ताज़ा समाचार-->:
अब खबरें देश-दुनिया की एक साथ एक जगह पर-->

ख़ास ख़बरें

दिल्ली रहने लायक नहीं, सरकारी सर्वेक्षण में देश में 65...
रेल ब्लॉक के चलते बड़ी संख्या में रेलगाड़ियां रद्द करने...
अब प्रियंका गांधी रायबरेली से लड़ेंगी २०१९ का लोकसभा चुनाव?...
रेलवे में फ्लैक्सी किराया लगने से ७ लाख यात्री दूर,...
आजाद भारत के 1.84 करोड़ लोग गुलाम, और 12 करोड़...
भाप इंजन की रेलगाड़ी एक बार फिर दौड़ेगी पटरी पर!...

जरा इधर भी


इन तस्वीरों को देखें!

मेट्रो की विस्तार की मुद्दा संसद में उठाया उदित राज ने

सांसद डॉ. उदित राज जी ने आज शून्यकाल के दौरान नरेला तक मेट्रो विस्तार का मुद्दा उठाते हुए कहा कि "मेरे संसदीय क्षेत्र में मेट्रो के विस्तार के लिए बड़ा आंदोलनहुआ था। क्या उन्हें गाँव में जन्म लेने की सज़ा मिल रही है। उत्तर-पश्चिम दिल्ली में नरेला तक मैट्रो के विस्तार की योजना थी, जिसे यह कहते हुए रोक दिया गया है कि उस क्षेत्र में मैट्रो परिचालन केदौरान वित्तीय नुकसान हो सकता है।

प्रारंभ में केन्द्र सरकार एवं दिल्ली सरकार के बीच इस नुकसान को आधा-आधा वहन करने की योजना थी, लेकिन केन्द्र और राज्य सरकार के बीच इस पर अभी तककोई सहमति नहीं बन पायी है। नरेला मैट्रो जो कि इस समय मैट्रो परियोजना के फेस-4 के द्वितीय चरण में बनने के लिए प्रस्तावित है।

माननीय आवास एवं शहरी मामलों के मंत्री का ध्यान इस ओर आकर्षित करते हुए मेरा निवेदन है कि चूंकि मैट्रो गुड़गाव, ग्रेटर नोएडा एवं फरीदाबाद तक पहुंच चुकी है तो ऐसे में नरेला जो एशिया की सबंसे बड़ी आनाज मंडी है और घनी आबादी वाला क्षेत्र भी है, कोदिल्ली की विकास की मुख्य धारा में शामिल करने के लिए इस इलाके को भी मैट्रो से जोड़ने की जरूरत है। अतः नरेला मेट्रो परियोजना को प्रथम चरण में शामिल करके पूरा किया जाए"।

इसके अतिरिक्त डॉ. उदित राज ने अदिति महाविद्यालय, बवाना का मुद्दा उठाते हुए कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में महिलाओं के लिए कोई डिग्री कॉलेज और विश्वविद्यालय नहीं है। यह एक मात्र अदिति कॉलेज भी दीन हीन स्थिति में है, उसके बग़ल में ख़ाली जगह भी है जिसका अधिग्रहण करके उसकी बिल्डिंग अतिशीघ्र बनाया जाना चाहिए। नई दिल्ली। थर्ड आई वर्ल्ड न्यूज़। 2 अगस्त 2018।
 
Third Eye World News
इन तस्वीरों को जरूर देखें!
Jara Idhar Bhi
जरा इधर भी

Site Footer
इस पर आपकी क्या राय है?
 
     
ग्रह-नक्षत्र और आपके सितारे
शेयर बाज़ार का ताज़ा ग्राफ
'थर्ड आई वर्ल्ड न्यूज़' अब सोशल मीडिया पर
 फेसबुक                                 पसंद करें
ट्विटर  ट्विटर                                 फॉलो करें
©Third Eye World News. All Rights Reserved.