ताज़ा समाचार-->:
अब खबरें देश-दुनिया की एक साथ एक जगह पर-->

ताजा समाचार

दोबारा विश्व के सबसे अमीर शख्स बने जेफ बेजोस

थर्ड आई वर्ल्ड न्यूज़ नेटवर्क

18 फरवरी 2021

मेजन के संस्थापक जेफ बेजोस एक बार फिर से विश्व के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं। जेफ बेजोस ने टेस्ला व स्पेसएक्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) एलन मस्क को पीछे छोड़कर ये मुकाम हासिल किया है। दरअसल मंगलवार को टेस्ला इंक के शेयरों में गिरावट आई, जिसकी वजह से एलन मस्क की संपत्ति प असर पड़ा। ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के अनुसार, जेफ बेजोस की कुल संपत्ति 191 अरब डॉलर (करीब 14.10 लाख करोड़ रुपये) है। वहीं एलन मस्क अब विश्व के दूसरे सबसे रईस शख्स बन गए हैं। भारत के सबसे अमीर व्यक्ति और रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी की बात करें, तो वे शीर्ष 10 अमीरों की सूची से बाहर हो गए हैं।


टेस्ला के शेयर 2.4 फीसदी की गिरावट आई, जिसके बाद यह 796.22 डॉलर पर बंद हुआ। शेयरों में आई गिरावट से मस्क की संपत्ति में 4.58 अरब डॉलर की गिरावट आई है। मौजूदा समय में एलन मस्क की कुल संपत्ति (190 अरब डॉलर) 19000 करोड़ डॉलर है। मालूम हो कि जेफ बेजोस पिछले तीन सालों से लगातार दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बने हुए थे, लेकिन जनवरी 2021 में एलन मस्क ने उन्हें पीछे छोड़ दिया था।  आइए जानते हैं ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के अनुसार दुनिया के शीर्ष 10 धनकुबेरों की संपत्ति कितनी है।
जेफ बेजोस ने मुख्य कार्यकारी अधिकारी के पद से हटने का एलान किया था। ई-कॉमर्स इंडस्ट्री में अपना परचम लहराने वाली अमेजन के सीईओ के तौर पर कार्यरत जेफ बेजोस इस साल के आखिरी तक अपना पद छोड़ देंगे। जेफ बेजोस की जगह पर अमेजन वेब सर्विसेज के चीफ एंडी जेसी को इस पद की जिम्मेदारी दी जाएगी। अमेजन में हिस्सेदारी के आधार पर दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति जेफ बेजोस ने कहा कि वो इस साल की तीसरी तिमाही में अपना पद छोड़ देंगे और इसके बदले अमेजन वेब सर्विसेज के चीफ एंडी जेसी को सीईओ का पद दिया जाएगा।





जरा ठहरें...
 
 
Third Eye World News
इन तस्वीरों को जरूर देखें!
Jara Idhar Bhi
जरा इधर भी

Site Footer
इस पर आपकी क्या राय है?
चीन मुद्दे पर क्या सरकार ने जितने जरूरी कठोर कदम उठाने थे, उठाए कि नहीं?
हां
नहीं
पता नहीं
 
     
ग्रह-नक्षत्र और आपके सितारे
शेयर बाज़ार का ताज़ा ग्राफ
'थर्ड आई वर्ल्ड न्यूज़' अब सोशल मीडिया पर
 फेसबुक                                 पसंद करें
ट्विटर  ट्विटर                                 फॉलो करें
©Third Eye World News. All Rights Reserved.