी अपने बयान से पीछे हटी है। आज राहुल गाँधी को यह कहना पड़ा है कि जम्मू-कश्मीर भारत का आतंरिक मामला है और इसमें पाकिस्तान सहित किसी भी तीसरे देश के हस्तक्षेप के लिए कोई जगह नहीं है। सात ही, जम्मू-कश्मीर में जो भी हिंसा होती है, वह पाकिस्तान प्रायोजित है। यह पूरी तरह से कांग्रेस पार्टी और राहुल गाँधी का यू-टर्न है। जिन्होंने देश में 20 महीने तक लोकतंत्र का गला घोंटते हुए आपातकाल लगाया, आज वे सवाल खड़ा कर रहे हैं, यह देश की जनता भलीभांति समझती है। उन्होंने कहा कि वास्तव में स्थिति ठीक होने के लिए ही घाटी में कुछ “Reasonable Restrictions” लगाए गए हैं, जो धीरे-धीरे हटाये जा रहे हैं। जम्मू-कश्मीर की जनता ने भी इसका स्वागत किया है। जावड़ेकर ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में धारा 370 की समाप्ति के साथ ही विकास की धारा बहेगी, देश के सभी क़ानून वहां लागू होने और केंद्र सरकार की सभी गरीब कल्याण की योजनायें भी वहां इम्प्लीमेंट हो सकेगी। जम्मू-कश्मीर में संसद द्वारा विकास का जो यह परिवर्तन किया गया है, उसके बहुत ही दूरगामी और सकारात्मक परिणाम होंगे।


ऐसे महत्वपूर्ण विषय पर बिना परमिशन के राहुल गाँधी आखिर जम्मू-कश्मीर गए ही क्यों और वहां जाकर उन्होंने ओछी राजनीति क्यों की, यह गंभीर चिंता का विषय है। वास्तव में राहुल गाँधी का मुख्य उद्देश्य शांत जम्मू-कश्मीर के माहौल को भड़काना था ताकि वे अपनी राजनीतिक रोटियाँ सेंक सकें। देश का कोई राजनेता इस तरह के निचले स्तर की राजनीति नहीं करेगा, वह भी तब जबकि देश की सुरक्षा और एकता व अखंडता का सवाल हो।


जावड़ेकर ने कहा कि हमें तो लगता है कि जो मणिशंकर अय्यर की सोच है, वही राहुल गाँधी और कांग्रेस पार्टी की सोच बन गई है। कांग्रेस के कई नेता अलग दिखने का प्रयास करते हैं लेकिन आखिर में यही साबित होता है कि मणिशंकर अय्यर जो कहते हैं, वही कांग्रेस की असली सोच है और उसी का दर्शन राहुल गाँधी के जम्मू-कश्मीर पर दिए गए विवादित बयान से झलकता है। यही कारण है कि आज राहुल गाँधी को अपने बयान से यू-टर्न लेना पड़ा है। राहुल गाँधी मन से अपने बयान से नहीं पलटे हैं बल्कि परिस्थिति, दबाव और जनता के आक्रोश के कारण पलटे हैं। कांग्रेस पार्टी और राहुल गाँधी को देश को शर्मिंदा करने वाले इस दुर्भाग्यपूर्ण बयान के लिए अविलंब माफी मांगना चाहिए।

नई दिल्ली, 28 अगस्त 2019


जरा ठहरें...
ख़ास: मोदी सरकार राष्ट्रपति भवन से लेकर इंडियागेट तक कायाकल्प करने की तैयारी पूरी की!
दिल्ली में ऊर्जा संरक्षण पर वैश्विक सम्मेलन का आयोजन!
नया यातायात नियम कहर बनकर टूट रहा है लोगों पर
प्रधानमंत्री ने दिल्ली में गुजरात भवन का कियाउद्घाटन
सरकार ने शिक्षा क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिए ऑनलाइन पोर्टल शुरू किया
पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की एसपीजी सुरक्षा घटाई गयी
वित्त मंत्री ने अर्थव्यवस्था को गति देने के लिए कई उपायों की घोषणा की
बालाकोट हमले के अंजाम देने वाले वायुसेना के जांबाजों को वीर पुरस्कार से सम्मानित
नया उपभोक्ता संरक्षण कानून लागू
अभूतपूर्व मोदी सरकार: जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन विधेयक राज्यसभा से पास
आज के इस ऐतिहासिक फैसले को हमने साल भर पहले ही ब्रेक कर दी थी..!
Alert: कैबिनेट बैठक से डेढ़ घंटा पहले पहुंचे गृहमंत्री प्रधानमंत्री आवास!
कश्मीर घाटी से यात्रियों और पर्यटकों को निकालने के लिए वायुसेना की मदद
जम्मू-कश्मीर सरकार के एडवाइजरी पर गृहमंत्री ने कहा इसे गंभीरता से लें!
सारे पर्यटक और अमरनाथ यात्री तुरंत कश्मीर छोड़ें - जम्मू कश्मीर सरकार
12 अगस्त को दुनिया के सबसे बड़े टीवी शो कार्यक्रम में दिखेंगे प्रधानमंत्री
सोनभद्र नरसंहार घटना को लेकर संसद परिसर में धरना प्रदर्शन
देश के एक-एक इंच जमीन से घुसपैठियों को बाहर करेंगे - गृहमंत्री
तो अब धारा 370 को खत्म करे सरकार...!
कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय के कर्मचारियों का मानदेय न्याय संगत किया जाए - एसोसिएशन
सात दिन में 5 सौ रेलवे स्टेशन वाई-फाई से जुड़े...!
मंगला एक्सप्रेस में गंदे पानी से बनाया जाता है सूप और अन्य चीज
ट्रेन-18 यानि वंदे भारत एक्सप्रेस का किराया लगभग हवाई जहाज के बराबर!
भारतीय रेलवे ने डीजल इंजन को विद्युत इंजन में तब्दील करके बनाया विश्व कीर्तिमान
रेलवे में फ्लैक्सी किराया लगने से ७ लाख यात्री दूर, कैग ने रेलवे को लगाई लताड़!
मुफ्त गैस कनेक्शन के पीछे सरकार का खेल, 8 करोड़ को दो 80 करोड़ से लो!
 
 
Third Eye World News
इन तस्वीरों को जरूर देखें!
Jara Idhar Bhi
जरा इधर भी

Site Footer
इस पर आपकी क्या राय है?
 
     
ग्रह-नक्षत्र और आपके सितारे
शेयर बाज़ार का ताज़ा ग्राफ
'थर्ड आई वर्ल्ड न्यूज़' अब सोशल मीडिया पर
 फेसबुक                                 पसंद करें
ट्विटर  ट्विटर                                 फॉलो करें
©Third Eye World News. All Rights Reserved.