ताज़ा समाचार-->:
अब खबरें देश-दुनिया की एक साथ एक जगह पर-->

ख़ास ख़बरें

जीएसटी परिषद के बैठक में महत्वपूर्ण फैसला १०० सामान होंगे...
रेलवे में फ्लैक्सी किराया लगने से ७ लाख यात्री दूर,...
आजाद भारत के 1.84 करोड़ लोग गुलाम, और 12 करोड़...
अविश्वास प्रस्ताव को मानकर भाजपा ने चली चाल
ममता पर जमकर बरसे मोदी
भाप इंजन की रेलगाड़ी एक बार फिर दौड़ेगी पटरी पर!...

जरा इधर भी


इन तस्वीरों को देखें!

नांगलोई विधानसभा में सांसद उदित राज ने दिया पार्कों का तोहफा

उत्तर- पश्चिम दिल्ली सांसद उदित राज ने पीरागढ़ी चौक के पास बने डीडीए पार्क और सुन्दर विहार के डीडीए पार्क के सौन्दर्यीकरण के कार्य शुरू होने पर उद्घाटन किया। इन दोनों पार्कों के सुन्दरीकरण का कार्य डॉ. उदित राज अपने प्रयासों से डीडीए के माध्यम से करवा रहे हैं। डॉ. उदित राज इस पार्क के कार्य हेतु जनवरी से लगातार डीडीए के वीसी और अधिकारियों के सम्पर्क में लगातार रहे, अंततः दोनों पार्कों का निर्माण कार्य शुरू हुआ।

उदित राज ने कहा कि मुझे बताया गया कि दो बड़े पार्कों की खली पड़ी जमीन का कोई इस्तेमाल नही हो रहा है बल्कि अब यहाँ के आसपास के रहने वाले इसमें कूड़ा डालने लगे हैं जिससे यह जमीन धीरे-धीरे कूड़ाघर में तब्दील हो रही है ऐसे में यदि मैं डीडीए से बात करके इसको पार्क के रूप में तब्दील करा दूँ तो इस जमीन का सही इस्तेमाल ही नही बल्कि लोगों के लिए स्वास्थयवर्धक हो जायेगा।

मैंने जनवरी में ही दोनो स्थानों का भ्रमण किया और उसी दिन सम्बंधित विभाग को इसके सौन्दर्यीकरण हेतु पत्र लिखा। इसके लिए मैं यहाँ के स्थानीय लोगों के साथ डीडीए वीसी से 2 से 3 बार मुलाकात भी की। आखिरकार मेरे प्रयास को को संज्ञान में लिया गया और इसी वर्ष अप्रैल महीने में इस पार्क निर्माण का कार्य प्रारंभ हुआ।

ऐसी कार्यों को देख कर अन्दर और उर्जा मिलती है और भी जनसेवा के लिए प्रेरणा मिलती है। इस कार्य में स्थानीय लोगों का भी अहम् योगदान रहा खासकर विनोद शौक़ीन का जिन्होंने लगातार मुझसे और अधिकारियों से संपर्क बनाये रखा और तब तक नही रुके जब तक कि पार्कों का निर्माण कार्य नही शुरू हुआ।

कार्यक्रम में डीडीए के अधिकारी सहित भाजपा के जिला बाहरी दिल्ली अध्यक्ष मनोज शौक़ीन, पूर्व रोहिणी जोन चेयरमैन एवं निगम पार्षद विनय रावत, निगम पार्षद मोहित कुमार, उपाध्यक्ष वरुण सैनी, रवि लाकरा, हेमलता वरुण, संजय चावला आदि के साथ सैकड़ों की संख्या में लोग शामिल हुए। थर्ड आई वर्ल्ड न्यूज़, नई दिल्ली। 1 जुलाई 2018।
 
Third Eye World News
इन तस्वीरों को जरूर देखें!
Jara Idhar Bhi
जरा इधर भी

Site Footer
इस पर आपकी क्या राय है?
 
     
ग्रह-नक्षत्र और आपके सितारे
शेयर बाज़ार का ताज़ा ग्राफ
'थर्ड आई वर्ल्ड न्यूज़' अब सोशल मीडिया पर
 फेसबुक                                 पसंद करें
ट्विटर  ट्विटर                                 फॉलो करें
©Third Eye World News. All Rights Reserved.