ताज़ा समाचार-->:
अब खबरें देश-दुनिया की एक साथ एक जगह पर-->

मुख्य समाचार

केंद्रीय मंत्री हर्ष वर्धन ने जनसंपर्क अभियान पूरा किया

थर्ड आई वर्ल्ड न्यूज़

नई दिल्ली

६ मई २०१८

केंद्रीय विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी और पृथ्वी विज्ञान मंत्री सह पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री डॉ. हर्ष वर्धन  “सबका साथ, सबका विकास” और “ग्राम स्वराज अभियान” के तहत अपने संसदीय क्षेत्र चांदनी चौक जनसंपर्क अभियान के दौरान हर वर्ग के लोगों से मिले और उनकी समस्या व शिकायतें सुनीं। केंद्रीय मंत्री ने साथ ही केंद्रीय योजनाओं के तहत क्षेत्र में हुए कार्यों का प्रत्यक्ष जायजा भी लिया। केंद्रीय मंत्री ने अपने जनसंपर्क अभियान की शुरुआत 19 अप्रैल को शास्त्री नगर से की जिसका समापन 5 मई को हुआ।



अपने जनसंपर्क अभियान के दौरान उन्होंने सुबह स्थानीय लोगों की शिकायतें सुनीं, वहीं युवाओं सहित सभी लोगों से अपना रोजाना आधे से एक घंटा समय ओपन जिम में व्यायाम के लिए देने को कहा। उनके अनुसार दुनिया कि 45 प्रतिशत बीमारियां शारीरिक निष्क्रियता का परिणाम हैं। बीते एक पखवाड़े में केंद्रीय मंत्री ने अपने जनसंपर्क अभियान की शुरुआत सुबह छह बजे विभिन्न पार्कों से की। उन्होंने सुबह पार्कों में आकर व्यायाम करने वाले स्थानीय लोगों से बातें कीं और पार्कों की देखभाल को लेकर उनकी शिकायतों पर तत्काल कार्रवाई के निर्देश भी दिए। सुबह छह बजे से शुरू होने वाले उनके जनसंपर्क अभियान का समापन प्रतिदिन देर रात को हुआ। वे इस दौरान विभिन्न इलाकों में हर वर्ग के लोगों से मिले और उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में जारी केंद्र सरकार की कल्याणकारी “उज्ज्वला योजना”, “आयुष्मान योजना”, “मुद्रा योजना”, “जनधन योजना” आदि के बारे में लोगों को विस्तार से बताया।

उन्होंने इस दौरान लोगों से अपील की कि वे प्रधानमंत्री मोदी के असाधारण नेतृत्व में जारी 2022 तक नए भारत के अभियान में शामिल हों। अभियान के दौरान उन्होंने “उज्ज्वला योजना” के तहत आर्थिक रूप से कमजोर महिलाओं में घरेलू गैस के कनेक्शन भी बांटे। डॉ. हर्ष वर्धन ने यमुना बाजार क्षेत्र में अपने जनसंपर्क अभियान के दौरान लोगों से यमुना को प्रदूषण मुक्त करने में सहयोग करने की अपील की। उन्होंने कहा कि आस्था के नाम पर यमुना को और प्रदूषित करने नहीं दिया जाएगा।  केंद्रीय मंत्री विभिन्न इलाकों में स्थानीय व्यापारियों से भी मिले और उन्हें केंद्र सरकार की योजनाओं के बारे में बाताया।


उन्होंने कहा कि जीएसटी और नोटबंदी के निर्णय आसान नहीं थे, मगर प्रधानमंत्री ने देश हित में ये कठिन फैसले लिए, जिसका परिणाम आने वाले दिनों में सबके लिए अच्छा ही होगा। उन्होंने कहा कि ऐसे सुधारात्मक फैसलों की वजह से ही विश्व बैंक और अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (आइएमएफ) तक ने भारत की अर्थव्यवस्था को तेजी से विकसित होती अर्थव्यवस्था करार दिया है। नरेंद्र मोदी की सरकार राष्ट्र निर्माण के संकल्प के साथ आगे बढ़ रही है, जिसमें गरीबों, पिछड़ों, दिव्यांगों, महिलाओं और बुजुर्गों के साथ ही युवाओं की बेहतरी पर पूरा जोर है। सरकार का लक्ष्य ही है समाज के अंतिम व्यक्ति तक सभी योजनाओं का लाभ पहुंचाना और उनका जीवन स्तर सुधारना। केंद्रीय मंत्री ने स्थानीय बाशिंदों को परिवेश को स्वच्छ रखने के लिए सहयोग करने को कहा। उन्होंने कहा कि प्रदूषण से पर्यावरण की रक्षा की जिम्मेवारी हम सबकी है। उन्होंने सभी से पर्यावरण संरक्षण की उनकी राष्ट्रव्यापी “ग्रीन गुड डीड्स” मुहिम में शामिल होने की अपील की। 




जरा ठहरें...
 
 
Third Eye World News
इन तस्वीरों को जरूर देखें!
Jara Idhar Bhi
जरा इधर भी

Site Footer
इस पर आपकी क्या राय है?
मोदी सरकार के तीन साल के कार्यकाल से आप खुश हैं?
हां
नहीं
कह नहीं सकते
 
     
ग्रह-नक्षत्र और आपके सितारे
शेयर बाज़ार का ताज़ा ग्राफ
'थर्ड आई वर्ल्ड न्यूज़' अब सोशल मीडिया पर
 फेसबुक                                 पसंद करें
ट्विटर  ट्विटर                                 फॉलो करें
©Third Eye World News. All Rights Reserved.