ताज़ा समाचार-->:
अब खबरें देश-दुनिया की एक साथ एक जगह पर-->

प्रमुख समाचार

सरकार पुरानी पेंशन योजना नहीं लागू कि तो देश भर में प्रदर्शन होगा तेज - कामरेड शिव गोपाल मिश्रा
रामलीला मैदान में देश भर से 1 लाख से ज्यादा रेल एवं अन्य कर्मचारी होंगे इक्ट्ठा – शिव गोपाल मिश्रा

आकाश श्रीवास्तव

नई दिल्ली, 8 अगस्त 2023

थर्ड आई वर्ल्ड न्यूज़ नेटवर्क

जेएफआरओपीएस/एनजेसीए के संयोजक एवं एआईआर एफ महामंत्री शिव गोपाल मिश्रा ने कहा कि प्रधामंत्री चाहे तो लाल किला के प्राचीर से 15 अगस्त को पुरानी पेंशन योजना की बहाली की घोषणा कर सकते है। इससे जहां केन्द्रीय कर्मचारियों व राज्य कर्मचारियों का आक्रोश कम होगा वहीं दूसरी ओर उनकी पार्टी को भी इससे फायदा होगा। अन्यथा फोरम पुरानी पेंशन स्कीम की बहाली को लेकर आंदोलन के जिह राह पर बढ चुकी है उस राह से वापस लौटने वाली नहीं है। यदि सरकार ने कर्मचारियों की चिंता नहीं की तो भारत बंद करने से भी केन्द्रीय कर्मचारी पीछे नहीं हटेंगे। शिव गोपल मिश्रा ने यह बात मंगलवार को आयोजित प्रेस कांफ्रेस में कही। इस मौके पर एनएफआईआर के महामंत्री व सह-संयोजक डा. एम. रघुवैया, उत्तरीय रेलवे मजदूर यूनियन के महासचिव बीसी शर्मा आदि मौजूद थे। इस मौके पर दोनों रेल यूनियनों के नेताओं ने कहा कि 10 अगस्त को रामलीला मैदान में पेंशन पुरानी पेंशन की बहाली को लेकर देशभर के केन्द्रीय व राज्य कर्मचारी पेंशन अधिकारी महारैली करेगा, जिसमें देशभर के करीब एक लाख कर्मचारियों के आने की उम्मीद जतायी जा रही है।
  
इस मौके पर शिव गोपाल मिश्रा ने कहा कि 2004 से आज तक जिन 35 वर्ष कर्मचारियों की नियुक्ति हुई है उनकी संख्या आज साढे 13 लाख है। इनमें पुरानी पेंशन बहाली को लेकर जबरदस्त गुस्ता है। नई दिल्ली स्थित प्यारे लाल भवन में आयोजित राश्ट्रीय बैठक में लिये गये निर्णय अनुसार दिनांक 01.01.2004 के बाद सरकारी एवं रेल सेवा में आये सभी सरकारी कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन बहाली के लिए लगातार केन्द्र से लेकर राज्य स्तर तक सतत् संघर्श एवं आंदोलन किया जा रहा हैं जिसके अनुरूप एनजेसीए के आहवान पर दिनांक 10 अगस्त 2023 को पूरे भारत वर्ष से केन्द्रीय एव राज्य स्तर के सरकारी कर्मचारी, रेलवे, शिक्षक, रक्षा, पूर्व अर्ध सैनिक बल तथा अन्य सरकारी कर्मचारी नई दिल्ली स्थित रामलीला मैदान में पेंन्शन अधिकार महारैली मे सुबह 9.30 बजे एकत्रित होगे। इस महारैली में केन्द्रीय, राज्य, शिक्षक, रेलवे व स्वायत्त संगठनो के सभी कर्मचारी लाखो की संख्या में भाग लेकर पुरानी पेंशन बहाली की मांग करेगे।

एनजेसीए के संयोंजक एव एआईआरएफ के महामंत्री शिव गोपाल मिश्रा ने नई दिल्ली में एक पेस वार्ता के दौरान बताया कि जो कर्मचारी दिनांक 01,01.2004 के बाद सरकारी सेवा मे आये है, उनमें नई पेंशन योजना के खिलाफ काफी रोष है और वे अपने सेवानिवृत्ति के बाद अपने भविश्य को लेकर काफी चिन्तित है क्योकि जो युवा साथी सरकारी सेवाओ मे 01.01.2004 के बाद भर्ती हुये है उनको पुरानी पेंशन योजना से वंचित रखा गया है एवं नई पेंशन योजना उन पर थोपी गई है जिसकी वजह से लाखो कर्मचारियो ंका भविश्य एवं बुढापे का सहारा सामाजिक एवं डिफाइन्ड पुरानी पेंशन योजना ना मिलने की वजह से अंधकार में है और इसलिए हमने पुरानी पेंशन योजना बहाली संयुक्त मंच ;जेएफआरओपीएस/एनजेसीए का गठन किया है जिसमे प्रमुख रूप से हमने वर्ष पर्यन्त राज्य स्तर से लेकर जन्तर मन्तर, नई दिल्ली तक विभिन्न आंदांलन, रैलियों एवं मषाल जुलूश का आयोजन किया है और साथ ही राज्य के जिलाधिकारी, माननीय राज्यपाल महोदय से लेकर कैबिनेट सचिव, एवंमाननीय प्रधानमंत्री तक ज्ञापन देने का काम किया गया है और आगे इस कडी में हम दिनांक 10 अगस्त 2023 को नई दिल्ली स्थित रामलीला मैदान में सुबह 9.30 बजे पेशन अधिकार महारैली का आयोजन  किया जा रहा है जिसमे पूरे भारत वर्ष से लाखो की संख्या में केन्द्र, राज्य, रेलवे, शिक्षक, रक्षा, पूर्व अर्ध सैनिक बल एवं अन्य सरकारी कर्मचारी के साथ.साथ अन्य संगठनो के सरकारी कर्मचारी आ रहे है।

