ताज़ा समाचार-->:
अब खबरें देश-दुनिया की एक साथ एक जगह पर-->

ख़ास ख़बरें

जीएसटी परिषद के बैठक में महत्वपूर्ण फैसला १०० सामान होंगे...
रेलवे में फ्लैक्सी किराया लगने से ७ लाख यात्री दूर,...
आजाद भारत के 1.84 करोड़ लोग गुलाम, और 12 करोड़...
अविश्वास प्रस्ताव को मानकर भाजपा ने चली चाल
ममता पर जमकर बरसे मोदी
भाप इंजन की रेलगाड़ी एक बार फिर दौड़ेगी पटरी पर!...

जरा इधर भी


इन तस्वीरों को देखें!

बीएसएफ ने मनाया चौथा योग दिवस

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर सीमा सुरक्षा बल द्वारा आयोजित चौथे अंतर्राष्ट्रीय योग सत्र को बेहद गर्मजोषी और उत्साह के साथ मनाया गया। निजामुद्दीन अधिकारी मेस, दिल्ली, प्रांगण में हुए इस योग शिविर में कार्मिकों व उनके परिजनों सहित अधिकाधिक साधकों ने भाग लिया। इस दिन सुबह 0700 बजे से लेकर 0800 बजे तक दिल्ली सहित देश भर में स्थित बल के सभी मुख्यालयों में योग कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।

सीमा पर सजग निगाहें व बुलंद हौंसला लिए खड़ा जवान निश्चित ही देश की मानसिक व शारीरिक स्वच्छता का प्रतिबिंब है। सीमावर्ती चुनौतियों का सामना करने की उसकी प्रतिभा व सार्मथ्य का आकलन भी तभी संभव है जब देष का जवान शारीरिक रूप से तंदरूस्त व मानसिक रूप से सुदृढ़ हो।

इसी को ध्यान में रखते हुए ही हर वर्श की भांति इस वर्ष भी सीमा सुरक्षा बल ने अपने चौथे अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का आयोजन किया। कार्यक्रम, बल की निजामुद्दीन, दिल्ली स्थित अधिकारी मेस में किया गया। इस दिन देश की राजधानी दिल्ली में अन्य जगहों पर भी बल द्वारा योग सत्रों का आयोजन हुआ, जिसमें बल के कार्मिक व उनके परिजनों के अलावा नजदीक रहने वाले स्थानीय लोगों सहित लगभग 4000 साधकों ने भाग लिया।

इस दिन बल मुख्यालय के साथ सभी सीमांत व सेक्टर मुख्यालयों के साथ सभी प्रषिक्षण संस्थाओं में भी योग सत्र का आयोजन हुआ।

आज के दिन देष के मुख्य षहर बैंगलोंर, कोलकाता, अगरतला और अहमदाबाद षहरों में बल द्वारा विषेश योग सत्र का आयोजन किया गया। इन षिविरों में बल के कार्मिकों के अलावा अन्य केंद्रीय सषस्त्र बलों के जवानों व परिजनों ने भी उत्साहपूर्वक भाग लिया।

योग सत्र में बल के सर्वोच्च नेतृत्व समेत सभी अधिकारियों, पदाधिकारियों व उनके परिजनों ने भी भाग लिया। शिविर में बल के दक्ष योग साधकों द्वारा विभिन्न योग साधनाओं की प्रस्तुति दी गई जिसका वहां मौजूद सभी लोगों ने बेहद उत्साह व तन्मयता के साथ अनुकरण किया। थर्ड आई वर्ल्ड न्यूज़। नई दिल्ली। 21 जून 2018।
 
Third Eye World News
इन तस्वीरों को जरूर देखें!
Jara Idhar Bhi
जरा इधर भी

Site Footer
इस पर आपकी क्या राय है?
 
     
ग्रह-नक्षत्र और आपके सितारे
शेयर बाज़ार का ताज़ा ग्राफ
'थर्ड आई वर्ल्ड न्यूज़' अब सोशल मीडिया पर
 फेसबुक                                 पसंद करें
ट्विटर  ट्विटर                                 फॉलो करें
©Third Eye World News. All Rights Reserved.