ताज़ा समाचार-->:
अब खबरें देश-दुनिया की एक साथ एक जगह पर-->

मुख्य समाचार

गोपाल गांधी होंगे विपक्ष के उपराष्ट्रपति के उम्मीदवार

नई दिल्ली

१२ जुलाई २०१७

विपक्ष ने पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल गोपालकृष्ण गांधी को उप राष्ट्रपति पद के लिए अपना उम्मीदवार चुना है। सूत्रों ने बताया कि उप राष्ट्रपति चुनाव के लिए अपना उम्मीदवार तय करने के लिए आज जब 18 विपक्षी दलों की बैठक हुई तो केवल गांधी के नाम पर ही चर्चा की गई। राष्ट्रपति चुनाव पर विपक्ष से अलग रूख अपनाने वाली जदयू भी बैठक में शामिल हुई जिसमें उप राष्ट्रपति पद के लिए महात्मा गांधी के परपौत्र को प्रत्याशी चुना गया।


फाइल फोटो।

बैठक में जदयू की ओर से शरद यादव ने प्रतिनिधित्व किया। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, उपाध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, तृणमूल कांग्रेस के डेरेक ओ ब्रायन, माकपा के सीताराम येचुरी, एनसी के उमर अब्दुल्ला, सपा के नरेश अग्रवाल, बसपा के सतीश चंद्र मिश्रा, जनता दल :सेक्यूलर: के देवगौडा और राजद के अजीत सिंह समेत अन्य नेता बैठक में शामिल हुए। बैठक में शामिल होने वाले अन्य नेताओं में राजद के जय प्रकाश यादव, जेएमएम के हेमंत सोरेन, भाकपा के डी राजा और सीएमके, राकांपा, केरल कांग्रेस के प्रतिनिधि हैं।

अगर जरुरत पड़ी तो उपराष्ट्रपति पद के लिए पांच अगस्त को मतदान कराया जाएगा। उसी दिन शाम को वोटों की गिनती होगी। बैठक में 17 जुलाई से शुरू हो रहे संसद के मानसून सत्र में विपक्ष की रणनीति पर भी चर्चा की गई। इस सत्र में राजद प्रमुख लालू प्रसाद के आवासों पर छापों को लेकर विपक्ष विरोध प्रदर्शन कर सकता है। बैठक की शुरुआत में विपक्षी नेताओं ने कल कश्मीर में एक आतंकवादी हमले में सात अमरनाथ श्रद्धालुओं की मौत पर शोक जताते हुए दो मिनट का मौन रखा।





जरा ठहरें...
 
 
Third Eye World News
इन तस्वीरों को जरूर देखें!
Jara Idhar Bhi
जरा इधर भी

Site Footer
इस पर आपकी क्या राय है?
मोदी सरकार के तीन साल के कार्यकाल से आप खुश हैं?
हां
नहीं
कह नहीं सकते
 
     
ग्रह-नक्षत्र और आपके सितारे
शेयर बाज़ार का ताज़ा ग्राफ
'थर्ड आई वर्ल्ड न्यूज़' अब सोशल मीडिया पर
 फेसबुक                                 पसंद करें
ट्विटर  ट्विटर                                 फॉलो करें
©Third Eye World News. All Rights Reserved.