ताज़ा समाचार-->:
अब खबरें देश-दुनिया की एक साथ एक जगह पर-->

मुख्य समाचार

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन का विकास सियोल की तर्ज पर होगा - विजय जौली

नई दिल्ली

१५ जुलाई २०१७

भारतीय नेता विजय जौली ने दक्षिण कोरिया की यात्रा कर ‘‘एशियाई समुदाय के निर्माण में मीडिया की भूमिका’’ पर मुख्य भाषण दिया। एशिया व यूरोप के 28 देशों के राजनीतिक नेताओं के साथ 25 देशों के प्रमुख पत्रकारों ने अंतर्राष्ट्रीय मीडिया फोरम, सियोल में भाग लिया। कार्यक्रम की अध्यक्षता फिलीपीन्स संसद पूर्व अध्यक्ष जोस डी विनिसिया जूनियर ने की। विभिन्न सत्रों को राजदूत जेअन जे-मैन व कोरिया सांसद हवांग जिन हा ने संचालित किया।


विजय जौली, भाजपा नेता, सियोल दक्षिण कोरिया में भाषण देते हुए।

भारतीय नेता जौली ने सियोल में दिये गये अपने भाषण में की। भारतीय नेता विजय जौली को अंतर्राष्ट्रीय मीडिया फोरम का उपाध्यक्ष भी चुना गया। दक्षिण कोरिया राष्ट्रपति मून जेए-इन की निकट सहयोगी व सांसद सुश्री पार्क यंग-सन को अध्यक्ष तथा लेबनॉन के यूसुफ अवद व तुर्की की प्रसिद्ध टीवी पत्रकार सुश्री मर्चे सेब्नेम ओरक को जौली के अलावा उपाध्यक्ष चुना गया। कोरिया में भारत राजदूत विक्रम डोरायस्वामी ने भारतीय प्रतिनिधिमण्डल से भेंट वार्ता व चर्चा की। आधुनिक सियोल शहर स्टेशन की तर्ज पर नई दिल्ली रेलवे स्टेशन को विकसित करने का अनुरोध जौली ने सियोल महापौर पार्क वॉन सून से किया। करीबी दोस्त व वर्तमान कोरिया राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) चुंग इयू-योंग को जौली ने भाजपा कमल युक्त पटका पहनाकर सम्मानित किया। इस अवसर पर चुंग ने शीघ्र ही भारतीय एनएसए अजीत डोवल से मिलने की इच्छा भी जताई।

जौली ने अपने संबोधन में कम्यूनिस्ट उत्तर कोरिया से संवाद व मैत्री पर बल दिया। टकराव को जौली ने हानिकारक बताया। तथा कोरियाई क्षितीज पर शांति व एकीकरण के लिए संयुक्त राष्ट्र प्रतिबंधों को समाप्त करने पर बल दिया।





जरा ठहरें...
 
 
Third Eye World News
इन तस्वीरों को जरूर देखें!
Jara Idhar Bhi
जरा इधर भी

Site Footer
इस पर आपकी क्या राय है?
मोदी सरकार के तीन साल के कार्यकाल से आप खुश हैं?
हां
नहीं
कह नहीं सकते
 
     
ग्रह-नक्षत्र और आपके सितारे
शेयर बाज़ार का ताज़ा ग्राफ
'थर्ड आई वर्ल्ड न्यूज़' अब सोशल मीडिया पर
 फेसबुक                                 पसंद करें
ट्विटर  ट्विटर                                 फॉलो करें
©Third Eye World News. All Rights Reserved.