एनजेसीए के संयोजक शिव गोपाल मिश्र ने आगे बताया कि अब सरकारी कर्मचारी, सरकार की कर्मचारी विरोधी नीतियो से तंग आ चुके है। जब नेताओ को पुरानी पेंशन लेने का हक है तो जो कर्मचारी दिन रात कामकर अपना पूरा जीवन संस्था  एवं देश को दे देते है तो उनके बुढापे का सहारा क्यो छीना जा रहा है। ये तो उनका हक है, सरकार को बिना देरी किये सभी केन्द्र औेर राज्य सरकार एवं रेलवे,, शिक्षक, रक्षा पूर्व अर्ध सैनिक बलों एवं अन्य सरकारी कर्मचारी के कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंषन योजना बहाल करनी चाहिये जिससे वे बुढापे मे औेर समाज में एक इज्जत भरी जिन्दगी जी सके । 








जरा ठहरें...
डाक कर्मयोगी परियोजना की सफल यात्रा पर विशेष कार्यक्रम का आयोजन
ऑल इंडिया रेलवे मेन्स फेडरेशन के शताब्दी वर्ष के अवसर पर डाक टिकट जारी
उत्तराखंड सरकार समान नागरिक संहिता लागू करने वाला देश का पहला राज्य बना
राम लला विराजमान, प्रधानमंत्री ने कहा न्यायालय ने न्याय की लाज रख ली
भारत पर टिप्पणी करना मालदीप को पड़ी भारी,
केजरीवाल पर मंडराया गिरफ्तारी का बादल
भारतीय रेलवे का किराया हवाई जहाज के किराए के बराबर पहुंचा!
एशिया के सबसे बड़े ट्र्स्ट कायस्थ पाठशाला, प्रयागराज का चुनाव 25 दिसंबर को
“मोदी सरकार ने 3 सौ का सिलिंडर 9 साल में 12 सौ में बेचा”
प्रधानमंत्री का सपना चकनाचूर? अधर में उत्तराखंड की चार धाम रेल परियोजना!
अब रेलवे स्टेशनों पर किफायती दरों पर उपलब्ध कराया जाएगा किफायती खाना
वंदेभारत से क्या भारतीय रेलवे की आम छवि बदल जाएगी?
IRCTC इस तरह यात्रियों से हजारों करोड़ कमाने की बना रही है योजना
कहानी देश की उस डाकखाने की जहां से देश मे डाक पिनकोड की शुरूआत हुई
नई दिल्ली रेलवे स्टेशन को विश्वस्तरीय पांच सितारा होटल जैसे बनाने का काम जल्द शुरू होगा
वॉपकोस ने चलाया स्वच्छता अभियान, लोगों ने बढ़चढ़ कर लिया हिस्सा
जम्मू – कश्मीर में सुरंग नहीं देश की मजबूत रीढ़ तैयार कर रही है सरकार
दिल्ली से लखनऊ चलने वाली तेजस को नहीं मिल रहे यात्री, अनिश्चितकाल के लिए बंद
विज्ञान, तकनीकि और हौसले की मिसाल है दुनिया का यह सबसे ऊंचा रेलवे पुल
मुफ्त गैस कनेक्शन के पीछे सरकार का खेल, 8 करोड़ को दो 80 करोड़ से लो!
 
 
Third Eye World News
इन तस्वीरों को जरूर देखें!
Jara Idhar Bhi
जरा इधर भी

Site Footer
इस पर आपकी क्या राय है?
चीन मुद्दे पर क्या सरकार ने जितने जरूरी कठोर कदम उठाने थे, उठाए कि नहीं?
हां
नहीं
पता नहीं
 
     
ग्रह-नक्षत्र और आपके सितारे
शेयर बाज़ार का ताज़ा ग्राफ
'थर्ड आई वर्ल्ड न्यूज़' अब सोशल मीडिया पर
 फेसबुक                                 पसंद करें
ट्विटर  ट्विटर                                 फॉलो करें
©Third Eye World News. All Rights Reserved.
Design & Developed By : AP Itechnosoft Systems Pvt. Ltd.