ताज़ा समाचार-->:
अब खबरें देश-दुनिया की एक साथ एक जगह पर-->

ख़ास ख़बरें

राफेल पर महाभारत: राहुल बोले देश का चौकीदार चोर है!...
'अखिलेश राज में 97 हजार करोड़ कहां खर्च हुए कोई...
चुनाव आते ही आरएसएस को याद आया राममंदिर का मुद्दा!...
मोदी से नाराज रामदेव! बोले, इजाजत मिले तो मैं 35-40...
गांधी परिवार का किंगफिशर के साथ संबंध
स्वामी ने भी जेटली पर साधा निशाना!

जरा इधर भी


इन तस्वीरों को देखें!

बीएसएफ चिकित्सकों ने केरल में बाढ़ के बाद संभाला मोर्चा

केरल बाढ़ पीडि़तों की मदद के लिए सीमा सुरक्षा बल अग्रणी भूमिका निभा रहा है। राहत व खाद्य सामग्री के साथ-साथ अधिकाधिक पीने योग्य पानी की सुलभता के लिए भी बल प्रयासरत है। इसके अलावा बल के कार्मिक फ्री मेडीकल चेकअप] सड़कों की मरम्मत] मृत पशुओं के निस्तारण आदि कार्यों में सराहनीय कार्य कर रहे हैं।

सीमा सुरक्षा बल के चीफ मेडीकल ऑफीसर ड़ा प्रकाश स्वामीनाथन (कमांडेंट) व उनकी टीम द्वारा] महामारी फैलने के खतरे को भांपते हुए निःशुल्क दवाई वितरण व मेडीकल कैंप लगाकर घायलों की हरसंभव मदद की जा रही है। जिला पथनमथिटा के सर्वाधिक बाढ़ग्रस्त इलाके ‘निरानम’ में  मेडीकल कैंप के दौरान 250 से अधिक लोगों का निःशुल्क मेडीकल चेकअप कर दवाईयां वितरित की गई है।

इसके अलावा थिरूवला में भी मेडीकल टीम द्वारा कैंप लगाकर जरूरतमंदो की मदद की जा रही है। अधिकाधिक लोगों में ‘पोस्ट ट्रॉमैटिक स्ट्रैस’ नामक बीमारी के लक्षण देखे जा रहे है। जिनको ध्यान में रखते हुए पीडि़तों का हौंसला बढ़ाने व उनको मानसिक रूप से मजबूत बनाने के लिए जरूरी सलाह दी जा रही है। बल के जवान जर्जर हो चुकी सड़कों की मरम्मत करने व लोगों के पुर्नवास में भी महती भूमिका निभा रहे हैं।

वहीं बल द्वारा एक 40सदस्यीय टीम भी गठित की गई है जो लगातार मृत पशुओं के शरीर का उचित प्रबंधन कर उनका निस्तारण कर रही है ताकि महामारी को फैलने से रोका जा सके। इसके अलावा बल स्थानीय प्रशासन से भी लगातार संपर्क बनाए हुए है। थर्ड आई वर्ल्ड न्यूज़। नई दिल्ली। 24 अगस्त 2018।

 
Third Eye World News
इन तस्वीरों को जरूर देखें!
Jara Idhar Bhi
जरा इधर भी

Site Footer
इस पर आपकी क्या राय है?
 
     
ग्रह-नक्षत्र और आपके सितारे
शेयर बाज़ार का ताज़ा ग्राफ
'थर्ड आई वर्ल्ड न्यूज़' अब सोशल मीडिया पर
 फेसबुक                                 पसंद करें
ट्विटर  ट्विटर                                 फॉलो करें
©Third Eye World News. All Rights Reserved.